Saturday, July 24, 2021
HomeराजनीतिCAA के समर्थन में खड़ा हुआ पूरा रामलीला मैदान, मोदी रैली में गूँजा- '2...

CAA के समर्थन में खड़ा हुआ पूरा रामलीला मैदान, मोदी रैली में गूँजा- ‘2 लाख जय श्री राम’

"दिल्ली के सबसे आलिशान इलाक़ों में 2000 से ज़्यादा बँगले अवैध तरीके से अपने कारोबारियों को दे दिए गए थे। इन बँगलों के बदले किसे क्या मिला, ये सबको पता है। लेकिन शायद उन्हें नहीं पता था कि ये मोदी है, जो..."

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रामलीला मैदान में विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने सीएए और दिल्ली की अनधिकृत कॉलनियों को लेकर बड़ा बयान दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने दिल्ली के 40 लाख लोगों के जीवन में नया सवेरा लाने का काम किया है। पीएम मोदी ने कहा कि अनधिकृत कॉलनियों को पक्की किए जाने के फ़ैसले के बाद दिल्ली के लोगों के मन में अपने घरों को लेकर जो अनिश्चितता थी, वो ख़त्म हो गई। अपने सम्बोधन की शुरुआत करते हुए पीएम ने कहा कि जीवन से जब अनिश्चितता निकल जाती है, एक बड़ी चिंता हट जाती है तो उसका प्रभाव क्या होता है, ये मैं आज आप सभी के चेहरों पर देख रहा हूँ। इसके बाद लोगों ने ‘मोदी है तो मुमकिन है’ के नारे से पीएम की इस बात का स्वागत किया।

प्रधानमंत्री ने बताया कि दिल्ली की 1700 से ज़्यादा कॉलनियों की बाउंड्री चिह्नित करने का काम पूरा किया जा चुका है और 1200 से ज़्यादा कॉलनियों के नक़्शे डिजिटल रूप से डाले जा चुके हैं। पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन लोगों से दिल्ली ने कॉलनियों को पक्का करने की माँग की थी, उन लोगों ने दिल्ली के सबसे आलिशान इलाक़ों में 2000 से ज़्यादा बँगले अवैध तरीके से अपने कारोबारियों को दे रखे थे। पीएम ने कहा कि इन बँगलों के बदले किसे क्या मिला, ये सबको पता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब केंद्र सरकार ने ग़रीबों को उनका घर देने का निर्णय लिया, तब रोड़े अटका रहे थे। पीएम ने कहा- “उन्हें शायद पता नहीं था। ये मोदी है।” उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार ने 40 लाख से ज्यादा लोगों को उनके घर का हक़ दिया। पीएम ने इस दौरान दिल्ली मेट्रो के विस्तार पर भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि 2014 से पहले इस नेटवर्क में 14 किलोमीटर प्रति वर्ष की रफ़्तार से विस्तार हो रहा था। उन्होंने बताया कि उनकी सरकार आने के बाद केजरीवाल सरकार के अवरोधों के बाद प्रतिवर्ष 25 किलोमीटर नए मेट्रो रूट बन रहे हैं। पिछले 5 वर्ष में 116 किलोमीटर नई लाइनें शुरू हैं और 170 किलोमीटर नए रूट पर काम हो रहा है।

पीएम मोदी ने दिल्ली की बसों की खस्ता हालत को लेकर राज्य सरकार को आड़े हाथों लिया। प्रदूषण ख़त्म करने की दिशा में हो रहे प्रयासों के बारे में बताते हुए पीएम ने कहा कि सैंकड़ों नए सीएनजी स्टेशन बने हैं, कई उद्योगों को पीएनजी पर लाया गया है और हज़ारों ईंट-भट्ठों को नई तकनीक से जोड़ा गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार राज्य की सबसे बड़ी समस्या, अर्थात पीने की पानी की समस्या से आँख मूँद कर बैठी हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि घरों में गन्दा पानी आने की वजह से लोग या तो वाटर प्यूरीफायर लगा रहे हैं या फिर बोतल ख़रीद रहे हैं।

सीएए को लेकर हुए उपद्रव पर बोलते हुए पीएम ने कहा कि कौन लोग आग लगाने का काम कर रहे हैं, ये जनता को बखूबी पता है। पीएम ने कहा कि दलितों और शोषितों के लिए नागरिकता संशोधन क़ानून लाया गया है। इसके बाद लोगों ने खड़े होकर देश की संसद के सम्मान में ‘जय श्री राम’ का नारा लगा कर सीएए का स्वागत किया। पूरा रामलीला मैदान ‘जय श्री राम’ के नारों से गूँज उठा।

मुस्लिम मॉब ने मंदिर में की तोड़-फोड़ और आगजनी: पटना में स्थानीय लोग और पुलिस इनके सामने असहाय

बुलेट प्रूफ जैकेट को चीरती हुई निकली दंगाई की गोली, जेब में विराजमान शिवजी ने बचाई कॉन्स्टेबल की जान

2019 की इस मजहबी उन्मादी आग से 2024 में कितनी रोशन होगी भाजपा?

काफिरों से आजादी, हत्यारों से आजादी… हम लेकर रहेंगे आजादी: भुवनेश्वर में लगे हिंदू और देश विरोधी नारे

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शिव भक्त’ मीराबाई चानू, कंठस्थ जिन्हें हनुमान चालीसा, कमरे में रखती हैं दोनों की प्रतिमाएँ: बैग में भारत की मिट्टी, खाने में गाँव का...

मीराबाई चानू ओलंपिक में वेटलिफ्टिंग (Weightlifting) में सिल्वर मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं। पिछले ओलंपिक में उन्हें विफलता हाथ लगी थी। जानिए कैसे उबरीं।

Tokyo Olympics: टेनिस में सुमित का ‘रिकॉर्ड’ आगाज, भारतीय हॉकी टीम ने भी जीता मुकाबला

टोक्यो ओलंपिक गेम्स का दूसरा दिन भारत के लिए मिला जुला। मीराबाई चानू के सिल्वर मेडल के बाद टेनिस में सुमित नागल की जगह पक्की। हॉकी में भी...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,978FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe