Thursday, July 25, 2024
Homeराजनीतिसोनिया गाँधी भारत माता, बाईं हाथ में तेलंगाना... कॉन्ग्रेस के पोस्टर पर भड़की BJP...

सोनिया गाँधी भारत माता, बाईं हाथ में तेलंगाना… कॉन्ग्रेस के पोस्टर पर भड़की BJP बोली – इनके लिए जनता ‘राक्षस’, राष्ट्र से बड़ा परिवार

पोस्टर की सामने आई तस्वीरों में सोनिया गाँधी मुकुट लगाए और तिरंगा की तरह कपड़े पहने दिखाई दे रहीं हैं। वहीं उनके दाएँ हाथ में तेलंगाना का नक्शा देखा जा सकता है।

तेलंगाना में अगले 2-3 महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसकी तैयारी में जुटी कॉन्ग्रेस के एक पोस्टर को लेकर बवाल शुरू हो गया है। इस पोस्टर में कॉन्ग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गाँधी को ‘भारत माता’ के रूप में दिखाया गया है। इस पर भाजपा हमलवार है। भाजपा नेताओं का कहना है कि कॉन्ग्रेस के लिए हमेशा ही राष्ट्रवाद से पहले परिवारवाद रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विधानसभा चुनाव को देखते हुए कॉन्ग्रेस ने 17 सितंबर को हैदराबाद में एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गाँधी, प्रियंका गाँधी समेत पार्टी के कई शीर्ष नेताओं ने भाग लिया। चूँकि नेता शहर आ रहे थे, इसलिए कार्यकर्ताओं ने उनके पोस्टर लगाए थे। इन पोस्टर में सोनिया गाँधी को ‘भारत माता’ के रूप में दिखाया गया है।

पोस्टर की सामने आई तस्वीरों में सोनिया गाँधी मुकुट लगाए और तिरंगा की तरह कपड़े पहने दिखाई दे रहीं हैं। वहीं उनके दाएँ हाथ में तेलंगाना का नक्शा देखा जा सकता है। इस पोस्टर के सामने आने के बाद BJP कॉन्ग्रेस पर हमलावर है। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “कॉन्ग्रेस ने भारत का अपमान करते रहने की आदत बना ली है। आराधना मिश्रा जैसे कॉन्ग्रेस नेताओं ने पहले कहा कि ‘भारत माता की जय’ पार्टी अनुशासन के खिलाफ है।”

उन्होंने आगे कहा है, “इससे पहले बीडी कल्ला कह चुके हैं कि ‘भारत माता की जय’ नहीं सोनिया माता की जय बोलें। अब कॉन्ग्रेस सोनिया गाँधी की तुलना भारत माता से करती है, जैसे उन्होंने इंदिरा की तुलना इंडिया से की थी। यह पूरी तरह से शर्मनाक है। इससे पता चलता है कि कॉन्ग्रेस के लिए कैसे परिवार हमेशा राष्ट्र और लोगों से बड़ा होता है। जनता राक्षस है और सोनिया गाँधी भारत माता हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -