Sunday, April 14, 2024
Homeराजनीति'मैं अपने लड़के भेजूँगा और रेप करवा दूँगा': भरी सभा में चप्पल दिखाने वाले...

‘मैं अपने लड़के भेजूँगा और रेप करवा दूँगा’: भरी सभा में चप्पल दिखाने वाले TMC के पूर्व सांसद नहीं रहे

तापस पॉल साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से जीत हासिल कर लोकसभा पहुँचे थे। 'रेप करवा दूँगा' बयान के कारण वे काफी विवादों में रहे थे। इस बयान के लिए उनकी पत्नी को सार्वजनिक रूप से माफी माँगनी पड़ी थी।

मशहूर अभिनेता और टीएमसी के पूर्व सांसद तापस पॉल का 61 साल की उम्र में मंगलवार (फरवरी 18, 2020) को दिल का दौरा पड़ने के कारण निधन हो गया। उन्होंने साल 2014 में एक सभा को संबोधित करते हुए सीपीएम के लोगों को चप्पल दिखाकर उनकी औरतों के साथ रेप करवाने की धमकी दी थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पॉल अपनी बेटी से मिलने मुंबई गए थे। कोलकाता लौटते समय मुंबई हवाई अड्डे पर उन्हें सीने में दर्द की शिकायत हुई। इसके बाद उन्हें जुहू के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहाँ आज सुबह 4 बजे उनका निधन हो गया। बताया जा रहा है तापस को हृदय संबंधी रोग थे और पिछले दो सालों से उनका इलाज चल रहा था।

उनके निधान पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई लोगों ने शोक जताया है। तापस पॉल साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से जीत हासिल कर लोकसभा पहुँचे थे। उन्होंने TMC के टिकट पर चुनाव लड़ा था।

22 साल की उम्र से अपनी एक्टिंग करियर की शुरूआत करने वाले तापस पॉल का फिल्मी सफर काफी शानदार रहा। उन्होंने कई सुपरहिट बंगाली फिल्मों में काम किया। लेकिन राजनीति में आने के बाद वे अक्सर विवादों में रहे। दिसंबर 2016 में वह रोज वैली चिटफंड घोटाले में गिरफ्तार भी हुए थे। उन्हें सीबीआई ने अरेस्ट किया था। इसके बाद उन्हें 13 महीने बाद जमानत मिली।

इससे पहले वो साल 2014 में सीपीएम की महिलाओं के लिए ‘रेप करवा दूँगा‘ बयान के कारण काफी विवादों में रहे थे। उस समय कॉन्ग्रेस और लेफ्ट समेत सभी पार्टियों ने उन पर सवाल उठाए थे। इसके बाद उनकी पत्नी नंदिनी को इस बयान के लिए सार्वजनिक रूप से माफी माँगनी पड़ी थी।

दरअसल, उस दौरान एक वीडियो सामने आया था, जिसमें तापस पैर से चप्पल निकाल कर लोगों की ओर दिखाते हुए कह रहे थे, “सीपीएम के लोग देख लो मेरा नाम तापस पाल है, यदि कभी भी तृणमूल के लोगों को छुआ तो घर-द्वार सब नष्ट कर देंगे।” इसके बाद इसी वीडियो में वह यह भी कह रहे थे कि अगर किसी ने औरतों को छुआ तो मैं अपने लड़के भेजूँगा और रेप करवा दूँगा। विडियो में वह खुद कह रहे थे, “मैं चौमाहा गॉंव आज आया हूँ और हर महीने आऊँगा।”

बंगाल: मदरसों पर ममता बनर्जी मेहरबान, मजहबी शिक्षा लेने को हिंदू बच्चे मजबूर

ममता के बंगाल में मेरी किसी भी दिन की जा सकती है हत्या: पद्म पुरस्कार विजेता काजी मासूम अख्तर

बम बनाते हुए फूटने से TMC नेता मुस्ताक शेख ने गँवाए दोनों हाथ, बीजेपी की CAA-समर्थन रैली में फोड़ना था लक्ष्य

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

TMC सांसद के पति राजदीप सरदेसाई का बेंगलुरु में ‘मोदी-मोदी’ और ‘जय श्री राम’ के नारों से स्वागत: चेहरे का रंग उड़ा, झूठी मुस्कान...

राजदीप को कुछ मसालेदार चाहिए था, ऐसे में वो आम लोगों के बीच पहुँच गए। लेकिन आम लोगों को राजदीप की मौजूदगी शायद अखर सी गई।

जिसने की सरबजीत सिंह की हत्या, उसे ‘अज्ञातों’ ने निपटा दिया: लाहौर में सरफ़राज़ को गोलियों से छलनी किया, गवाहों के मुकरने के कारण...

पाकिस्तान की जेल में भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की हत्या करने वाले सरफराज को अज्ञात हमलावरों ने लाहौर में गोलियों से भून दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe