Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीतिमहाराष्ट्र पुलिस ने अभिनेत्री को उठाया, शरद पवार पर टिप्पणी का आरोप: मंत्री ने...

महाराष्ट्र पुलिस ने अभिनेत्री को उठाया, शरद पवार पर टिप्पणी का आरोप: मंत्री ने दी 200 मुकदमों की धमकी

NCP के प्रवक्ता क्लाइड क्रेस्टो ने कहा कि अभिनेत्री ने यह सब महाराष्ट्र भाजपा के नेताओं से सीखा है। उन्होंने कहा कि सस्ती और मुफ्त की लोकप्रियता पाने का सबसे अच्छा तरीका पवार के खिलाफ अपमानजनक बयान देना है।

महाराष्ट्र (Maharashtra) के महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार की साझेदार राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के खिलाफ सोशल मीडिया पर पोस्ट करने को लेकर ठाणे पुलिस ने मराठी अभिनेत्री केतकी चितले (Ketaki Chitale) को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का आरोप है कि केतकी ने पवार के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट किया था।

केतकी के पोस्ट को लेकर NCP ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई की माँग की थी। वहीं, स्वप्निल नेटके नाम के व्यक्ति ने ठाणे शहर के कलवा पुलिस स्टेशन में सेक्शन 153 और 505 के तहत मामला दर्ज कराया है। अपनी शिकायत में नेटके ने दावा किया है कि पवार के खिलाफ केतकी के आपत्तिजनक पोस्ट के कारण राज्य में दोनों राजनीतिक दलों के बीच संबंध और तनावपूर्ण हो सकते हैं। कलवा पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करने के बाद केस को ठाणे क्राइम ब्रांच को दे दिया गया है।

मराठी अभिनेत्री केतकी चितले के खिलाफ पवार के खिलाफ कथित अपमानजनक पोस्ट को लेकर कुल तीन FIR दर्ज की गई हैं। बता दें कि केतकी ने अपनी पोस्ट में शरद पवार का नाम नहीं लिखा था, लेकिन उन्‍होंने उपनाम पवार और उम्र का जिक्र करते हुए 80 साल लिखा था। शरद पवार की उम्र 81 साल है। इसी आधार पर इस पोस्ट को शरद पवार के खिलाफ बताया गया है और उनके खिलाफ FIR कर उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

केतकी ने सोशल मीडिया पोस्ट साइट फेसबुक पर जो पोस्ट लिखा था, उस पर कमेंट करते हुए महाराष्ट्र के आवास विकास मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने ने कमेंट कर धमकी दी थी। आव्हाड ने अपनी धमकी में कहा था कि पार्टी के कार्यकर्ता अभिनेत्री की इस पोस्ट को लेकर महाराष्ट्र के कम-से-कम 100-200 पुलिस स्टेशनों में मामला दर्ज कराएँगे।

आव्हाड ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता अपने नेता के बारे में इस तरह की गलत टिप्पणियों को कभी भी बर्दाश्त नहीं करेंगे। वह NCP परिवार के लिए पिता हैं और उन पर की गई टिप्पणी घिनौनी है। वहीं, NCP के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल (Chhagan Bhujbal) ने अभिनेत्री के खिलाफ तत्काल कार्रवाई का माँग की। 

NCP के प्रवक्ता क्लाइड क्रेस्टो ने कहा कि अभिनेत्री ने यह सब महाराष्ट्र भाजपा के नेताओं से सीखा है। उन्होंने कहा कि सस्ती और मुफ्त की लोकप्रियता पाने का सबसे अच्छा तरीका पवार के खिलाफ अपमानजनक बयान देना है। वहीं, महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष रूपाली चकनकर ने भी आलोचना को निंदनीय बता दिया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हज यात्रियों पर आसमान से बरस रही आग, अब तक 22 मौतें: मक्का की सड़कों पर पड़े हुए हैं शव, सऊदी अरब के लचर...

ये वीडियो कथित तौर पर एक पाकिस्तानी ने बनाया है, जिसमें वो पाकिस्तानी सरकार को भी खरी-खोटी सुनाता दिख रहा है।

पाकिस्तान से ज्यादा हुए भारत के एटम बम, अब चीन को भेद देने वाली मिसाइल पर फोकस: SIPRI की रिपोर्ट में खुलासा, ड्रैगन के...

वर्तमान में परमाणु शक्ति संपन्न देशों में भारत, चीन, पाकिस्तान के अलावा अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, फ्रांस, उत्तर कोरिया और इजरायल भी आते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -