Wednesday, September 22, 2021
Homeराजनीतिपुत्र को पत्र: सोनिया ने मार्मिक और भावुक शब्दों में लिखा- राहुल, तुमने प्यार...

पुत्र को पत्र: सोनिया ने मार्मिक और भावुक शब्दों में लिखा- राहुल, तुमने प्यार कमाया है

'मैं इस मौके पर कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का धन्यवाद करना चाहती हूँ, जिन्होंने पूरी मेहनत से प्रचार अभियान चलाया। कॉन्ग्रेस अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने पार्टी के लिए दिन-रात एक कर दिया।'

लोकसभा चुनाव में कॉन्ग्रेस को मिली जबरदस्त हार के बाद अपना पद छोड़ने पर अड़े कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को रोकने के लिए पूरी कॉन्ग्रेस ने जोर लगा दिया है। तमाम वरिष्ठ पदाधिकारियों के बाद अब राहुल गाँधी की मम्मी सोनिया गाँधी ने भी राहुल गाँधी को मनाने के लिए भावुक और बेहद मार्मिक कदम उठाया है। सोनिया गाँधी ने आज एक 3 पन्नों के पत्र के माध्यम से पुत्र राहुल गाँधी का हौसला बढ़ाने का प्रयास किया है। और लगता नहीं है कि इस मार्मिक अपील के बाद अध्यक्ष पद त्यागने के लिए राहुल गाँधी तैयार होंगे।

अपने पत्र में सोनिया ने कहा है, “राहुल गाँधी ने पार्टी के लिए शानदार अभियान चलाया। राहुल गाँधी के नेतृत्व में तीन राज्यों छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कॉन्ग्रेस की सरकार बनी। सदन में हमारी संख्या भले ही कम है, लेकिन हम एक मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएँगे।”

सोनिया गाँधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा, “कॉन्ग्रेस अध्यक्ष के रूप में राहुल गाँधी ने पार्टी के कार्यकर्ताओं और देश के करोड़ों मतदाताओं का प्यार कमाया। इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की। पूरे देश से उनके लिए भावनात्मक संदेश आ रहे हैं। आज परेशानी के समय में हमें यह जरूर जानकारी होनी चाहिए कि कॉन्ग्रेस पार्टी कई चुनौतियों का सामना कर रही है।”

कॉन्ग्रेस पार्टी में राजनीतिक संकट की पृष्ठभूमि में पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गाँधी ने शनिवार (जून 01, 2019) को कहा कि कॉन्ग्रेस को फिर से मजबूत करने के लिए कई निर्णायक कदमों पर चर्चा चल रही है। सोनिया को नई दिल्ली में पार्टी संसदीय दल की बैठक में नेता चुना गया। इससे पहले वह भी वह संसदीय दल की नेता की भूमिका निभा रही थीं। संसदीय दल की बैठक में उन्होंने कहा, “हमारे कार्यकर्ता हमारे अग्रिम मोर्चे के सैनिक हैं। उन्होंने पिछले पांच वर्षों में नि:स्वार्थ भाव से काम किया। उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि जिस भारत के लिए हम लड़ रहे हैं, उससे जुड़ी भावना का विस्तार देश के कोने-कोने में हो।”

कॉन्ग्रेस को वोट ना देने वाले लोगों के आँकड़े को बड़ी चालाकी से हटाकर सोनिया गाँधी ने सिर्फ कॉन्ग्रेस को ही वोट देने वाले लोगों को ही धन्यवाद देते हुए सोनिया ने कहा, ‘‘मैं अपने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करना चाहती हूँ, जिन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी की शत्रुता का सामना किया। यह उनकी मेहनत और धैर्य का परिणाम है कि देश के 12.3 करोड़ लोगों ने कॉन्ग्रेस में अपना विश्वास प्रकट किया। मैं इस मौके पर कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का धन्यवाद करना चाहती हूँ, जिन्होंने पूरी मेहनत से प्रचार अभियान चलाया। कॉन्ग्रेस अध्यक्ष के तौर पर उन्होंने पार्टी के लिए दिन-रात एक कर दिया।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर से माथे पर तिलक लगाकर स्कूल जाता था छात्र, टीचर निशात बेगम ने बाहरी लड़कों से पिटवाया: वीडियो में बच्चे ने बताई पूरी...

टीचर निशात बेगम का कहना है कि ये सब छात्रों के आपसी झगड़े में हुआ। पीड़ित छात्र को बाहरी लड़कों ने पीटा है। अब उसके परिजन कार्रवाई की माँग कर रहे हैं।

सोहा ने कब्र पर किया अब्बू को याद: भड़के कट्टरपंथियों ने इस्लाम से किया बाहर, कहा- ‘शादियाँ हिंदुओं से, बुतों की पूजा, फिर कैसे...

कुणाल खेमू से शादी करने वाली सोहा अली खान हाल में अपने अब्बू की कब्र पर अपनी माँ शर्मिला टैगोर और बेटी इनाया के साथ पहुँचीं। लेकिन कट्टरपंथी यह देख भड़क गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,766FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe