Monday, June 24, 2024
Homeराजनीतिशिवलिंग पर कंडोम वाला फोटो पोस्ट किया तो मिला TMC से लोकसभा टिकट, सायोनी...

शिवलिंग पर कंडोम वाला फोटो पोस्ट किया तो मिला TMC से लोकसभा टिकट, सायोनी घोष को बनाया गया जादवपुर से उम्मीदवार

सायोनी के एक्स पर 2015 में किए गए एक हिन्दू विरोधी ट्वीट को याद दिलाया जा रहा है। फरवरी, 2015 में सायोनी ने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट किया था जिसमें एक महिला हिन्दुओं के लिए आराध्य शिवलिंग पर कंडोम चढ़ाते हुए दिखती है।

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कॉन्ग्रेस ने आज (10 मार्च, 2024) पश्चिम बंगाल के लिए लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। CM ममता की पार्टी ने बंगाल के जादवपुर ने अभिनेत्री सायोनी घोष को उम्मीदवार बनाया है। सायोनी घोष इससे पहले शिवलिंग पर भद्दा फोटो डाल कर हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचा चुकी हैं।

TMC ने पश्चिम बंगाल की सभी 42 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए हैं। इस सूची में जादवपुर सीट से अभिनेत्री सायोनी घोष का भी नाम है। सायोनी को यहाँ अभिनेत्री मिमी चक्रबर्ती की जगह पर उतारा गया है। चक्रबर्ती ने सांसद पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। सायोनी की उम्मीदवारी घोषित होने के बाद उनके पुराने कारनामे सामने आए हैं।

सायोनी के एक्स (पहले ट्विटर) पर 2015 में किए गए एक हिन्दू विरोधी ट्वीट को याद दिलाया जा रहा है। फरवरी, 2015 में सायोनी ने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट किया था जिसमें एक महिला हिन्दुओं के लिए आराध्य शिवलिंग पर कंडोम चढ़ाते हुए दिखती है।

सायोनी का शिवलिंग पर ट्वीट
सायोनी का ट्वीट

सायोनी ने शिवलिंग वाले इस अपमानजनक ट्वीट पर लिखा था, “‘Gods cudnt have been more useful’ (भगवान इससे ज्यादा उपकारी नहीं हो सकते)। उनके इस ट्वीट को लेकर काफी बवाल मचा था। यह ट्वीट 2021 में दुबारा वायरल हो गया था। सायोनी पर इस ट्वीट के कारण FIR भी करवाई गई थी।

सायोनी घोष ने लोगों के विरोध को दबाने के लिए तर्क दिया था कि उनका ट्विटर अकाउंट हैक हो चुका था, इसीलिए किसी और ने यह ट्वीट किए। सायोनी ने दावा किया था कि उन्हें अपना अकाउंट 2017 के बाद वापस मिल सका। हालाँकि, लोगों ने उनके द्वारा इसी अवधि में किए गए निजी ट्वीट भी दिखा दिए और प्रश्न पूछा कि भला कोई हैकर ऐसे ट्वीट क्यों करेगा। लोगों ने उनके फिल्म सम्बंधित ट्वीट भी सामने रख कर सायोनी से प्रश्न पूछे थे।

सायोनी के खिलाफ भाजपा नेता और त्रिपुरा तथा मेघालय के पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय ने शिकायत भी दर्ज करवाई थी। उन्होंने कहा था कि वह एक शिव भक्त हैं और सयानी के ट्वीट से उनकी धार्मिक भावनाएँ आहत हुई हैं। सायोनी के विरुद्ध गुवाहाटी में भी एक शिकायत दर्ज करवाई गई थी।

सायोनी को लोकसभा टिकट दिए जाने के बाद TMC पर प्रश्न उठ रहे हैं। हालाँकि, सयोनी के यह ट्वीट सामने के मात्र 2 महीने बाद मार्च 2021 में ही TMC ने उन्हें इनाम दिया था और आसनसोल दक्षिण से विधानसभा उम्मीदवार बनाया था। वह भाजपा की अग्निमित्रा पॉल से चुनाव हार गई थीं। सायोनी पश्चिम बंगाल में युवा तृणमूल कॉन्ग्रेस की अध्यक्ष भी हैं।

सायोनी को लोकसभा टिकट मिलने के बाद लोग प्रश्न उठा रहे हैं कि आखिर हिन्दू धर्म पर अपमानजनक तस्वीर डालने के बाद भी उन्हें उम्मीदवार क्यों बनाया जा रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं, हाई कोर्ट की रोक रहेगी बरकरार: तिहाड़ में ही रहेंगे AAP मुखिया

सुप्रीम कोर्ट ने CM केजरीवाल को निचली अदालत से मिली जमानत पर सुप्रीम कोर्ट की रोक बरकरार रखी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले को अब 26 जून, 2024 को सुनेगा9

‘…इसीलिए UCC है जरूरी’ : बिग बॉस OTT 3 में दो बीवी वाले अरमान मलिक को देख भड़कीं देवोलीना भट्टाचार्जी, बोलीं- ‘ये मनोरंजन नहीं,...

टीवी एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी ने बिग बॉस में अरमान मलिक, कृतिका मलिक और पायल मलिक की एंट्री का विरोध जताया। उन्होंने इस कंटेंट को गंदगी कहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -