Friday, July 19, 2024
Homeराजनीतिप्रियंका गाँधी वाड्रा हूँ, झूठ पर झूठ बोल सकती हूँ: बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट...

प्रियंका गाँधी वाड्रा हूँ, झूठ पर झूठ बोल सकती हूँ: बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक किए जाने के नहीं मिले सबूत

ये पहला मौका नहीं है जब प्रियंका का कोई दावा बेबुनियाद निकला है। खासकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को बदनाम करने के लिए वे लगातार झूठ का सहारा लेती रहती हैं।

कॉन्ग्रेस की महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने अपने बच्चों का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक किए जाने का दावा किया था। पिछले मौकों की तरह ही उनका यह दावा भी झूठा निकला है। प्रियंका के दावे के बाद सरकार ने मामले पर संज्ञान लेते हुए जाँच के आदेश दिए थे। केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) के सूत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि शुरुआती जाँच में कॉन्ग्रेस (Congress) नेत्री के बच्चों के इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट हैक किए जाने को लेकर कोई सबूत नहीं मिले हैं

यह जाँच MEITY ने इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-IN) को सौंपी थी। प्रियंका गाँधी वाड्रा ने विपक्षी नेताओं के फोन टैपिंग किए जाने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर लखनऊ के पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं से कहा था, “फोन टैपिंग छोड़िए, मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट भी हैक कर रहे हैं। सरकार के पास और कुछ काम नहीं है क्या?”

ये पहला मौका नहीं है जब प्रियंका का कोई दावा बेबुनियाद निकला है। खासकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को बदनाम करने के लिए वे लगातार झूठ का सहारा लेती रहती हैं। 2020 में पाकिस्तान की फोटो शेयर करते हुए उन्होंने उसे यूपी के किसानों से जोड़ दिया था। इसी तरह उन्नाव में बलात्कार के मामलों को लेकर उन्होंने झूठे दावे किए थे। 2019 में उन्होंने भूमि विवाद में ठाकुरों की लड़ाई को दलित की पिटाई बता सोशल मीडिया में झूठ फैलाया था। ऐसे ही उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट में मोदी सरकार ने भारतीय रेलवे को अडानी समूह के हाथों में सौंपने का आरोप लगाया था। फेसबुक द्वारा पोस्ट को ‘भ्रामक’ सामग्री बताए जाने के बाद उन्होंने इसे डिलीट किया था। इतना ही नहीं एक बार उन्होंने एक महिला अधिकारी पर गला दबाने और धक्का देकर गिराने का आरोप लगा दिया था। जब इसका वीडियो सामने आया तो उनके दावे गलत निकले

नेटिजन्स ने लिए मजे

इधर बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक होने के प्रियंका के दावों पर सोशल मीडिया यूजर्स ने भी खूब मजे लिए। सूरज विश्वकर्मा नाम के यूजर ने लिखा, “तो पढ़ने लिखने बोलो ना। Insta पर टाइम पास करेगा फिर एक और पप्पू मिलेगा।”

वहीं आदर्श सिंह राठौड़ ने लिखा, “ये कॉन्ग्रेस सिर्फ रोना जानती है और तो कुछ आता नहीं है।”

किशन नाम के यूजर ने लिखा, “सिर्फ झूठी ही है क्या?”

वाणी ने लिखा, “ऐसा क्या कांड करते हैं पिंकी के बच्चे जो कोई उनकी फिरकी ले रहा है।”

एक यूजर ने लिखा, “चुनावी स्टंट है यार… हैक करना भी होगा तो बैंक अकाउंट हैक करेगा। इंस्टाग्राम में कौन सा डॉलर मिलने वाला है।”

इससे पहले समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया था कि उत्तर प्रदेश सरकार उनके फोन टैप कर रही है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद उनकी बातचीत सुनते हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -