Friday, May 24, 2024
HomeराजनीतिDMK को 'करप्शन' और 'फैमिली पॉलिटिक्स' पर PM मोदी ने घेरा, कहा- इस बार...

DMK को ‘करप्शन’ और ‘फैमिली पॉलिटिक्स’ पर PM मोदी ने घेरा, कहा- इस बार पापों का हिसाब करेगी जनता: कच्चातिवु पर कॉन्ग्रेस की कलई भी खोली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि डीएमके एक फैमिली की पार्टी है, जिसका काम है डिवाइड एंड रूल। पीएम मोदी ने डीएमके पर तमिल नाडु के युवाओं को नशे में ढकेलने का आरोप लगाया।

लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी ताकत से मैदान में उतर आए हैं। तमिलनाडु के वेल्लोर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया और डीएमके के साथ ही कॉन्ग्रेस को जमकर निशाने पर लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि डीएमके एक फैमिली की पार्टी है, जिसका काम है डिवाइड एंड रूल। पीएम मोदी ने डीएमके पर तमिल नाडु के युवाओं को नशे में ढकेलने का आरोप लगाया।

पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि वेल्लोर की धरती नया इतिहास बनाने जा रही है। बीजेपी और एनडीए को तमिलनाडु में अपार जनसमर्थन मिल रहा है। पूरा तमिलनाडु कह रहा है ‘एक बार फिर मोदी सरकार’।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीएमके पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि पूरी डीएमके एक फैमिली की कंपनी बनकर रह गई है। डीएमके की फैमिली पॉलिटिक्स की वजह से तमिलनाडु के युवाओं को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिल रहा है। उसकी राजनीति का मुख्य आधार डिवाइड, डिवाइड और डिवाइड है। ये पार्टी देश के लोगों को भाषा के नाम पर लड़ाती है, धर्म और जाति के नाम पर लड़ाती है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के बारे में कहा जाता था कि भारत की इकॉनमी कभी भी फेल हो सकती है। वही भारत आज दुनिया की एक ताकत बनकर उभर रही है। मुझे खुशी है कि भारत में तमिलनाडु की एक भूमिका रही है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं सभी को आगामी 14 अप्रैल के नव वर्ष के लिए शुभकामनाएं देता हूँ। मेरा दृढ़ विश्वास है कि यह वर्ष तमिलनाडु की यात्रा को और मजबूत करेगा। आने वाले चुनाव तमिलनाडु के लोगों में नया उत्साह पैदा करेंगे।

मोदी ने कहा कि डीएमके तमिलनाडु को पुरानी सोच में फंसा कर रखना चाहती है। डीएमके की फैमिली पॉलिटिक्स की वजह से यहाँ के यूथ को आगे बढ़ने का मौका नहीं मिल रहा है। इस पार्टी में आगे बढ़ने के लिए 3 क्राइटेरिया है। पहला- फैमिली पॉलिटिक्स, दूसरा- करप्शन और तीसरा एंटी तमिल कल्चर।

वेल्लोर रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “भारत आज दुनिया में एक शक्ति के रूप में उभर रहा है और मुझे खुशी है कि तमिलनाडु ने इसमें बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। तमिलनाडु ने इसे आगे बढ़ाने में बहुत बड़ा योगदान दिया है। अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत आगे बढ़ रहा है, तो विनिर्माण क्षेत्र में भारत को आगे ले जाने में तमिलनाडु की कड़ी मेहनत ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मुझे विश्वास है कि तमिलनाडु में बन रहा डिफेंस कॉरिडोर इस राज्य को नई ऊँचाइयों पर ले जाएगा।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस और डीएमके पार्टी की सरकार ने कई दशक पहले कच्चातिवु द्वीप श्रीलंका को दे दिया। किस कैबिनेट में ये निर्णय हुआ? किसके फायदे के लिए ये फैसला हुआ? इस पर कॉन्ग्रेस की बोलती बंद है। बीते वर्षों में उस द्वीप के पास जाने पर तमिलनाडु के हजारों मछुआरे गिरफ्तार हुए हैं। उनकी नौकाएँ जब्त कर ली गई हैं। गिरफ्तारी पर कॉन्ग्रेस और डीएमके झूठी हमदर्दी दिखाते हैं, लेकिन ये लोग तमिलनाडु के लोगों को ये सच नहीं बताते हैं कि कच्चातिवु द्वीप इन लोगों ने स्वयं श्रीलंका को दे दिया और तमिलनाडु की जनता को अंधेरे में रखा था।

पीएम मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार ऐसे मछुआरों को निरंतर रिहा कराकर वापस ला रही है। इतना ही नहीं 5 मछुआरों को श्रीलंका ने फाँसी की सजा दे दी थी। मैं उनको भी जिंदा वापस लेकर आया था। डीएमके और कॉन्ग्रेस सिर्फ मछुआरों के नहीं बल्कि देश के भी गुनहगार हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि सैंड स्मगलर्स ने 2 साल में राज्य का 4600 करोड़ रुपए का नुकसान किया है। पूरे राज्य में लूट का खेल चल रहा है। हम केंद्र सरकार से राज्य के विकास के लिए हजारों करोड़ रुपए भेजते हैं। ये पैसा डीएमके के करप्शन के भेंट चढ़ जाता है। डीएमके ने राज्य के भविष्य और छोटे बच्चो को नहीं छोड़ा। स्कूल में भी ड्रग्स कारोबार है। एनसीबी ने जिस ड्रग लॉर्ड को गिरफ्तार किया है। उसके संबंध स्टालिन फैमिली से है। इन चुनाव में तमिलनाडु की जनता डीएमके के पापों का हिसाब करेगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिरोइन लैला खान की हत्या मामले में सौतेले अब्बा को हुई ‘सजा-ए-मौत’: फार्म हाउस में गाड़ दी परिवार के 6 लोगों की लाश, 13...

बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान और उनके पूरे परिवार की हत्या मामले में अभिनेत्री के सौतेले पिता को कोर्ट ने सजा-ए-मौत सुनाई है।

UPA सरकार ने ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात को रोका, लीक हुई चिट्ठियों से खुलासा: मोदी सरकार ने की जो हजारों करोड़ की डील, वो...

UPA सरकार ने जानबूझकर ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात से जुड़ी फाइलों को अटकाया। इंडोनेशियाई टीम का दौरा रोक दिया गया। बातचीत तक रोक दी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -