Sunday, May 29, 2022
Homeराजनीतिमौलाना तौकीर रजा पर प्रताड़ना का आरोप लगाने वाली बहू निदा खान भाजपा में...

मौलाना तौकीर रजा पर प्रताड़ना का आरोप लगाने वाली बहू निदा खान भाजपा में शामिल: सपा-बसपा-कॉन्ग्रेस के 21 नेताओं ने भी थामा पार्टी का हाथ

निदा ने कहा था कि पढ़ने के कारण उन्हें एग्जाम सेंटर से उठवा लिया गया, उनके साथ मारपीट की गई और तीन तलाक की धमकी दी गई। उन्होंने कहा था कि तौकीर मियाँ सात साल बाद भी अपनी बहू के साथ इंसाफ नहीं कर पाए तो वो दूसरों के साथ क्या करेंगे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (Uttar Pradesh Assembly Election) के मद्देनजर नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है। अब कॉन्ग्रेस को अपना समर्थन देने की घोषणा करने वाले विवादित मौलाना तौकीर रजा की बहू निदा खान (Nida Khan) भाजपा में शामिल हो गई हैं। इसके साथ ही समाजवादी (Samajwadi Party), बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samja Party) और कॉन्ग्रेस (Congress) के कुल 21 नेता भाजपा (BJP) में शामिल हो गए हैं।

भाजपा में शामिल होने को लेकर निदा खान ने कहा कि यही एक ऐसी पार्टी है, जिसके शासनकाल में मुस्लिम महिलाएँ सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि तीन तलाक मुद्दा ही वो टर्निंग प्वॉइंट था, जिससे वह प्रभावित हुई थीं। इस कानून के कारण मुस्लिम महिलाएँ सुरक्षित हुई हैं और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कई सराहनीय काम किए हैं। बीजेपी से मुस्लिमों को कोई परेशानी नहीं है।

आजतक से बातचीत में निदा खान ने कहा कि ‘कॉन्ग्रेस ने लड़की हूँ लड़ सकती हूँ’ का नारा दिया है, लेकिन वहाँ महिलाओं का सम्मान नहीं है। तौकरी रजा को लेकर उन्होंने कहा कि उनके ससुर कुछ समय पहले ही कॉन्ग्रेस में शामिल हुए हैं, लेकिन वह शुरू से ही बीजेपी की सपोर्टर रही हैं।

निदा खान (Nida khan) ने तौकीर रजा पर सवाल उठाते हुए कहा था कि जिसने अपने ही खानदान की बहू का सम्मान नहीं किया, वो कॉन्ग्रेस के ‘लड़की हूँ लड़ सकती हूँ’ कैम्पेन का समर्थन करने का दिखावा कर रहे हैं। निदा ने कहा था कि पढ़ने के कारण उन्हें एग्जाम सेंटर से उठवा लिया गया, उनके साथ मारपीट की गई और तीन तलाक की धमकी दी गई। उनसे तौकीर रजा ने कहा कि बोलोगी तो फतवा निकलवा दिया जाएगा। निदा कहा था कि तौकीर मियाँ सात साल बाद भी अपनी बहू के साथ इंसाफ नहीं कर पाए तो वो दूसरों के साथ क्या करेंगे।

बता दें कि आला हजरत खानदान के मौलाना उस्मान रजा खाँ उर्फ अंजुम मियाँ के पुत्र शीरान रजा खाँ के साथ 2015 में निदा खान का निकाह हुआ था, लेकिन साल भर पहले ही दोनों का तलाक हो गया। मौलाना उस्मान IMC मुखिया मौलाना तौकीर रजा खाँ के बड़े भाई हैं। तीन तलाक को लेकर निदा खान ने लंबी लड़ाई लड़ी और उनका मामला अभी भी अदालत में चल रहा है।

बता देें कि तौकीर रजा खाँ का विवादों से गहरा नाता है। उन्होंने बाटला हाउस एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों को शहीद बताया था। इतना ही नहीं, एक टीवी न्यूज एंकर को मुँह तोड़ने की भी धमकी दी थी। बहू निदा खान के खिलाफ फतवा निकलवाने की भी उन्होंने धमकी दी थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को ₹20 लाख इनाम का ऐलान, बताया ‘गुस्ताख़-ए-रसूल’: मुस्लिमों को उकसा रहा AltNews वाला जुबैर

तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) वही समूह है जिसने कुछ दिनों सियालकोट में पहले श्रीलंकाई नागरिक की हत्या कर दी थी। अब नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर रखा इनाम।

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe