Tuesday, July 27, 2021
Homeराजनीतिमत प्रतिशत का खुलासा न होने पर सदमे में केजरीवाल एंड पार्टी, जताई दाल...

मत प्रतिशत का खुलासा न होने पर सदमे में केजरीवाल एंड पार्टी, जताई दाल में काला होने की आशंका

केजरीवाल ने कहा कि वोटिंग के एक दिन बाद भी चुनाव आयोग का मत प्रतिशत से जुड़े अंतिम आँकड़ों को जारी न करना, अचम्भित करने वाला है।

अरविंद केजरीवाल थोड़े से निराश चल रहे हैं। एग्जिट पोल में दिख रही बढ़त के बावजूद उनकी यह निराशा ट्वविटर पर दिख रही है। रविवार (9 फरवरी) को केजरीवाल ने कहा कि वोटिंग के एक दिन बाद भी चुनाव आयोग का मत प्रतिशत से जुड़े अंतिम आँकड़ों को जारी न करना, अचम्भित करने वाला है।

रिपोर्ट्स के अनुसार चुनाव आयोग द्वारा अंतिम बार शनिवार रात को मत-प्रतिशत संबंधी आँकड़े जारी किए गए थे, जिसमें वोटिंग प्रतिशत 61.46% बताया गया था। आपको बता दें कि दिल्ली में मतदान शाम 6 बजे समाप्त हो गया था।

मीडिया से बातचीत में केजरीवाल की पार्टी के बड़े नेता संजय सिंह ने कहा कि देश में यह पहली बार हो रहा है कि चुनाव आयोग मतदान संबंधी अंतिम आँकड़े जारी करने को तैयार नहीं है। आँकड़े जारी होने पर हुई देरी के कारण घबराए-बौखलाए संजय सिंह ने कहा कि सभी इस बात का इन्तजार कर रहे हैं कि कितना मत प्रतिशत हुआ, यह कहीं कुछ पकने की आशंका को बल दे रहा है। वर्ना छोटी सी दिल्ली के 70 विधानसभाओं के मत प्रतिशत की आधिकारिक घोषणा वोटिंग खत्म होने के 24 घंटे बाद भी क्यों नहीं की जा रही?

ध्यातव्य है कि केजरीवाल के आज के ट्वीट और संजय सिंह की हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले भी आदमी पार्टी ने ईवीएम को लेकर रोना शुरू कर दिया था। सारे एग्जिट पोल्स में अपनी सरकार बनने की भविष्यवाणियों के बाद भी केजरीवाल एंड पार्टी शायद जमीनी हकीकत से वाकिफ है और इसीलिए प्रतिकूल चुनाव परिणामों के लिए ईवीएम को दोषी ठहराने की कोशिशों में जुट गई है। केजरीवाल की पार्टी ने शक जताया था कि भाजपा ईवीएम में गड़बड़ी करके चुनाव परिणाम में बदलाव कर सकती है।

वोटिंग के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर हुई पार्टी नेताओं की बैठक में तय हुआ है कि AAP के कार्यकर्ता मतगणना तक हर बूथ के ईवीएम पर नजरें बनाए रखेंगे। इस बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, गोपाल राय और प्रशांत किशोर समेत कई बड़े नेता उपस्थित थे।

इस बैठक के बाद भी संजय सिंह ने आरोप लगाया था कि बाबरपुर में वोटिंग संपन्न होने के काफी समय बाद तक ईवीएम को जमा नहीं कराया गया, वह अधिकारियों के पास ही थे। उन्होंने इसी तरह की घटना विश्वास नगर में भी होने की बात कही थी।

एग्जिट पोल में बढ़त के बाद भी AAP और कॉन्ग्रेस का EVM राग चालू: संजय सिंह, गोपाल राय ने जताई चिंता

32.25% वोटरों की राय को किया गया नज़र-अंदाज़: दिल्ली Exit Polls में बड़ी गड़बड़ी?

जब जश्न मनाने की AAP की तैयारियाँ धरी रह गई… इसलिए Exit Polls को झुठला सकती है BJP

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

समर्थन ले लो… सस्ता, टिकाऊ समर्थन: हर व्यक्ति, संस्था, आंदोलन और गुट के लिए है राहुल गाँधी के पास झऊआ भर समर्थन!

औसत नेता समर्थन लेकर प्रधानमंत्री बनता है, बड़ा नेता बिना समर्थन के बनता है पर राहुल गाँधी समर्थन देकर बनना चाहते हैं।

हड़प्पा काल का धोलावीरा शहर विश्व धरोहर में हुआ शामिल, बतौर CM नरेंद्र मोदी ने तैयार करवाया था इन्फ्रास्ट्रक्चर

भारत के विश्व धरोहर स्थलों की संख्या अब बढ़कर 40 हो गई है। इनमें से 10 स्थलों को तो सूची में साल 2014 के बाद ही जोड़ा गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,488FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe