Saturday, July 20, 2024
Homeराजनीतिहिमाचल में AAP का खाता तक नहीं खुला, वोट भी बस 1%: पहाड़ ने...

हिमाचल में AAP का खाता तक नहीं खुला, वोट भी बस 1%: पहाड़ ने अरविंद केजरीवाल की भविष्यवाणी पर झाड़ू फेरा

गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी कॉन्ग्रेस से पीछे चल रही है और अभी तक के रुझानों में वह सिर्फ पाँच सीटों पर लीड कर रही है। वहीं, BJP 154 सीटों पर आगे है। सीएम केजरीवाल की भविष्यवाणी दिल्ली के MCD चुनावों में भी फुस्स हो गई थी। उन्होंने कहा था कि MCD की कुल 250 सीटों में भाजपा को 20 से भी कम सीटें मिलेंगी।

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों (Himachal Pradesh Assembly Election Result) में आम आदमी पार्टी (AAP) दम तोड़ती नजर आ रही है। हिमाचल प्रदेश के शुरुआती रुझानों में AAP का अभी तक खाता भी नहीं खुला है।

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की कुल 68 सीटें हैं। इनमें से सभी सीटों पर AAP ने अपने उम्मीदवार उतारे थे, लेकिन उसकी झोली में अभी तक एक भी सीट नहीं आया है। इतना ही नहीं, प्रदेश में AAP को अभी तक सामने आए वोट प्रतिशत भी उसकी खस्ताहाल को दिखा रहे हैं।

भारतीय निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर दिख रहे आँकड़ों के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी को सिर्फ एक प्रतिशत मत मिले हैं। वेबसाइट पर उपलब्ध आँकड़ों के अनुसार, AAP का कोई उम्मीदवार आगे चलता हुआ भी नहीं दिखाई दे रहा है।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कागज पर लिखकर भविष्यवाणी की थी कि गुजरात में AAP की सरकार बनेगी। केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली और पंजाब में उनकी भविष्यवाणी सच हो चुकी है। केजरीवाल ने दावा किया था कि उन्होंने 2014 के दिल्ली के चुनाव से कहा था कि दिल्ली में कॉन्ग्रेस की 0 सीट आएगी और ऐसा ही हुआ था।

केजरीवाल ने कहा था, “उनकी राजनीतिक भविष्यवाणी सही साबित होती है। पंजाब में भी मेरी कई भविष्यवाणी सही साबित हुई हैं। मैंने कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू हारेंगे। चन्नी साहब दोनों सीटों से हारेंगे। बादल साहब का पूरा परिवार हारेगा। आज गुजरात के लिए मैं फिर लिखकर भविष्यवाणी करने जा रहा हूँ।”

उन्होंने गुजरात को लेकर आगे कहा था, “गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है। ये भविष्यवाणी नोट कर लीजिए। ये भविष्यवाणी भी सही होगी। 27 साल के कुशासन के बाद गुजरात की जनता को इन लोगों से रीलीफ मिलेगा।”

हालाँकि, गुजरात चुनाव में आम आदमी पार्टी कॉन्ग्रेस से पीछे चल रही है और अभी तक के रुझानों में वह सिर्फ पाँच सीटों पर लीड कर रही है। वहीं, BJP 154 सीटों पर आगे है। सीएम केजरीवाल की भविष्यवाणी दिल्ली के MCD चुनावों में भी फुस्स हो गई थी। उन्होंने कहा था कि MCD की कुल 250 सीटों में भाजपा को 20 से भी कम सीटें मिलेंगी। इस चुनाव में भाजपा को 104 सीटें मिली हैं।

महाराष्ट्र भाजपा के प्रवक्ता सुरेश नाखुआ ने हाथ से लिखित एक एक कागज का टुकड़ा ट्वीट किया है। इसमें AAP के नेताओं के जीतने की बारे में लिखी गई है। इस कागज पर भविष्यवाणी की गई है, “हमारे प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया भारी मार्जिन से जीत रहे हैं। हमारे CM उम्मीदवार इशुदान जी भारी मार्जिन से जीत रहे हैं। अल्पेश जी वराछा से भारी मार्जिन से जीत रहे हैं।”

बता दें कि कागज पर लिखकर की गई यह भविष्यवाणी बकवास साबित हुई है। गुजरात के खंभालिया सीट से AAP के इशुदान गढ़वी भाजपा से पीछे चल रहे हैं। वहीं, कतरगाम सीट पर गोपाल इटालिया और वराछा सीट पर अल्पेश कथारिया भाजपा से पीछे चल रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

थूक लगी रोटी सोनू सूद को कबूल है, कबूल है, कबूल है! खुद की तुलना भगवान राम से, खाने में थूकने वाले उनके लिए...

“हमारे श्री राम जी ने शबरी के जूठे बेर खाए थे तो मैं क्यों नहीं खा सकता। बस मानवता बरकरार रहनी चाहिए। जय श्री राम।” - सोनू सूद

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -