Wednesday, January 19, 2022
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयजिस CEO ने 3 मिनट के वीडियो कॉल में 900 कर्मचारियों को निकाला, अब...

जिस CEO ने 3 मिनट के वीडियो कॉल में 900 कर्मचारियों को निकाला, अब वो खुद छुट्टी पर भेजा गया: कंपनी प्रबंधन की कार्रवाई

विशाल गर्ग की अनुपस्थिति में कंपनी के CFO केविन रेयान अहम फैसले लेगें और बोर्ड को रिपोर्ट भी करेंगे। इसके साथ ही कंपनी ने लीडरशिप और कल्चरल एसेसमेंट के लिए एक इंडिपेंडेंट थर्ड पार्टी को अपॉइंट किया है।

अमेरिकी कंपनी Better.com के सीईओ और फाउंडर 43 वर्षीय विशाल गर्ग (Vishal Garg) ने पिछले दिनों वर्चुअल मीटिंग के दौरान एक झटके में बिना किसी नोटिस के 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। इसके बाद अपने इस कृत्य के लिए विशाल पूरी दुनिया में वायरल हो गए। लेकिन कंपनी के प्रबंधन ने उन्हें ही तत्काल प्रभाव से छुट्टी पर भेज दिया है। इस बात का खुलासा कंपनी के ईमेल से हुआ है।

रिपोर्ट के मुताबिक, गर्ग की अनुपस्थिति में कंपनी के चीफ फाइनैंशियल ऑफिसर (CFO) केविन रेयान (Kevin Ryan) कंपनी के अहम फैसले लेगें और बोर्ड को रिपोर्ट भी करेंगे। इसके साथ ही कंपनी ने लीडरशिप और कल्चरल एसेसमेंट के लिए एक इंडिपेंडेंट थर्ड पार्टी को अपॉइंट किया है।

क्या किया था विशाल गर्ग ने

गौरतलब है कि अमेरिकी मार्टगेज कंपनी Better.com के फाउंडर और सीईओ विशाल गर्ग (Vishal garg) ने बीते दिनों को Zoom पर 3 मिनट की मीटिंग कर कंपनी के 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था, जिसका वीडियो वायरल होने के बाद दुनियाभर में इसकी कड़ी आलोचना की गई थी, जिसके बाद कंपनी के बोर्ड ने गर्ग को छुट्टी पर भेजने का फैसला किया था।

गर्ग ने वीडियो में कहा था, “अगर आप इस कॉल से जुड़े हैं, तो आप उस बदकिस्मत ग्रुप के सदस्य हैं, जिनकी छँटनी की जा रही है। आपकी सेवा को यहाँ तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। एचआर की ओर से आपको मेल आ जाएगा।” हालाँकि, बाद में उनके इस व्यवहार की जब कड़ी आलोचना की गई तो उन्होंने इसके लिए माफी भी माँग ली। गर्ग ने कहा, “मुझे एहसास हुआ है कि मेरा ये संदेश देने का तरीका सही नहीं था। मैंने कर्मचारियों के मुश्किल समय को और भी ज्यादा कठिन कर दिया। मैं अपनी गलती स्वीकार कर रहा हूँ।”

उल्लेखनीय है कि विशाल गर्ग भारतीय हैं। उन्होंने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University) से एमबीए किया है। वो पत्नी और तीन बच्चों के साथ न्यूयॉर्क के ट्रेबेका में रहते हैं। ट्रेबेका न्यूयॉर्क की सबसे महंगी जगहों में से एक है, जहाँ केवल अमीर लोग रहते हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

50 मंत्री, 1200 कॉन्स्टेबल, 27 DSP, लंदन की शाही बग्गी, 75 फ़ीट का केक… कुछ यूँ मना था मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन

लंदन से आई शाही विक्टोरियाई बग्गी, 75 फ़ीट का केक, ठंड में सड़क पर स्कूली बच्चे - रामपुर में ऐसे मना रहा मुलायम सिंह यादव का 75वाँ जन्मदिन।

अभिनेत्री रायमा इस्लाम की बोरे में मिली दो टुकड़ों में लाश, शूटिंग के लिए घर से निकलने के बाद हुईं थी लापता: पति सहित...

पुलिस ने राजधानी ढाका में ब्रिज के पास सड़क किनारे से राइमा की लाश बरामद की है। जिसे दो टुकड़े करके एक बोरे में बंद कर फेंक दिया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,071FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe