Monday, July 15, 2024
Homeराजनीति'एक गुजराती बेटा आया और निजाम से आजादी दिलाई, आज दूसरा गुजराती बेटा आया...

‘एक गुजराती बेटा आया और निजाम से आजादी दिलाई, आज दूसरा गुजराती बेटा आया है, जो आपके तेलंगाना का विकास करेगा’: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा, "कॉन्ग्रेस की नई सोच दक्षिण भारत के साथ घोर अन्याय करने वाली सोच है। ये नई सोच माइनॉरिटी के पीठ में भी छुरा भोंकने वाली सोच है। आज कल देश में अगले डीलिमिटेशन की चर्चा हो रही है। आज से 25 साल के बाद संसद की सीटें कितनी होगी, कौन सी क्या होगी, इसका निर्णय ज्यूडिशियरी करती है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तेलंगाना के निजामाबाद पहुँचे। यहाँ पीएम मोदी ने राज्य के लोगों को 8,000 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी है। पीएम मोदी इस कार्यक्रम में लोगों को संबोधित भी किया। बता दें कि इस साल के आखिर में तेलंगाना में विधानसभा चुनाव का आयोजन किया जाना है, जहाँ भाजपा का मुकाबला केसीआर के बीआरएस और कॉन्ग्रेस पार्टी से है।

एक गुजराती ने आजादी दिलाई, दूसरा विकास करेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निजामाबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल को याद किया और बताया कि एक गुजराती हैदराबाद आया तो निजाम से आजादी दिलाई और दूसरा गुजराती आया है तो विकास कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि देश तो आजाद हुआ था, लेकिन हैदराबाद और ये इलाका आजाद नहीं हुआ था। निजाम अड़ंगे लगाकर के बैठा था।

उन्होंने आगे कहा, “उसके बाद एक गुजराती बेटा सरदार वल्लभभाई पटेल अपनी ताकत का परिचय दिया और आप की आजादी को पक्का कर दिया। आज दूसरा गुजराती बेटा आपकी समृद्धि के लिए आया है, आपके विकास के लिए आया है, आपकी भलाई के लिए आया है।”

पीएम मोदी ने केसीआर पर किया बड़ा खुलासा

पीएम मोदी ने इस रैली में केसीआर पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा, “अब तक केसीआर के खिलाफ मैंने कुछ नहीं बोला था, लेकिन आज आपको एक सीक्रेट बता रहा हूँ। केसीआर हैदराबाद म्यूनिसिपालिटी में बहुमत नहीं मिलने पर मेरे पास आए थे। उसमें भाजपा को 48 सीटें मिली थीं। किसी को बहुमत नहीं मिला। केसीआर को सपोर्ट की जरूरत थी।”

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “उन्होंने (KCR) ने मुझसे कहा कि आपके नेतृत्व में देश विकास कर रहा है। हमें भी एनडीए में शामिल होना है। इसके बदले उन्होंने हैदराबाद म्यूनिसिपालिटी में समर्थन माँगा, मैंने मना कर दिया। मैंने कहा कि केसीआर आपके कारनामे ऐसे हैं कि मोदी आपसे जुड़ नहीं सकता। इसके बाद केसीआर वहाँ से चले गए।”

पीएम मोदी ने कहा, “उन्होंने दूसरी बार कोशिश की और बोले के मैंने बहुत काम कर लिया। अब मैं सारा कारोबार अपने बेटे को सौंप देना चाहता हूँ। मैं भेजूँगा आप आशीर्वाद दे देना। मैंने कहा- केसीआर ये लोकतंत्र है। तुम कौन होते हो बेटे को राजगद्दी देने वाले? राजा-महाराजा हो क्या? ये तेलंगाना की जनता तय करेगी कि गद्दी पर किसको बैठाना है और किसनो नहीं बैठाना है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “बस, वो दिन आखिरी था और उसके बाद एक दिन भी वो मेरे से आँखें नहीं मिला पा रहे हैं। मेरी परछाई भी देखने की हिम्मत नहीं बची उनमें। इसके बाद एक बार भी वो मेरे से आँखें नहीं मिला पा रहे। मेरा परछाया भी देखने की हिम्मत नहीं बची उनकी। आपने देखा, अभी मैं सरकारी कार्यक्रम करके आया। कोई भ्रष्टाचारी मेरे बगल में बैठ कर के मेरा ताप सहन नहीं कर सकता हैं, इसलिए भाग रहे हैं ये।”

कॉन्ग्रेस पर बोला आरक्षण को लेकर हमला

पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर आरक्षण को लेकर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस जाति आधारित जनगणना करा कर दक्षिण भारतीय राज्यों का हक मारना चाहती है। उन्होंने कहा, “जब आप कहते हो, जितनी आबादी उतना हक। इसका मतलब ये हुआ कि अब कॉन्ग्रेस घोषणा करे कि आप अल्पसंख्यकों के विरोधी हैं क्या? कॉन्ग्रेस स्पष्ट करे, आप दक्षिण भारत के विरोधी हैं क्या?”

पीएम मोदी ने कहा, “उनकी नई सोच दक्षिण भारत के साथ घोर अन्याय करने वाली सोच है। ये नई सोच माइनॉरिटी के पीठ में भी छुरा भोंकने वाली सोच है। आज कल देश में अगले डीलिमिटेशन की चर्चा हो रही है। आज से 25 साल के बाद संसद की सीटें कितनी होगी, कौन सी क्या होगी, इसका निर्णय ज्यूडिशियरी करती है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “उसके कारण, जहाँ जनसंख्या कम है उसकी सीटें कम हो जाती है। जहाँ जनसंख्या ज्यादा है उनकी सीटें बढ़ जाती है। अब हमारे दक्षिण भारत के सभी राज्यों ने जनसंख्या वृद्धि को रोकने में बहुत बड़ी देश की मदद की है। अब कॉन्ग्रेस का नारा ऐसा है कि जिसकी जितनी आबादी उतना, उसका हक। इसका मतलब अब कॉन्ग्रेस दक्षिण भारत के संसद सदस्यों की संख्या कम करने का नाटक करने जा रही है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -