Monday, June 24, 2024
Homeराजनीतिबिहार से अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना: CM नीतीश कुमार को बताया...

बिहार से अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना: CM नीतीश कुमार को बताया ‘पलटू राम’, कहा- 20 साल से राहुल बाबा को लॉन्च ही कर रही है कॉन्ग्रेस

नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, "जो नेता हर बार घर बदले, उस पर विश्वास कर सकते हैं क्या? ऐसे व्यक्ति के हाथ में बिहार सौंपना चाहिए क्या? अब उनको भी मालूम है, इसलिए आज कॉन्ग्रेस के घर पर जाकर चौखट पर बैठे हैं प्रधानमंत्री बनने के लिए... लेकिन उनको कुछ नहीं बनना है। वो लालू जी को मूर्ख बना रहे हैं। वो सिर्फ मुख्यमंत्री रहना चाहते हैं।"

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार की रैली में संबोधित करते हुए नीतीश कुमार की सरकार पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ‘मोदी सरकार के नौ साल बेमिसाल’ कार्यक्रम के तहत गुरुवार (29 जून 2023) को बिहार पहुँचे। अमित शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियाँ भी गिनाई। इसके साथ ही नीतीश कुमार को ‘पलटू राम’ कहा और राहुल गाँधी और राजद पर जमकर निशाना साधा।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने लखीसराय स्थित श्री इन्द्रदमनेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन-पूजन किया। इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने 2014 में मोदी जी को 31 सीटें दीं और 2019 में 53% वोट के साथ 39 सीटें दीं। उन्होंने कहा, “एक-दो सीटों की जो कमी रह जाती है उसको भी पूरा कर दीजिए और 2024 में सभी की सभी सीटें NDA को दीजिए।”

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पलटू राम बताते हुए अमित शाह ने कहा, “अभी-अभी पलटू नीतीश बाबू पूछ रहे थे कि 9 साल में मोदी जी ने क्या किए है। अरे नीतीश बाबू… थोड़ा सा लिहाज करो… मोदी जी के 9 साल गरीब कल्याण के 9 साल हैं। मोदी जी के 9 साल भारत गौरव के 9 साल हैं। मोदी जी के 9 साल भारत की सुरक्षा के 9 साल हैं।”

नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, “जो नेता हर बार घर बदले, उस पर विश्वास कर सकते हैं क्या? ऐसे व्यक्ति के हाथ में बिहार सौंपना चाहिए क्या? अब उनको भी मालूम है, इसलिए आज कॉन्ग्रेस के घर पर जाकर चौखट पर बैठे हैं प्रधानमंत्री बनने के लिए… लेकिन उनको कुछ नहीं बनना है। वो लालू जी को मूर्ख बना रहे हैं। वो सिर्फ मुख्यमंत्री रहना चाहते हैं।”

वहीं, विपक्षी एकजुटता और कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी पर हमला बोलते हुए कहा, “कॉन्ग्रेस 20 साल से राहुल बाबा का लॉन्चिंग कर रही है, लेकिन ये लॉन्च ही नहीं होते हैं। इस बार भी कॉन्ग्रेस ने पटना में राहुल गाँधी के लॉन्चिंग का विफल प्रयास किया है।” उन्होंने कहा, “नीतीश बाबू आपको शर्म आनी चाहिए कि 20 लाख करोड़ रुपए के घपले-घोटाले करने वाली कॉन्ग्रेस, लालू यादव और अरविंद केजरीवाल के साथ बैठकर आप सत्ता हथियाने का प्रयास कर रहे हैं।”

केंद्र सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए उन्होंने आगे कहा, “आजादी से अब तक, भारत के किसी प्रधानमंत्री ने देश के किसानों को 6,000 रुपए की आर्थिक सहायता देने का काम नहीं किया, जबकि मोदी जी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत देश के करोड़ों किसानों को सालाना 6,000 रुपए उनके बैंक खाते में ट्रांसफर करने का काम किया।”

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने जल जीवन मिशन के तहत गरीबों के घरों में पीने का शुद्ध जल, आयुष्मान भारत योजना के तहत करोड़ों गरीबों को 5 लाख रुपए तक का हेल्थ कवर, स्वच्छ भारत अभियान के तहत अकेले बिहार में सवा करोड़ माताओं को घर में शौचालय बनाकर दिया। एक करोड़ 80 लाख लोगों को ढाई साल से मुफ्त अनाज देने का काम मोदी सरकार कर रही है।

अमित शाह ने हाल ही में हुई पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि विश्व भर में पीएम मोदी जहाँ-जहाँ जाते हैं, वहाँ मोदी-मोदी के नारे लगते हैं। अभी हाल ही में अमेरिका गए थे तो वहाँ कोई ऑटोग्राफ माँग रहा था, कोई अपॉइंटमेंट माँग रहा था तो कोई पैर छूकर आशीर्वाद ले रहा था। उन्होंने कहा कि ये मोदी जी का सम्मान नहीं है, भारत के लोगों और पूरे देश का सम्मान है।

उन्होंने कश्मीर से धारा 370 हटाने का भी जिक्र किया। केंद्रीय मंत्री ने कहा, “कॉन्ग्रेसी कहते थे कि कश्मीर से धारा-370 हटेगी तो खून की नदियाँ बह जाएँगी, लेकिन कश्मीर से धारा-370 को हटाया गया और किसी की कंकड़ चलाने की भी हिम्मत नहीं हुई। आज कश्मीर भारत का मुकुटमणि बन गया है।”

मुंगेर के लोगों के लिए केंद्र सरकार द्वारा किए गए काम का उदाहरण देते हुए कहा कि बिहार में मुंगेर से बेगूसराय तक रेल सड़क को डबल करने और पुल के निर्माण का काम मोदी सरकार ने किया। मुंगेर में इंजीनियरिंग कॉलेज स्थापित करने का काम और मुंगेर में मेडिकल कॉलेज बनाने का काम, रोडवेज के लिए 3 लाख करोड़ के 13 ग्रीन फिल्ड एक्सप्रेसवे बनाने का काम भी मोदी सरकार ने किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -