Thursday, August 5, 2021
Homeराजनीति'दोबारा कहूँगा, राजीव गाँधी हत्यारा था' - छत्तीसगढ़ में दर्ज FIR के बाद भी...

‘दोबारा कहूँगा, राजीव गाँधी हत्यारा था’ – छत्तीसगढ़ में दर्ज FIR के बाद भी तजिंदर बग्गा ने झुकने से किया इनकार

तजिंदर बग्गा ने अपनी ट्विटर का प्रोफाइल पिक्चर भी बदल दिया है। उन्होंने दिल्ली में अगस्त 2018 में एक होर्डिंग लगवाया था, जिसमें राजीव गाँधी को 'मॉब लिंचिंग का जनक' बताया गया था। उन्होंने उसी होर्डिंग की तस्वीर को अपना ट्विटर प्रोफाइल पिक्चर लगाया है और कहा है कि वो सच बोलने से पीछे नहीं हटेंगे।

कुछ दिनों पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्ष शासित राज्यों में अभिव्यक्ति की आज़ादी पर लगातार हो रह हमले पर चिंता जताई थी। अब छत्तीसगढ़ में दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा के ख़िलाफ़ एफआईआर हुई है। तजिंदर बग्गा ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गाँधी को सिखों का हत्यारा बताया था। राजीव गाँधी के खिलाफ उनकी इस टिप्पणी के लिए कॉन्ग्रेस शासित छत्तीसगढ़ के काँकेर में एफआईआर दर्ज कराई गई।

कॉन्ग्रेस ने आरोप लगाया कि बग्गा ने राजीव गाँधी पर अपमानजनक टिप्पणी की है और साथ हुई सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया है। काँकेर यूथ कॉन्ग्रेस अध्यक्ष पंकज वाधवानी ने तजिंदर बग्गा के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कराया। इसकी सूचना ‘यूथ कॉन्ग्रेस’ ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी। कॉन्ग्रेस ने साथ ही उन्हें ‘नफरत का वायरस’ करार दिया और कहा कि ऐसे किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

तजिंदर बग्गा ने कॉन्ग्रेस की इस घुड़की से डरने से इनकार कर दिया और स्पष्ट कहा कि वो अपने बयान पर कायम हैं। उन्होंने लिखा, “राजीव गाँधी एक हत्यारा थे। मैं ये बात दोबारा कह रहा हूँ।” दरअसल, ये सब शुरू हुआ भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के एक ट्वीट से, जिसमें राजीव गाँधी को 3000 मौतों के लिए जिम्मेदार बताया गया था। तजिंदर बग्गा ने कहा कि वो संबित की इस बात से इत्तेफ़ाक़ नहीं रखते हैं क्योंकि राजीव गाँधी ने 3000 नहीं बल्कि 5000 लोगों को मरवाया।

बाद में संबित पात्रा ने भी तजिंदर बग्गा की इस बात को स्वीकार किया। दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधन कमिटी के अध्यक्ष मजिंदर सिंह सिरसा का भी समर्थन बग्गा को मिला। वाधवानी ने अपनी शिकायत में लिखा है कि बग्गा का बयान विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता को बढ़ाने वाला है और देश में अशांति पैदा करने वाला है। तजिंदर बग्गा ने 1984 में हुए सिख नरसंहार की पीड़ा को याद करते हुए राजीव गाँधी के लिए उक्त बातें कही थीं।

अब उन्होंने अपनी ट्विटर का प्रोफाइल पिक्चर भी बदल दिया है। उन्होंने दिल्ली में अगस्त 2018 में एक होर्डिंग लगवाया था, जिसमें राजीव गाँधी को ‘मॉब लिंचिंग का जनक’ बताया गया था। उन्होंने उसी होर्डिंग की तस्वीर को अपना ट्विटर प्रोफाइल पिक्चर लगाया है और कहा है कि वो सच बोलने से पीछे नहीं हटेंगे। सोशल मीडिया पर उन्हें विभिन्न तबके के लोगों ने समर्थन दिया और उनके समर्थन में टॉप ट्रेंड कराया।

बता दें कि तजिंदर बग्गा हरि नगर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी रह चुके हैं। हारने के बावजूद उन्होंने अपने घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा करने का संकल्प लिया था। जहाँ क्षेत्र के वर्तमान विधायक से लोग निराश हैं, बग्गा कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच उनकी मदद कर रहे हैं। देश के विभिन्न इलाक़ों में लोगों तक राशन पहुँचाने के लिए उन्होंने दिन-रात एक कर दिया। इससे उनकी ख़ूब वाहवाही हुई है। उन्होंने दिल्ली दंगा के पीड़ितों की भी मदद के लिए रुपए जुटाए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस श्रीजेश ‘The Wall’ के दम पर हॉकी में मिला ब्रॉन्ज मेडल… शिवसैनिकों ने उन्हें पाकिस्तानी समझ धमकाया था

टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रीजेश ने शिव सैनिकों को कहा, "यार अपने इंडिया के प्लेयर को तो पहचानते नहीं हो पाकिस्तानी प्लेयर्स को कैसे पहचानोगे।''

दाँत काट घायल किया… दर्द से कराहते रवि कुमार दहिया ने फिर भी फाइनल में बनाई जगह – देखें वीडियो

टोक्यो ओलंपिक के फाइनल में रवि कुमार दहिया और रूस के जौर रिजवानोविच उगवे के बीच मुकाबला होगा। गोल्ड मेडल के लिए...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,075FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe