Tuesday, July 5, 2022
Homeराजनीतिहिन्दू होने की वजह से नीरज प्रजापति के परिजनों को प्रताड़ित कर रही हेमंत...

हिन्दू होने की वजह से नीरज प्रजापति के परिजनों को प्रताड़ित कर रही हेमंत सरकार: BJP ने उठाया मामला

ऑपइंडिया ने दिवंगत नीरज की पत्नी दिव्या कुमारी की मदद के लिए क्राउडसोर्सिंग का सहारा लिया, जिसमें अब तक लोगों ने लगभग 25 लाख रुपए का सहयोग दिया है।

भाजपा आईटी सेल के मुखिया अमित मालवीय ने झारखंड सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने राज्य सरकार पर सीएए समर्थन रैली पर मुस्लिमों के हमले में मारे गए नीरज प्रजापति के परिजनों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। ऑपइंडिया ने अपनी ख़बर में बताया था कि नीरज प्रजापति लोहरदगा में 23 जनवरी को सीएए समर्थन रैली पर मस्जिद व कॉन्ग्रेस दफ्तर से हुई पत्थरबाजी में घायल हो गए थे। इसके बाद उनका इलाज लोहरदगा सदर अस्पताल, राँची स्थित ऑर्किड हॉस्पिटल और रिम्स के ट्रामा सेंटर में चला। 5 दिनों तक ज़िंदगी और मौत से जूझने के बाद 28 जनवरी को उनकी मौत हो गई थी।

ऑपइंडिया ने अपनी ख़बर में दिवंगत नीरज के परिजनों के हवाले से बताया था कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पीड़ित परिवार पर लगातार दबाव बना रही है कि वो मीडिया व पुलिस में कहें कि नीरज प्रजापति की मौत बाथरूम में फिसलने के कारण हुई। पुलिस व प्रशासन के दबाव के बावजूद परिजनों ने हार नहीं मानी और पीड़ित की पत्नी दिव्या कुमारी ने एक पत्र लिख कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुआवजे की गुहार लगाई। हालाँकि, उन्हें मुआवजा तो नहीं मिला लेकिन जल्दी-जल्दी में प्रशासन ने टॉर्च की रौशनी में रात के समय नीरज का अंतिम संस्कार करा दिया।

अमित मालवीय ने परिजनों के इसी आरोप को आधार बनाते हुए हेमंत सोरेन सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने पूछा कि क्या सिर्फ़ हिन्दू होने की वजह से नीरज प्रजापति के परिजनों के साथ ऐसा सलूक किया जा रहा है? उन्होंने पूछा कि अभी तक मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अब तक इस वारदात पर एक शब्द भी क्यों नहीं कहा है? भाजपा आईटी सेल प्रमुख के इस बयान के साथ ही नीरज प्रजापति की मौत का मामला दिल्ली पहुँच गया है। सांसद सुदर्शन भगत ने भी ऑपइंडिया से बात करते हुए दावा किया था कि वो इस मुद्दे को संसद में उठाएँगे।

बता दें कि तबरेज की मौत को बड़ा मुद्दा बना कर देश भर में ‘मॉब लिंचिंग’ का माहौल चलाने वाले मीडिया ने नीरज प्रजापति की मौत की ख़बर को दबा दिया। अमित मालवीय के बयान के बाद लोगों ने आशा जताई है कि भाजपा इस मुद्दे पर झामुमो व कॉन्ग्रेस की सरकार को घेरेगी। ऑपइंडिया ने दिवंगत नीरज की पत्नी दिव्या कुमारी की मदद के लिए क्राउडसोर्सिंग का सहारा लिया, जिसमें अब तक लोगों ने लगभग 25 लाख रुपए का सहयोग दिया है।

नीरज के परिवार के लिए ऑपइंडिया का अभियान, 1 दिन में जुटे ₹15 लाख: CAA का समर्थन करने पर मिली थी मौत

दंगाइयों ने मेरे पति को मार डाला, मेरे दो छोटे बच्चे हैं: नीरज की पत्नी ने CM सोरेन से लगाई गुहार, पढ़ें पत्र

कौन ख़रीदेगा उसकी गढ़ी हुई माँ शारदा की मूर्तियाँ, CAA का समर्थन करने पर नीरज को मिली मौत

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

तालिब हुसैन के होटल में हिन्दू देवी-देवताओं की तस्वीरों में चिकन की पैकिंग, जाँच के लिए गई यूपी पुलिस पर चाकू से हमला: हुआ...

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मौके से देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले अखबार की कॉपियाँ और हमले में इस्तेमाल किया गया चाकू बरामद कर लिया गया है।

‘तुरंत हटाए जाएँ भड़काऊ कंटेंट्स’: माँ काली के आपत्तिजनक पोस्टर को लेकर भारतीय दूतावास की कनाडा को दो टूक, आयोजकों से भी जाहिर की...

भारतीय दूतावास ने बताया कि कई हिन्दू संगठनों ने कनाडा के प्रशासन से संपर्क कर के इस फिल्म को दिखाए जाने के खिलाफ कार्रवाई करने की माँग की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,500FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe