Tuesday, July 27, 2021
Homeराजनीतिअमूल्या ने ठुकराई थी पिता की सलाह, लेकिन...14 दिन की हिरासत में

अमूल्या ने ठुकराई थी पिता की सलाह, लेकिन…14 दिन की हिरासत में

"यह तथाकथित स्टूडेंट एक्टिविस्ट है, जो अपने छिपे हुए एजेंडे को उजागर करने में लगे हुए हैं। रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना, ये विरोध CAA के खिलाफ नहीं है, यह एक साजिश है। देश में अशांति पैदा करने के लिए पाक समर्थकों की।"

बेंगलुरु में सीएए के ख़िलाफ़ ओवैसी की आयोजित रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की को पुलिस ने हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया। कोर्ट के आदेश के बाद आरोपित लड़की को 14 दिन की न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं आरोपित लड़की के पिता ने कहा है कि उसके गुनाह को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

गुरुवार को बेंगलुरू के फ्रीडम पार्क में CAA के खिलाफ हुई रैली में पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाने वाली लड़की अमूल्य लियोन के खिलाफ बेंगलुरु पुलिस ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। वहीं पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि आरोपित महिला को पुलिस पूछताछ के बाद 14 दिन की न्यायायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

दरअसल गुरुवार को बेंगलुरु में सीएए के खिलाफ विशाल रैली का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी लोगों को संबोधित करने के लिए मंच पर मौजूद थे, लेकिन इसी बीच अचानक से मंच पर आई अमूल्य नाम की लड़की ने माइक हाथ में लेकर पहले हिंदुस्तान जिंदाबाद और फिर बाद में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए। इसके बाद मंच पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया और मंच पर मौजूद लोगों ने लड़की के हाथ से माइक को छीन लिया। इसके बाद भी लड़की बिना माइक के पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाती रही।

वहीं तत्काल हरकत में आई बेंगलुरु पुलिस ने महिला को मंच से हिरासत में ले लिया और उसे अपने साथ नजदीकी थाने ले गई। पुलिस जानकारी के मुताबिक आरोपित लड़की अमूल्य लियोन के ख़िलाफ पुलिस ने धारा 124 ए (देशद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया है।

अमूल्या की नारेबाजी पर उसके पिता ने नाराजगी जताई है। अमूल्या लियोन के पिता ने कहा, “मेरी बेटी ने एंटी सीएए रैली में जो किया, वह बिल्कुल गलत था। उसने जो कहा, वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मैंने कई बार उससे कहा कि वो मुस्लिमों से न जुड़े। उसने मेरी बात नहीं सुनी। मैंने उसे कई बार भड़काऊ बयान नहीं देने के लिए भी कहा, लेकिन उसने एक नहीं सुनी।”

@ShobhaBJP नाम की यूजर ने आरोप लगाते हुए कहा, “यह तथाकथित स्टूडेंट एक्टिविस्ट है, जो अपने छिपे हुए एजेंडे को उजागर करने में लगे हुए हैं। रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना, ये विरोध CAA के खिलाफ नहीं है, यह एक साजिश है। देश में अशांति पैदा करने के लिए पाक समर्थकों की।”

ओवैसी के मंच से लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, पार्टी नेता ने हिंदुओं के खिलाफ उगला था जहर

‘हिंदुओं को हिलाना है, मोदी-शाह को गिराना है’ – जिस MLA ने नहीं कही भारत माता की जय, अब दे रहा धमकी

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरतों का चीरहरण, तोड़फोड़, किडनैपिंग, हत्या: बंगाल हिंसा पर NHRC की रिपोर्ट से निकली एक और भयावह कहानी

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) ने 14 जुलाई को बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा पर अपनी अंतिम रिपोर्ट कलकत्ता हाईकोर्ट को सौंपी थी।

विधानसभा से मंत्री का ही वॉकआउट: छत्तीसगढ़ कॉन्ग्रेस की लड़ाई में नया मोड़, MLA ने कहा था- मेरी हत्या करा बनना चाहते हैं CM

अपनी ही सरकार के रवैये से आहत होकर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री TS सिंह देव सदन से वॉकआउट कर गए। उन पर आदिवासी विधायक ने हत्या के प्रयास का आरोप लगाया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,464FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe