Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीति'जहाँ पर दूसरों से उम्मीद खत्म, वहाँ से मोदी की गारंटी शुरू': PM ने...

‘जहाँ पर दूसरों से उम्मीद खत्म, वहाँ से मोदी की गारंटी शुरू’: PM ने बंगाल में कहा- देश के लिए कड़े फैसले लेने जरूरी, संदेशखाली के अपराधी जेल में काटेंगे जीवन

उन्होंने कहा, "मोदी ने कड़े फैसले लिए ताकि... देश भ्रष्टाचार से मुक्त हो। देश आतंकवाद से मुक्त हो। 140 करोड़ भारतीयों को नए अवसर मिलें। 21वीं सदी भारत के लिए महत्वपूर्ण है। अब समय आ गया है कि हम एक विकसित भारत का निर्माण करें। हम दिल्ली में कमजोर सरकार बर्दाश्त नहीं कर सकते। हमें केंद्रीय स्तर पर स्थिरता चाहिए।"

लोकसभा चुनाव 2024 में प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (4 अप्रैल 2024) को पश्चिम बंगाल के कूचबिहार पहुँचे। यहाँ उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) और कॉन्ग्रेस पर हमला बोला। इसके साथ ही उन्होंने संदेशखाली में टीएमसी के पूर्व नेता शाहजहाँ शेख द्वारा किए गए अपराध का मुद्दा भी उठाया।

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल के विकास के लिए राज्य में भाजपा का मजबूत होना बहुत जरूरी है। भाजपा ही है, जो राज्य की माताओं-बहनों पर होने वाले अत्याचार को रोक सकती है। उन्होंने कहा कि पूरे देश ने देखा है कि कैसे तृणमूल सरकार ने संदेशखाली के गुनहगारों को बचाने के लिए पूरी ताकत लगा दी। संदेशखाली की महिलाओं के साथ जो हुआ वह तृणमूल के अत्याचार की पराकाष्ठा थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा ने संकल्प लिया है कि वह संदेशखाली के दोषियों को सज़ा दिलवाकर ही रहेगा। उन्हें जेल में ही जिंदगी काटनी पड़ेगी। उन्होंने कहा, “आज दुनिया कहती है कि मोदी मजबूत नेता है। दुनिया कहती है कि मोदी कड़े और बड़े फैसले लेने वाला नेता है। मैं तो विनम्रता से यही कहना चाहता हूँ कि मोदी तो भारत की जनता का बहुत सामान्य सेवक है।”

उन्होंने कहा, “मोदी ने कड़े फैसले लिए ताकि… देश भ्रष्टाचार से मुक्त हो। देश आतंकवाद से मुक्त हो। 140 करोड़ भारतीयों को नए अवसर मिलें। 21वीं सदी भारत के लिए महत्वपूर्ण है। अब समय आ गया है कि हम एक विकसित भारत का निर्माण करें। हम दिल्ली में कमजोर सरकार बर्दाश्त नहीं कर सकते। हमें केंद्रीय स्तर पर स्थिरता चाहिए।”

पीएम ने कहा, “मोदी आपके भविष्य की चिंता कर रहा है, आपकी आने वाली पीढ़ियों के सा​मने से दशकों पुरानी चुनौतियों को हटा रहा है। मोदी की नीयत सही है, इसलिए दशकों बाद जम्मू-कश्मीर को धारा-370 से मुक्ति मिली है। दशकों बाद नारी शक्ति वंदन अधिनियम पास हुआ। 500 वर्ष बाद अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बना है। जहाँ दूसरों से उम्मीद खत्म होती है, वहाँ से मोदी की गारंटी शुरू होती है।”

पीएम मोदी ने कहा, “आजादी के बाद हमारे देश में 6-7 दशक तक लोगों ने सिर्फ और सिर्फ कॉन्ग्रेस का मॉडल देखा। पिछले 10 सालों में देश ने पहली बार पूर्ण बहुमत वाली भाजपा सरकार का मॉडल देखा है। यह चुनाव देश का चुनाव है। देश को दुनिया को तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनाने का चुनाव है। इसलिए देश में एक स्थिर और मजबूत सरकार चाहिए।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “पिछले 10 साल में देश में जो विकास हुआ है वह सिर्फ ट्रेलर है। अभी तो मुझे बहुत कुछ करना है। अभी तो हमें देश को, पश्चिम बंगाल को बहुत आगे ले जाना है। मेरे विरोधी कहते हैं कि मोदी का परिवार नहीं है। मेरे लिए मेरा भारत ही मेरा परिवार है।” उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने गरीबों को उनका हक दिया। देश को भ्रष्टाचार मुक्त और आतंक मुक्त बनाने का प्रयास किया।

पीएम मोदी ने कहा, “तृणमूल कॉन्ग्रेस और लेफ्ट की राजनीति झूठ, भ्रम और दुष्प्रचार पर टिकी है। INDI गठबंधन अपने आप में झूठ और भ्रम का प्रत्यक्ष उदाहरण है। तृणमूल के गुंडे आपको वोट देने से रोकते हैं तो पूरी हिम्मत से खड़े हो जाइए। इस बार चुनाव आयोग बहुत जागरूक है। आपके एक-एक वोट की ताकत वे समझते हैं। इसलिए आप निडर होकर वोट करने निकलिए।”

उन्होंने कहा, “21वीं सदी का ये समय, भारत के लिए बहुत अहम है। ये समय विकसित भारत बनाने का है। जब भारत विकसित होगा तो बंगाल उसका सबसे बड़ा लाभार्थी होगा। ये समय महाराज नर नारायण, चीला राय और ठाकुर पंचानन वर्मा जैसे महान सपूतों के सपनों को पूरा करने का समय है।”

नरेंद्र मोदी ने कहा कि टीएमसी, वामपंथी और कॉन्ग्रेस भले ही बागी नजर आते हों, लेकिन पर्दे के पीछे ये सभी पार्टनर हैं। टीएमसी नेताओं के घर से भारी मात्रा में पैसे मिले हैं। ‘नौकरी देने’ की आड़ में ये लोगों को लूटते हैं। उन्होंने कहा, “मैं कहता हूँ ‘भ्रष्टाचार हटाओ’, वे कहते हैं ‘भ्रष्ट नेताओं को बचाओ’।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -