Friday, May 24, 2024
Homeराजनीतिसावन में मटन, नवरात्रि में मछली... PM मोदी ने राहुल-तेजस्वी को घेरा: कहा- इनकी...

सावन में मटन, नवरात्रि में मछली… PM मोदी ने राहुल-तेजस्वी को घेरा: कहा- इनकी सोच मुगलिया, पूछा- वीडियो दिखाकर किसे खुश कर रहे

पीएम मोदी ने यहाँ कहा, "ये लोग सावन में एक सजायाफ्ता अपराधी के घर जाकर मटन बनाकर मौज ले रहे हैं। उसका वीडियो भी बनाते हैं और देश के लोगों को चिढ़ाते हैं। कानून और मोदी किसी को कुछ खाने से नहीं रोकते। इन लोगों की मंशा दूसरी होती है।"

पीएम नरेन्द्र मोदी ने जम्मू के उधमपुर में कॉन्ग्रेस-राजद नेताओं पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने नवरात्रि-सावन में मांस खाने की वीडियो पोस्ट करने को मुगलों जैसी मानसिकता बताया है। उन्होंने कॉन्ग्रेस के राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल ना होने को लेकर भी प्रश्न उठाए हैं।

पीएम मोदी जम्मू के उधमपुर से लोकसभा प्रत्याशी केन्द्रीय राज्य मंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने पहुँचे हैं। यहाँ प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर के विकास और बदलती परिस्थितयों समेत कॉन्ग्रेस और अन्य विपक्षी दलों पर हिन्दुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है।

पीएम मोदी ने यहाँ कहा, “ये लोग सावन में एक सजायाफ्ता अपराधी के घर जाकर मांस बनाकर मौज ले रहे हैं। उसका वीडियो भी बनाते हैं और देश के लोगों को चिढ़ाते हैं। कानून और मोदी किसी को कुछ खाने से नहीं रोकते। इन लोगों की मंशा दूसरी होती है।”

उन्होंने इस कृत्य की तुलना मुगलों के हिन्दू मंदिर ध्वंस करने से की। उन्होंने कहा,”जैसे मुग़ल जब आक्रमण करते थे तो राजा को पराजित करने में संतोष नहीं होता था। जब तक मंदिर तोड़ते नहीं थे, उनको संतोष नहीं होता था। उनको इसमें मजा आता था। ऐसे ही सावन के महीने में मटन की वीडियो दिखा कर देश के लोगों को चिढ़ाना चाहते हैं।”

गौरतलब है कि राहुल गाँधी का एक वीडियो सावन के महीने में सामने आया था जहाँ वह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ मांस खा रहे थे। इसके अलावा हाल ही में नवरात्रि के दौरान उनके ही बेटे तेजश्वी यादव के हेलीकाप्टर में मछली खाने का वीडियो सामने आया था।

उधमपुर में पीएम मोदी ने पूछा कि नवरात्रि के दिनों में मांस खाने का वीडियो दिखा कर किसे खुश किया जा रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि उनके इस बयान के बाद उनको गालियाँ दी जाएँगी। पीएम मोदी ने कहा कि लोग यह सब काम इसीलिए करते हैं कि भारत की मान्यताओं पर हमला हो। पीएम मोदी ने इसे मुगलिया सोच और तुष्टिकरण की राजनीति बताया। पीएम मोदी का यह वक्तव्य यहाँ सुना जा सकता है।

पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता ठुकरा दिया। पीएम मोदी ने पूछा कि कॉन्ग्रेस ने किस दबाव में यह काम किया। उन्होंने कहा कि यह लोग राम मंदिर को चुनावी मुद्दा बताते हैं, देश के लिए यह आस्था-विश्वास का मुद्दा है। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस ने अपनी सरकार के समय दिन रात राम मंदिर का विरोध किया।

पीएम मोदी ने यहाँ कहा, “ये चुनाव सिर्फ सांसद चुनने का नहीं है, बल्कि ये चुनाव देश में एक मजबूत सरकार बनाने का चुनाव है। और सरकार जब मजबूत होती है, तो जमीन पर चुनौतियों के बीच भी, चुनौतियों को चुनौती देते हुए काम करके दिखाती है।”

यहाँ पीएम मोदी ने शाहपुर कंडी बाँध का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस ने इस बाँध का प्रोजेक्ट लटकाए रखा। मोदी सरकार में पाकिस्तान को जाने वाला पानी रोका गया। पीएम मोदी ने कहा कि जितना नुकसान जम्मू कश्मीर का परिवारवादी पार्टियों ने किया उतना किसी ने नहीं किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिरोइन लैला खान की हत्या मामले में सौतेले अब्बा को हुई ‘सजा-ए-मौत’: फार्म हाउस में गाड़ दी परिवार के 6 लोगों की लाश, 13...

बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान और उनके पूरे परिवार की हत्या मामले में अभिनेत्री के सौतेले पिता को कोर्ट ने सजा-ए-मौत सुनाई है।

UPA सरकार ने ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात को रोका, लीक हुई चिट्ठियों से खुलासा: मोदी सरकार ने की जो हजारों करोड़ की डील, वो...

UPA सरकार ने जानबूझकर ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात से जुड़ी फाइलों को अटकाया। इंडोनेशियाई टीम का दौरा रोक दिया गया। बातचीत तक रोक दी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -