Thursday, May 6, 2021
Home राजनीति CAA के समर्थन में खड़ा हुआ पूरा रामलीला मैदान, मोदी रैली में गूँजा- '2...

CAA के समर्थन में खड़ा हुआ पूरा रामलीला मैदान, मोदी रैली में गूँजा- ‘2 लाख जय श्री राम’

"दिल्ली के सबसे आलिशान इलाक़ों में 2000 से ज़्यादा बँगले अवैध तरीके से अपने कारोबारियों को दे दिए गए थे। इन बँगलों के बदले किसे क्या मिला, ये सबको पता है। लेकिन शायद उन्हें नहीं पता था कि ये मोदी है, जो..."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रामलीला मैदान में विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने सीएए और दिल्ली की अनधिकृत कॉलनियों को लेकर बड़ा बयान दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने दिल्ली के 40 लाख लोगों के जीवन में नया सवेरा लाने का काम किया है। पीएम मोदी ने कहा कि अनधिकृत कॉलनियों को पक्की किए जाने के फ़ैसले के बाद दिल्ली के लोगों के मन में अपने घरों को लेकर जो अनिश्चितता थी, वो ख़त्म हो गई। अपने सम्बोधन की शुरुआत करते हुए पीएम ने कहा कि जीवन से जब अनिश्चितता निकल जाती है, एक बड़ी चिंता हट जाती है तो उसका प्रभाव क्या होता है, ये मैं आज आप सभी के चेहरों पर देख रहा हूँ। इसके बाद लोगों ने ‘मोदी है तो मुमकिन है’ के नारे से पीएम की इस बात का स्वागत किया।

प्रधानमंत्री ने बताया कि दिल्ली की 1700 से ज़्यादा कॉलनियों की बाउंड्री चिह्नित करने का काम पूरा किया जा चुका है और 1200 से ज़्यादा कॉलनियों के नक़्शे डिजिटल रूप से डाले जा चुके हैं। पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों से दिल्ली ने कॉलनियों को पक्का करने की माँग की थी, उन लोगों ने दिल्ली के सबसे आलिशान इलाक़ों में 2000 से ज़्यादा बँगले अवैध तरीके से अपने कारोबारियों को दे रखे थे। पीएम ने कहा कि इन बँगलों के बदले किसे क्या मिला, ये सबको पता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब केंद्र सरकार ने ग़रीबों को उनका घर देने का निर्णय लिया, तब रोड़े अटका रहे थे। पीएम ने कहा- “उन्हें शायद पता नहीं था। ये मोदी है।” उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने 40 लाख से ज्यादा लोगों को उनके घर का हक़ दिया। पीएम ने इस दौरान दिल्ली मेट्रो के विस्तार पर भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि 2014 से पहले इस नेटवर्क में 14 किलोमीटर प्रति वर्ष की रफ़्तार से विस्तार हो रहा था। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार आने के बाद केजरीवाल सरकार के अवरोधों के बाद प्रतिवर्ष 25 किलोमीटर नए मेट्रो रूट बन रहे हैं। पिछले 5 वर्ष में 116 किलोमीटर नई लाइनें शुरू हैं और 170 किलोमीटर नए रूट पर काम हो रहा है।

पीएम मोदी ने दिल्ली की बसों की खस्ता हालत को लेकर राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया। प्रदूषण ख़त्म करने की दिशा में हो रहे प्रयासों के बारे में बताते हुए पीएम ने कहा कि सैंकड़ों नए सीएनजी स्टेशन बने हैं, कई उद्योगों को पीएनजी पर लाया गया है और हज़ारों ईंट-भट्ठों को नई तकनीक से जोड़ा गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार राज्य की सबसे बड़ी समस्या, अर्थात पीने की पानी की समस्या से आँख मूँद कर बैठी हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि घरों में गन्दा पानी आने की वजह से लोग या तो वाटर प्यूरीफायर लगा रहे हैं या फिर बोतल ख़रीद रहे हैं।

सीएए को लेकर हुए उपद्रव पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि कौन लोग आग लगाने का काम कर रहे हैं, ये जनता को बखूबी पता है। पीएम ने कहा कि दलितों और शोषितों के लिए नागरिकता संशोधन क़ानून लाया गया है। इसके बाद लोगों ने खड़े होकर देश की संसद के सम्मान में ‘जय श्री राम’ का नारा लगा कर सीएए का स्वागत किया। पूरा रामलीला मैदान ‘जय श्री राम’ के नारों से गूँज उठा।

मुस्लिम मॉब ने मंदिर में की तोड़-फोड़ और आगजनी: पटना में स्थानीय लोग और पुलिस इनके सामने असहाय

बुलेट प्रूफ जैकेट को चीरती हुई निकली दंगाई की गोली, जेब में विराजमान शिवजी ने बचाई कॉन्स्टेबल की जान

2019 की इस मजहबी उन्मादी आग से 2024 में कितनी रोशन होगी भाजपा?

काफिरों से आजादी, हत्यारों से आजादी… हम लेकर रहेंगे आजादी: भुवनेश्वर में लगे हिंदू और देश विरोधी नारे

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हिंदुओं तौबा कर लो… कलमा पढ़ मुसलमान बन जाओ’: यति नरसिंहानंद, कोरोना पर मौलवी का जहरीला Video

'कोरोना से लोग मारे जा रहे और श्मशान घाट में चिता जलाने की जगह नहीं है... उसकी सबसे बड़ी वजह इस्लाम की मुखालफत है।"

असम में भाजपा के 8 मुस्लिम उम्मीदवारों में सभी की हार: पार्टी ने अल्पसंख्यक मोर्चे की तीनों इकाइयों को किया भंग

भाजपा से सेक्युलर दलों की वर्षों पुरानी शिकायत रही है कि पार्टी मुस्लिम सदस्यों को टिकट नहीं देती पर जब उसके पंजीकृत अल्पसंख्यक सदस्य ही उसे वोट न करें तो पार्टी क्या करेगी?

शोभा मंडल के परिजनों से मिले नड्डा, कहा- ‘ममता को नहीं करने देंगे बंगाल को रक्तरंजित, गुंडागर्दी को करेंगे खत्म’

नड्डा ने कहा, ''शोभा मंडल के बेटों, बहू, बेटी और बच्चों को (टीएमसी के गुंडों ने) मारा और इस तरह की घटनाएँ निंदनीय है। उन्होंने कहा कि बीजेपी और उसके करोड़ों कार्यकर्ता शोभा जी के परिवार के साथ खड़े हैं।

‘द वायर’ हो या ‘स्क्रॉल’, बंगाल में TMC की हिंसा पर ममता की निंदा की जगह इसे जायज ठहराने में व्यस्त है लिबरल मीडिया

'द वायर' ने बंगाल में हो रही हिंसा की न तो निंदा की है और न ही उसे गलत बताया है। इसका सारा जोर भाजपा द्वारा इसे सांप्रदायिक बताए जाने के आरोपों पर है।

TMC के हिंसा से पीड़ित असम पहुँचे सैकड़ों BJP कार्यकर्ताओं को हेमंत बिस्वा सरमा ने दो शिविरों में रखा, दी सभी आवश्यक सुविधाएँ

हेमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट करके जानकारी दी कि पश्चिम बंगाल में हिंसा के भय के कारण जारी पलायन के बीच असम पहुँचे सभी लोगों को धुबरी में दो राहत शिविरों में रखा गया है और उन्हें आवश्यक सुविधाएँ मुहैया कराई जा रही हैं।

5 राज्य, 111 मुस्लिम MLA: बंगाल में TMC के 42 मुस्लिम उम्मीदवारों में से 41 जीते, केरल-असम में भी बोलबाला

तृणमूल कॉन्ग्रेस ने 42 मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया था, जिसमें से मात्र एक की ही हार हुई है। साथ ही ISF को भी 1 सीट मिली।

प्रचलित ख़बरें

बंगाल में हिंसा के जिम्मेदारों पर कंगना रनौत ने माँगा एक्शन तो ट्विटर ने अकाउंट किया सस्पेंड

“मैं गलत थी, वह रावण नहीं है... वह तो खून की प्यासी राक्षसी ताड़का है। जिन लोगों ने उसके लिए वोट किया खून से उनके हाथ भी सने हैं।”

बेशुमार दौलत, रहस्यमयी सेक्सुअल लाइफ, तानाशाही और हिंसा: मार्क्स और उसके चेलों के स्थापित किए आदर्श

कार्ल मार्क्स ने अपनी नौकरानी को कभी एक फूटी कौड़ी भी नहीं दी। उससे हुए बेटे को भी नकार दिया। चेले कास्त्रो और माओ इसी राह पर चले।

‘द वायर’ हो या ‘स्क्रॉल’, बंगाल में TMC की हिंसा पर ममता की निंदा की जगह इसे जायज ठहराने में व्यस्त है लिबरल मीडिया

'द वायर' ने बंगाल में हो रही हिंसा की न तो निंदा की है और न ही उसे गलत बताया है। इसका सारा जोर भाजपा द्वारा इसे सांप्रदायिक बताए जाने के आरोपों पर है।

सुप्रीम कोर्ट से बंगाल सरकार को झटका, कानून रद्द कर कहा- समानांतर शासन स्थापित करने का प्रयास स्वीकार्य नहीं

ममता बनर्जी ने बुधवार को लगातार तीसरी पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। उससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार को बड़ा झटका दिया।

बंगाल हिंसा के कारण सैकड़ों BJP वर्कर घर छोड़ भागे असम, हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा- हम कर रहे इंतजाम

बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद उपजी राजनीतिक हिंसा के बाद सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने बंगाल छोड़ दिया है। असम के मंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने खुद इसकी जानकारी दी है।

भारत में मिला कोरोना का नया AP स्ट्रेन, 15 गुना ज्यादा ‘घातक’: 3-4 दिन में सीरियस हो रहे मरीज

दक्षिण भारत में वैज्ञानिकों को कोरोना का नया एपी स्ट्रेन मिला है, जो पहले के वैरिएंट्स से 15 गुना अधिक संक्रामक हो सकता है।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,364FansLike
89,363FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe