Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीतिपश्चिम बंगाल: BJP बूथ प्रेसिडेंट देवाशीष मंडल की निर्मम हत्या, TMC के गुंडों ने...

पश्चिम बंगाल: BJP बूथ प्रेसिडेंट देवाशीष मंडल की निर्मम हत्या, TMC के गुंडों ने ली एक और जान

1 मार्च को अमित शाह के दौरे के दौरान टीएमसी के गुंडों ने भाजपा के कार्यालय में तोड़-फोड़ करने के बाद आग के हवाले कर दिया था। कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में हुई शाह की सभा से लौट रहे भाजपा कार्यकताओं पर भी हमले हुए थे।

राजनीतिक हिंसा के लिए बदनाम पश्चिम बंगाल में एक और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है। इस बार भी आरोप सत्ताधारी दल टीएमसी के गुंडों पर ही लगा है। गंगा सागर में देवाशीष मंडल की हत्या किए जाने की खबर बंगाल बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है। देवाशीष बंगाल बीजेपी के बूथ प्रेसिडेंट थे। बीजेपी बंगाल ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा कि ममता सरकार के राज में भाजपा कार्यकर्ता के खिलाफ राजनीतिक हिंसा की घटनाएँ लगातार बढ़ रही हैं।

पिछले दिनों पश्चिम बंगाल के सोनारपुर में एक बीजेपी नेता नारायण विश्वास की निर्मम हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या का आरोप भी टीएमसी पर लगा था। गुंडों ने पहले मृतक को गोली मारी गई और जब वो जख्मी होकर नीचे गिर गए, तो हमलावरों ने धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी।

देवाशीष की हत्या ऐसे वक्त में की गई है जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हाल ही में बंगाल में रैली कर लौटे हैं। उनकी रैली के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने की कई घटना सामने आई है। गौरतलब है कि 1 मार्च को अमित शाह के दौरे के दौरान टीएमसी के गुंडों ने भाजपा के कार्यालय में तोड़-फोड़ करने के बाद आग के हवाले कर दिया था। भाजपा ने उस समय आरोप लगाया था कि इस घटना को तृणमूल कॉन्ग्रेस के उपद्रवियों ने अंजाम दिया है, क्योंकि राज्य में भाजपा की संगठनात्मक शक्ति बढ़ रही है और टीएमसी इससे भयभीत है।

इतना ही नहीं, अमित शाह की रैली में जाने की वजह से एक महिला बीजेपी नेता के घर पर फायरिंग भी की गई थी। टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी नेता अर्चना विश्वास के घर पर दो राउंड फायरिंग की थी। भाजपा ने दावा किया था कि उनके घर के ऊपर टीएमसी के गुंडों ने इसलिए फायरिंग की, क्योंकि उन्होंने 1 मार्च को अमित शाह की रैली में हिस्सा लिया था।

इसके साथ ही सीएए के समर्थन में 1 मार्च को कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में हुई केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा से लौट रहे भाजपा कार्यकताओं पर भी हमले हुए। भाजपा ने आरोप लगाया था कि महानगर के हेस्टिंग्स व हुगली जिले में शाह की सभा से लौट रहे भाजपा कार्यकर्ताओं पर टीएमसी के गुंडों ने हमला किया। उनका कहना था कि इन घटनाओं में दर्जन भर कार्यकर्ता जख्मी हुए। 

इससे पहले टीएमसी के गुंडों ने जलपाईगुड़ी जिले के सात भाजपा समर्थकों के घरों में तोड़-फोड़ के बाद आग लगा दी थी। भाजपा ने इसके लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इन्सिटटे ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

पहले मोदी सरकार की योजना की तारीफ़ की, आका से सन्देश मिलते ही कॉन्ग्रेस को देने लगे श्रेय: देखिए राजदीप सरदेसाई की ‘पत्तलकारिता’, पत्नी...

कथित पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने पहले तो मोदी सरकार के बजट की तारीफ की, लेकिन कुछ ही देर में 'आकाओं' का संदेश मिलते ही मोदी सरकार पर कॉन्ग्रेसी आरोपों को दोहराने लगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -