Thursday, June 30, 2022
Homeराजनीति'फिरकापरस्तों को औरंगजेब से नफरत, उनसे बेहतर किरदार दूसरा नहीं': मौलाना तौकीर रजा खान...

‘फिरकापरस्तों को औरंगजेब से नफरत, उनसे बेहतर किरदार दूसरा नहीं’: मौलाना तौकीर रजा खान ने मुगल आक्रान्ता का किया महिमामंडन

अक्षय कुमार ने कहा था, “मैं सम्राट पृथ्वीराज चौहान के बारे में और जानना चाहता था। दुर्भाग्य से हमारी इतिहास की किताबों में उनके बारे में केवल 2 या 3 लाइन ही लिखा है। किताबों में बाकी सब कुछ है। आक्रमणकारियों के बारे में बहुत सारे विवरण हैं, लेकिन हमारी संस्कृति और हमारे महाराजाओं का शायद ही कोई उल्लेख है।”

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार (Bollywood Superstar Akshay Kumar) की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान’ (Samrat Prithviraj Chouhan) को लेकर उत्तर प्रदेश (UP) में सियासत शुरू हो गई है। इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (IMC) के मौलाना तौकीर रजा खान (Tauqeer Raza Khan) ने मुगल आक्रान्ता औरंगजेब (Aurangzeb) का महिमामंडन किया है।

मौलाना तौकीर रजा खान ने दावा किया कि पूरी दुनिया में औरंगजेब से बेहतर कोई दूसरा किरदार नहीं हो सकता है। मौलाना के मुताबिक, अक्षय कुमार केवल पब्लिसिटी के लिए ये सब कर रहे हैं। बता दें कि अक्षय कुमार ने काशी में कहा था कि इतिहास की किताबों में हमारे राजाओं के बारे में नहीं बताया जाता, जबकि वो भी महान थे। देश के बच्चों को महाराणा प्रताप और पृथ्वीराज चौहान के बारे में जानना चाहिए।

रिपोर्ट के मुताबिक तौकीर रजा खान ने कहा, “फिरकापरस्तों को नफरत औरंगजेब से है। मैं तो कहता हूँ कि उनसे नफरत की जानी चाहिए, क्योंकि उन्होंने हिन्दुओं को नवाजा, उन्होंने मंदिरों को जायदादें दीं। इस वजह से हिन्दू उनसे नाराज है। मैं कहता हूँ जिस तरह से सम्राट पृथ्वीराज फिल्म बनाई है, इसी तरह से ईमानदारी से औरंगजेब के बारे में पढ़कर देखो। हिन्दुस्तान में उनसे बेहतर दूसरा किरदार नहीं मिलेगा। बाकी हिन्दुस्तान में जो कुछ भी है, आपने आज तक क्या बनाया है और क्या किया है, वो हमें बताइए। हमारे दौर-ए-हुकूमत में या अंग्रेजों के दौर-ए-हुकूमत में जो कुछ भी बना है……।”

मौलाना ने ये भी कहा कि हिन्दुस्तान में अंग्रेजों का बनाया हुआ पुलिस मैनुअल आज तक काम कर रहा है। तौकीर रजा खान ने कहा, “आज तक आप अपनी पुलिस मैनुअल तक नहीं बना सके तो और क्या बना सकोगे? आपको बनाने में नहीं, बाँटने में विश्वास है।”

अक्षय कुमार ने मुगलों को कहा था ‘आक्रमणकारी’

गौरतलब है कि हाल ही में वाराणसी का दौरा करने के बाद समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में एक्टर अक्षय कुमार ने इतिहास की किताबों पर सवाल उठाया था। एएनआई की एडिटर स्मिता प्रकाश से बात करते हुए अक्षय कुमार ने अफसोस जताते हुए कहा था कि देश के राजाओं को बारे में लोगों को नहीं पढ़ाया जाता।

उन्होंने कहा था, “मैं सम्राट पृथ्वीराज चौहान के बारे में और जानना चाहता था। मैंने उनसे (निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी) बहुत सारी कहानियाँ सुनीं, लेकिन दुर्भाग्य से हमारी इतिहास की किताबों में उनके बारे में केवल 2 या 3 लाइन ही लिखा है। किताबों में बाकी सब कुछ है। आक्रमणकारियों के बारे में बहुत सारे विवरण हैं, लेकिन हमारी संस्कृति और हमारे महाराजाओं का शायद ही कोई उल्लेख है।”

उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री हुई ‘सम्राट पृथ्वीराज चौहान’

शुक्रवार (3 जून 2022) को देश भर की सिनेमा में रिलीज होने जा रही अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को सीएम योगी ने राज्य में ट्रैक्स फ्री करने का ऐलान कर दिया। गुरुवार (2 जून 2022) को लखनऊ (Lucknow) स्थित लोक भवन में इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कैबिनेट के सभी मंत्रियों के साथ सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) फिल्म देखी।

Maulana Tauqir Raza Khan glorifies mughal invader Aurangzeb samrat Prithviraj Akshay Kumar

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री बनेंगे, नहीं थी किसी को कल्पना’: राजनीति के धुरंधर एनसीपी चीफ शरद पवार भी खा गए गच्चा, कहा- उम्मीद थी वो...

शरद पवार ने कहा कि किसी को भी इस बात की कल्पना नहीं थी कि एकनाथ शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बना दिया जाएगा।

आँखों के सामने बच्चों को खोने के बाद राजनीति से मोहभंग, RSS से लगाव: ऑटो चलाने से महाराष्ट्र के CM बनने तक शिंदे का...

साल में 2000 में दो बच्चों की मौत के बाद एकनाथ शिंदे का राजनीति से मोहभंग हुआ। बाद में आनंद दिघे उन्हें वापस राजनीति में लाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,188FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe