Thursday, July 18, 2024
Homeराजनीतिहेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी कर फँसे कॉन्ग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, महिला आयोग ने...

हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी कर फँसे कॉन्ग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, महिला आयोग ने चुनाव आयोग से कार्रवाई को कहा: तीन दिन में माँगी रिपोर्ट

रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल में 1 अप्रैल 2024 को इंडी गठबंधन के प्रत्याशी सुशील गुप्ता के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था, “आप लोग (जनता) हमें विधायक और सांसद इसलिए बनाते हैं, ताकि हम आपकी आवाज संसद में उठा सकें। आपकी बात मनवा सकें। कोई हेमा मालिनी तो है नहीं, जो चा@ने के लिए बनाते हों। कोई फ़िल्म स्टार तो हैं नहीं।"

कॉन्ग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने हाल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महिला सांसद हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी की। उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जनता विधायक-सांसद इसलिए बनाती है, ताकि उनकी आवाज उठा सकें। वो कोई हेमा मालिनी तो है नहीं, जिन्हें चा#ना हो। अब इस बयान का राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लिया है।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने सोशल मीडिया साइट X पर इसको लेकर एक जानकारी साझा की है। NCW ने कहा, “राष्ट्रीय महिला आयोग श्री रणदीप सुरजेवाला द्वारा की गई बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की कड़ी निंदा करता है। ये टिप्पणी बेहद स्त्री-द्वेषपूर्ण और एक महिला की गरिमा को ठेस पहुँचाने वाली है।”

सोशल मीडिया पोस्ट में राष्ट्रीय महिला आयोग ने आगे कहा, “माननीय अध्यक्ष रेखा शर्मा ने औपचारिक रूप से मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर श्री सूरजेवाला के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने और 3 दिनों के भीतर की गई कार्रवाई की रिपोर्ट देने का अनुरोध किया है।” इस पोस्ट में NCW ने सूरजेवाला, हेमा मालिनी, चुनाव आयोग, महिला एवं बाल कल्याण मंत्रालय को भी टैग किया है।

रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा के कैथल में 1 अप्रैल 2024 को इंडी गठबंधन के प्रत्याशी सुशील गुप्ता के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था, “आप लोग (जनता) हमें विधायक और सांसद इसलिए बनाते हैं, ताकि हम आपकी आवाज संसद में उठा सकें। आपकी बात मनवा सकें। कोई हेमा मालिनी तो है नहीं, जो चा@ने के लिए बनाते हों। कोई फ़िल्म स्टार तो हैं नहीं।”

उन्होंने आगे अपनी बात बैलेंस करने के लिए कहा, “हम तो हेमा मालिनी का भी सम्मान करते हैं क्योंकि धर्मेन्द्र के यहाँ शादी कर रखी है जो बहू हैं हमारी। ये लोग कोई फ़िल्म स्टार तो हो सकते हैं। लेकिन कोई मुझे या गुप्ता जी को इसीलिए AAP सांसद-विधायक बनाते हैं ताकि हम लोग आपकी सेवा कर सकें।”

इस बयान पर भाजपा नेता अमित मालवीय ने कहा, “कॉन्ग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने हेमा मालिनी के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की है, जो न केवल उनके लिए बल्कि सभी महिलाओं के लिए अपमानजनक है।” उन्होंने सुरजेवाला का वीडियो साझा करते हुए कहा, “यह राहुल गाँधी की कॉन्ग्रेस है, जो महिलाओं से नफरत करती है। हेमा मालिनी इस लोकसभा चुनाव में भी मथुरा से भाजपा की उम्मीदवार हैं।”

वहीं कंगना रनौत ने इस वीडियो को शेयर करके कहा, “बात मोहब्बत की दुकान खोलने की हुई थी लेकिन कॉन्ग्रेस नफरत की दुकान खोल बैठी है। महिलाओं के प्रति गिरी हुई सोच रखने वाले कॉन्ग्रेस के नेता अवश्यंभावी हार की हताशा और कुंठा में अपने चरित्र का दिन-ब-दिन पतन कर रहे हैं।” वहीं, शहजाद जयहिंद ने कहा, “नारी शक्ति का अपमान, कॉन्ग्रेस की पहचान।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -