Thursday, July 25, 2024
Homeराजनीतिक्या सिख लुटेरे हैं? गुरुद्वारे की महिला प्रमुख ने सीएए के खिलाफ अरविंद केजरीवाल...

क्या सिख लुटेरे हैं? गुरुद्वारे की महिला प्रमुख ने सीएए के खिलाफ अरविंद केजरीवाल से उनके बयान पर माँगी सफाई, कही ये बात

पंजाब में एक गुरुद्वारे की प्रमुख गुरदीप कौर ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को ये बताना चाहिए कि उनके बयान का क्या मतलब है। क्या उनके मुताबिक, सिख कौम के लोग लुटेरे हैं?

सीएए का विरोध करते करते अरविंद केजरीवाल ने ऐसी बात कह दी, जिसमें वो फंसते नजर आ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल ने सीएए के माध्यम से नागरिकता देने का ये कहकर विरोध किया है कि इससे देश की सुरक्षा को खतरा पैदा हो सकता है। अरविंद केजरीवाल ने एक बयान में कहा था कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वाले गरीब अल्पसंख्यकों के भारत में आने से चोरी, लूट और बलात्कार जैसी घटनाएँ बढ़ जाएँगी। उन्होंने कहा था कि शरणार्थियों के यहाँ आने से स्थिति खतरनाक हो जाएगी। अब इस बयान पर अरविंद केजरीवाल से एक गुरुद्वारे की महिला सिख प्रमुख ने सफाई माँगी है।

पंजाब में एक गुरुद्वारे की प्रमुख गुरदीप कौर ने कहा, “देश में जो सीएए कानून लागू हुआ है, उससे मुझे काफी खुशी मिली। मैं अरविंद केजरीवाल की निंदा करती हूँ, जो यह कह रहे हैं कि सिख लुटेरे हैं। सिख कौम के लोगों को अगर सरकार वहाँ से ला रही है, तो क्या ये लुटेरे हैं? हमें तो खुशी होनी चाहिए और सरकार का धन्यवाद करना चाहिए।” अरविंद केजरीवाल को ये बताना चाहिए कि उनके बयान का क्या मतलब है। क्या उनके मुताबिक, सिख कौम के लोग लुटेरे हैं?

एएनआई से बातचीत करते हुए सिख लोगों ने अरविंद केजरीवाल का विरोध किया है। एक व्यक्ति ने कहा, “सीएए कानून लागू होने के साथ मुझे इस चीज का दुख है कि केजरीवाल यह आरोप लगा रहे हैं कि लुटेरे, बदमाश और गुंडे यहाँ आएँगे। मैं उनसे पूछना चाहता हूँ कि उन्होंने कब सिख कौम के अंदर लुटेरों को देखा? सिख कौन का इतिहास उठा कर देख लें कि कभी भी इस देश में विपदा पड़ती है तो सबसे पहले सिख कौन ही आगे आकर उसका जवाब देती है। अरविंद केजरीवाल को अपने बयान के लिए सिख कौन से माफी माँगनी चाहिए।”

एक व्यक्ति ने कहा, मैं अरविंद केजरीवाल के उस बयान की निंदा करता हूँ, जिसमें उन्होंने कहा कि अगर सिख कौम यहाँ आकर रहेगी तो लुटेरों की तरह काम करेगी। उनको शर्म आनी चाहिए और सिख कौम से माफी माँगनी चाहिए।

बता दें कि अरविंद केजरीवाल के बयान के बाद दिल्ली में उनके खिलाफ जोरदार प्रदर्शन हुए, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने अपने बयानों पर माफी माँगने की जगह और भी तीखी बयानबाजी शुरू कर दी। केजरीवाल ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एक्स पर लिखा, इन पाकिस्तानियों की हिम्मत? पहले हमारे देश में गैर कानूनी तरीके से घुसपैठ की, हमारे देश का क़ानून तोड़ा। इन्हें जेल में होना चाहिए था। इनकी इतनी हिम्मत हो गयी कि हमारे देश में प्रदर्शन कर रहे हैं, हुडदंग कर रहे हैं? CAA आने के बाद पूरे देश में पाकिस्तानी और बांग्लादेशी फैल जाएंगे और लोगों को परेशान करेंगे। बीजेपी इन्हें अपना वोट बैंक बनाने के स्वार्थ में पूरे देश को परेशानी में धकेल रही है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -