Friday, July 19, 2024
Homeराजनीति'हिंदुओं को बाँटकर किसके वोट इकट्ठा करना चाहते हो': कानपुर की रैली में PM...

‘हिंदुओं को बाँटकर किसके वोट इकट्ठा करना चाहते हो’: कानपुर की रैली में PM मोदी, कहा- परिवारवादियों ने यूपी को लूटा

"हर बार ये लोग चुनाव में नया साथी लेकर आते हैं। नए साथी के कंधे के भरोसे चलने की कोशिश करते हैं। ये हर चुनाव में जिस साथी को लाते हैं, उसको भी धक्का मारकर निकाल देते हैं। जो साथी बदलते हैं, वो आपका साथ देंगे क्या?"

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कानपुर देहात के शहजादपुर मैदान में यूपी विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सपा सहित विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। वहीं से उन्होंने गोवा चुनावों में भी हिन्दू वोट बाँटने की राजनीति कर रही TMC को भी घेरा

जनसभा में सपा पर हमला करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “ये घोर परिवारवादी 2022 के चुनाव में हारेंगे। इस बार उत्तर प्रदेश में रंगों वाली होली 10 दिन पहले ही मनाई जाएगी। 10 मार्च को चुनाव नतीजे आते ही धूमधाम से रंगों वाली होली मनाई जाएगी। भाजपा के प्रचंड जीत की खुशी मनेगी। इन लोगों का बस चलता तो कानपुर और कानपुर की तरह ही यूपी के और शहरों में एक मोहल्ला माफियागंज के नाम से बना देंगे।”

पीएम मोदी ने कहा, “सारी समस्याओं का समाधान विकास में ही है। विपक्ष मतदाताओं को गुमराह करते हैं। फिर बाद में हार का ठीकरा जनता के सिर मढ़ देते हैं। उत्तर प्रदेश के लोगों ने इन्हें 2014 में हराया, 2017 में हराया, 2019 में हराया और अब 2022 में भी ये घोर परिवारवादी फिर से हारेंगे।”

उन्होंने कहा, “हर बार ये लोग चुनाव में नया साथी लेकर आते हैं। नए साथी के कंधे के भरोसे चलने की कोशिश करते हैं। ये हर चुनाव में जिस साथी को लाते हैं, उसको भी धक्का मारकर निकाल देते हैं। जो साथी बदलते हैं, वो आपका साथ देंगे क्या?”

कानपुर देहात से ही गोवा में हो रहे चुनावों पर भी ममता बनर्जी सहित विपक्षी पार्टियों को घेरा। प्रधानमंत्री ने कहा, “TMC के एक नेता जो गोवा में पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं उनसे जब सवाल पूछा गया कि यहाँ आपकी पार्टी का कोई वजूद नहीं है तो आप यहाँ चुनाव लड़ने क्यों आए हो? उन्होंने कहा कि हमने तो उस पार्टी से इसलिए गठबंधन किया क्योंकि हम गोवा में हिन्दू वोटों को बाँटना चाहते हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सवाल किया, “तो आप किसके वोट इकट्ठा करना चाहते हो? मैं गोवा के मतदाताओं को कहना चाहता हूँ कि ये मौका इस प्रकार की राजनीति को दफना देने का है। उनके जवाब पर चुनाव आयोग और हिन्दुस्तान के मतदाताओं को गौर करना चाहिए।”

गौरतलब है कि कानपुर देहात में अकबरपुर के शहजादपुर स्थित मैदान में 10 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यहाँ प्रचार के लिए पहुँचे हैं। वहीं पीएम मोदी व सीएम के दौरे को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री की सुरक्षा ड्यूटी में करीब 17 सौ पुलिस कर्मी लगाए गए हैं। इसके लिए बड़ी संख्या में दूसरे जिलों से भी पुलिस फोर्स बुलाया गया है। सुरक्षा व्यवस्था में एडीजी स्तर के दो अधिकारी भी तैनात हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -