Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजशाहीन बाग में कहाँ से आ रहा है दाना-पानी: आसिफ तूफानी ने उगल दिए...

शाहीन बाग में कहाँ से आ रहा है दाना-पानी: आसिफ तूफानी ने उगल दिए सारे राज

तूफानी के जवाब का वीडियो वायरल होने के बाद यूजर्स कह रहे हैं कि अब बस देखना ये है कि अल्लाह आखिर कब तक इनका खर्चा अफॉर्ड करते हैं। कुछ गृह मंत्रालय और गृह मंत्री को टैग करके बता रहे हैं कि वे लोग भी देखें कि ये कुदरती सहायता कैसे आ रही है।

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के ख़िलाफ़ दिल्ली के शाहीन बाग में करीब डेढ़ महीने से प्रदर्शन चल रहा है। इस प्रदर्शन ने कई सवाल पैदा किए हैं। इनके जवाब जानने में हरेक को दिलचस्पी है। मसलन, प्रदर्शन के लिए फंडिंग कौन कर रहा है? प्रदर्शनकारियों के खाने-पीने का इंतजाम कहाँ से हो रहा है? उनका खर्च कौन उठा रहा है? जिस तरह के वीडियो सामने आए हैं उससे यह भी सवाल पैदा हुआ है कि यह किसकी साजिश है? प्रदर्शनकारी किनके हाथों की कठपुतली हैं? मीडिया रिपोर्टों के अनुसार इस बात की जॉंच की जा रही है।

इन्हीं सवालों का जवाब तलाशने के क्रम में एबीपी न्यूज ने शाहीन बाग के कुछ प्रदर्शनकारियों से बात की। इस दौरान एक प्रदर्शनकारी ने जो खुलासे किए वह हैरान करने वाला था। असलम तूफानी नामक इस प्रदर्शनकारी के जवाब का वीडियो वायरल भी हो रहा है।

आसिफ तूफानी से जब एबीपी के रिपोर्टर ने पूछा कि आखिर इस प्रदर्शन के लिए पैसा कहाँ से आ रहा है? आसिफ ने जवाब दिया कि उसे ये सब मालूम नहीं है। लेकिन, उनके लिए ये सब अल्लाह कर रहे हैं और उन्हें मिलने वाली सब सुविधा कुदरती मदद है। वे अल्लाह के बंदे हैं और उन्हें इंसान ने पैदा नहीं किया। सब ऊपर वाले ने किया।

एबीपी की वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि रिपोर्टर आसिफ तूफानी की बात सुनकर उन्हें समझा रहे हैं कि लोग उनकी इस बात पर यकीन नहीं करेंगे कि प्रदर्शन के लिए अल्लाह पैसे भेजते हैं। लेकिन आसिफ फिर भी अपनी वही बात दोहराता है कि उसे कुछ नहीं मालूम, बस उनके लिए सब अल्लाह कर रहे हैं।

वीडियो में आसिफ को स्पष्ट तौर पर कहते सुना जा सकता है कि उन्हें कुदरती रूप से सारा सामान सुबह एक जगह पर रखा मिलता है और वो सिर्फ़ उसे उठाकर बाँटने का काम करते हैं। जिसे सुनकर पत्रकार कहते हैं कि वो उम्मीद करते हैं कि ऐसा चमत्कारी खाना उन सब लोगों को मिले। जिन्हें खाने की जरूरत हैं।

गौरतलब है कि एबीपी द्वारा शाहीन बाग प्रदर्शन की इस रिपोर्टिंग की 1.40 मिनट की यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर हो रही है। लोग ये कहकर मजाक उड़ा रहे हैं कि शाहीन बाग पर अब चमत्कार भी होने लगे। यूजर्स का कहना है कि अब बस देखना ये है कि अल्लाह आखिर कब तक इनका खर्चा अफॉर्ड करते हैं। कुछ गृह मंत्रालय और गृह मंत्री को टैग करके बता रहे हैं कि वे लोग भी देखें कि ये कुदरती सहायता कैसे आ रही है।

देशद्रोह के आरोपित शाहीन बाग़ सरगना शरजील की कोर्ट में पेशी: 5 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

मायावती के पति लगाते रहे गुहार, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने एंबुलेंस को नहीं दिया रास्ता

शरजील इमाम को ‘देशद्रोही’ कहने पर चुनाव विश्लेषक के साथ शाहीन बाग़ मीडिया संयोजक ने की बदसलूकी

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -