Sunday, June 16, 2024
Homeराजनीतिराजस्थान में खुलेआम 'कॉन्ग्रेस तोड़ो' अभियान, राहुल गाँधी 'भारत जोड़ो' भ्रमण पर: मंत्री ने...

राजस्थान में खुलेआम ‘कॉन्ग्रेस तोड़ो’ अभियान, राहुल गाँधी ‘भारत जोड़ो’ भ्रमण पर: मंत्री ने सचिन पायलट को धमकाया – या तुम नहीं, या हम नहीं

"मुझ पर जूता फेंकवा कर सचिन पायलट यदि मुख्यमंत्री बने तो जल्दी से बन जाए क्योंकि आज मेरा लड़ने का मन नहीं है। जिस दिन मैं लड़ने पर आ गया तो फिर एक ही बचेगा और यह मैं चाहता नहीं हूँ।"

राजस्थान के अजेमर में कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में राज्य सरकार के मंत्री अशोक चांदना (Ashok Chandna) को चप्पल और जुतों का सामना करना पड़ा। इस अपमान को कॉन्ग्रेसी नेता अशोक चांदना शायद सहन भी कर लेते लेकिन जब चल रहे थे जूते-चप्पल… तभी सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे भी लग रहे थे।

राजस्थान सरकार के मंत्री अशोक चांदना ने इसके बाद पक्के कॉन्ग्रेसी के तौर पर ट्वीट किया। ट्वीट की भाषा में धमकी से लेकर कॉन्ग्रेस में फूट और सिर-फुटौवल की नौबत भी पढ़-समझ सकते हैं। इन सबसे परे वो अलग बात है कि कॉन्ग्रेस के सबसे ‘युवा’ नेता राहुल गाँधी भारत-जोड़ो यात्रा पर निकले हुए हैं।

मंत्री अशोक चांदना को अपना भाषण बीच में ही छोड़ना पड़ा। इस हंगामे से वो काफी नाराज हुए और उन्होंने 12 सितम्बर को ही रात 10:05 बजे ट्विटर पर नाराजगी जताई। उन्होंने लिखा, “मुझ पर जूता फेंकवा कर सचिन पायलट यदि मुख्यमंत्री बने तो जल्दी से बन जाए क्योंकि आज मेरा लड़ने का मन नहीं है। जिस दिन मैं लड़ने पर आ गया तो फिर एक ही बचेगा और यह मैं चाहता नहीं हूँ।”

राजस्थान के मंत्री अशोक चांदना (Ashok Chandna) के साथ-साथ एक और मंत्री शकुंतला रावत को भी काले कपड़े और जूते दिखाए गए। अशोक चांदना ने इसके पीछे सचिन पायलट को जिम्मेदार ठहराते हुए लड़ाई होने पर एक के ही बचने की चेतावनी दे डाली। मामला सोमवार (12 सितम्बर 2022) की शाम का है।

कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम पुष्कर मेला ग्राउंड में हुआ। इस सभा में जैसे ही मंच पर राजस्थान सरकार के मंत्री अशोक चांदना पहुँचे, वैसे ही नीचे मौजूद लोग जूते और अन्य सामान फेंकने लगे। इस दौरान अशोक चांदना का विरोध होने के साथ-साथ सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे लगे।

विरोध कर रहे लोगों ने वहाँ मौजूद गहलोत सरकार में पर्यटन मंत्री शकुंतला रावत को भाषण देने से रोक दिया। इस दौरान वहाँ मौजूद भीड़ ने न सिर्फ मंत्री अशोक चांदना (Ashok Chandna) को जूते और काले कपड़े दिखाते रहे बल्कि पानी की बोतलें भी उनके ऊपर फेंकी गईं। इस हंगामे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

गौरतलब है कि गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला को अंतिम विदाई देने के लिए उनके बेटे विजय बैंसला ने राजस्थान में अस्थि कलश यात्रा निकाली थी, जिसका सोमवार को पुष्कर सरोवर में विसर्जन हुआ। इसी दौरान एमबीसी वर्ग की जातियों को एकजुट करने के लिए इस सभा का आयोजन हुआ था। इस हंगामे को शांत करवाने का प्रयास करते पुलिस बल की लोगों से झड़प भी हुई।

देश में ‘भारत जोड़ो’, राजस्थान में कॉन्ग्रेस में तोड़ो

राहुल गाँधी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा पर हैं। किस्मत ऐसी कि उन्हें आंदोलनजीवियों का समर्थन भी मिल गया है। अफसोस देखिए कि इन सबके बावजूद कॉन्ग्रेस पार्टी ‘भारत तोड़ो’ अभियान में जुटी हुई है। कभी कॉन्ग्रेसियों के सोशल मीडिया पोस्ट राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमले को लेकर होते हैं तो कभी खुद राहुल गाँधी पादरी के सामने बैठ कर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान ध्यान से सुनते रहते हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -