Monday, July 15, 2024
Homeराजनीति'CM आवास में मारपीट, अपनी ही पार्टी वालों ने किया चरित्र हनन': स्वाति मालीवाल...

‘CM आवास में मारपीट, अपनी ही पार्टी वालों ने किया चरित्र हनन’: स्वाति मालीवाल ने राहुल गाँधी और शरद पवार से मिलने का माँगा समय, लिखी चिट्ठी

मालीवाल ने कहा कि सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ चलाए गए मुहिम की वजह से उन्हें रेप और हत्या की धमकी दी जा रही है।

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की पिटाई का मामला फिर से चर्चा में आ चुका है। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल और राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके पीए विभव कुमार ने पीटा था। अब इस मामले को लेकर स्वाति मालीवाल इंडी गठबंधन के बड़े नेताओं से मिलना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने राहुल गाँधी, शरद पवार जैसे शीर्ष नेताओं को पत्र लिखा है और मिलने के लिए समय माँगा है।

इस बीच, स्वाति मालीवाल ने अपने एक्स हैंडल से एक पोस्ट डाली है। स्वाति ने अपनी इस पोस्ट के माध्यम से इंडिया गठबंधन के नेताओं से मिलने की गुजारिश की है। मालीवाल ने कहा कि वह आज इस विषय पर मैंने इंडी गठबंधन के सभी बड़े नेताओं को पत्र लिख मिलने का समय माँगा है।

स्वाति मालीवाल ने एक्स पर लिखा, “पिछले 18 सालों से मैंने ज़मीन पे काम किया है और 9 सालों में महिला आयोग में 1.7 लाख केस में सुनवाई करी है। बिना किसी से डरे और किसी के आगे झुके, महिला आयोग को एक बहुत ऊँचे मक़ाम पे खड़ा करा है। पर बहुत दुख की बात है कि पहले मुझे मुख्यमंत्री के घर पे बुरी तरह पीटा गया, फिर मेरा चरित्र हरण करा गया। आज इस विषय में मैंने INDIA गठबंधन के सभी बड़े नेताओं को पत्र लिखा है। मैंने सबसे मिलने का समय माँगा है।”

मालीवाल ने लेटर में कहा है कि 13 मई को सीएम के आवास पर उनके पीए ने पीटा, लेकिन समर्थन दिए जाने की बजाय उनकी ही पार्टी के नेताओं ने चरित्र हनन किया। मालीवाल ने कहा कि सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ चलाए गए मुहिम की वजह से उन्हें रेप और हत्या की धमकी दी जा रही है। मालीवाल ने कहा, ‘एक महीने से मैंने खुद अनुभव किया है कि न्याय की लड़ाई में पीड़िताओं को किस तरह दर्द और अकेलपन का सामना करना पड़ता है। जिस तरह की विक्टिम शेमिंग और चरित्र हनन मेरे साथ किया गया है इससे महिलाएँ अपने खिलाफ अपराध पर बोलने से हतोत्साहित होंगी। इस मुद्दे पर चर्चा के लिए मैं आपसे समय चाहती हूँ। मैं इस पर आपके जवाब की प्रतिक्षा कर रही हूँ।’

विभव कुमार को नहीं मिली जमानत

बता दें कि बीते 13 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीएम ने उनके सरकारी अवकाश में राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल की पिटाई की थी। इस विभव कुमार को दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है और ये मामला कोर्ट में है। इस बीच, दिल्ली की अदालत ने केजरीवाल के पीए विभव कुमार की न्यायिक हिरासत 22 जून तक बढ़ा दी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से ड्यूटी मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष बिभव को पेश किया गया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -