Thursday, July 18, 2024
Homeराजनीतिभाजपा विधायक T राजा सिंह हैदराबाद में गिरफ्तार: हमले के शिकार गोरक्षकों से जा...

भाजपा विधायक T राजा सिंह हैदराबाद में गिरफ्तार: हमले के शिकार गोरक्षकों से जा रहे थे मिलने, आरोप- मूकदर्शक बनी रही थी तेलंगाना पुलिस

जिस घटना को लेकर राजा सिंह मेडक जा रहे थे वो शनिवार (15 जून) की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहाँ के रामदास चौरस्ता इलाके में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गाय लेकर जा रहे कुछ लोगों को रोक दिया। ये कार्यकर्ता आरोपितों को गो-तस्कर बताते हुए धरना देने लगे। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोग भी जमा होने लगे।

तेलंगना पुलिस ने रविवार (16 जून 2024) को हैदराबाद के गोशमहल से भाजपा विधायक टी राजा सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उनकी गिरफ्तारी हैदराबाद के राजीव गाँधी एयरपोर्ट से की गई है। राजा सिंह मेडक जिले में भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलने जा रहे थे। इन पर गायों को बचाने के दौरान गो तस्करों ने शनिवार (15 जून) को हमला कर दिया था।

ऑपइंडिया से बात करते हुए राजा सिंह ने बताया कि उनको 2 दिनों तक हाउस अरेस्ट करने की तैयारी की गई है। अपनी गिरफ्तारी की जानकारी खुद MLA राजा सिंह ने अपने X हैंडल पर साझा की है। इसी के साथ उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है, जो हैदराबाद एयरपोर्ट का लग रहा है। वीडियो में राजा सिंह अपने कुछ साथियों के साथ चल रहे हैं।

उनके साथ पुलिस के कई स्टाफ भी मौजूद हैं। वीडियो के आखिर में राजा सिंह पुलिस के साथ एयरपोर्ट के बाहर आते हैं। यहाँ थोड़ी देर की बातचीत के बाद पुलिस उन्हें कार में बैठाकर ले जाती है। सोशल मीडिया पर लोग तेलंगाना पुलिस की इस कार्रवाई पर नाराजगी प्रकट कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस की इस कार्रवाई की आलोचना की है।

मेदक में शनिवार को भड़की थी हिंसा

जिस घटना को लेकर राजा सिंह मेडक जा रहे थे वो शनिवार (15 जून) की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहाँ के रामदास चौरस्ता इलाके में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने गाय लेकर जा रहे कुछ लोगों को रोक दिया। ये कार्यकर्ता आरोपितों को गो-तस्कर बताते हुए धरना देने लगे। इसी दौरान दूसरे पक्ष के लोग भी जमा होने लगे।

कुछ ही देर में दोनों पक्षों में झड़प हो गई। इस झड़प में 2 लोग घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि अस्पताल में भी इलाज के दौरान कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। हिन्दू संगठन के एक कार्यकर्ता को चाकू मारे जाने की भी खबर है। झड़प के बाद दोनों पक्ष खुद को सही और विपक्षी को गलत बता रहे हैं।

दोनों पक्षों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन भी किया है। कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की भी खबरें हैं। हंगामे को देखते हुए दुकानें और पेट्रोल पम्पों को एहतियातन बंद कर दिया गया है। इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। प्रभावित क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई है। फिलहाल हालत तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्राइवेट नौकरियों में 75% आरक्षण वाले बिल पर कॉन्ग्रेस सरकार का U-टर्न, वापस लिया फैसला: IT कंपनियों ने दी थी कर्नाटक छोड़ने की धमकी

सिद्धारमैया के फैसले का भारी विरोध भी हो रहा था, जिसकी वजह से कॉन्ग्रेसी सरकार बुरी तरह से घिर गई थी। यही नहीं, इस फैसले की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी मुख्यमंत्री को डिलीट करना पड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -