Tuesday, July 16, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयजो थे कोरोना+ उनके घरों में गईं, खुद को जान-बूझकर किया संक्रमित... चीनी सिंगर...

जो थे कोरोना+ उनके घरों में गईं, खुद को जान-बूझकर किया संक्रमित… चीनी सिंगर की इस हरकत को जानकर रह जाएँगे हैरान

जेन झांग ने बताया है कि वह कोरोना पॉजिटिव होना चाहती थी ताकि नए साल के मौके पर होने वाले कार्यक्रम में वह संक्रमण की चिंता किए बगैर परफॉर्मेंस कर सके। इसके लिए वह 'शीप' के घरों में गईं। चीन में कोरोना संक्रमितों को शीप कहते हैं।

चीन इस समय कोरोना की सबसे घातक लहर का सामना कर रहा है। 90 प्रतिशत आबादी के संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है। अस्पतालों में बेड नहीं है। कब्रिस्तानों में शवों की लाइन लगी है। इससे पूरी दुनिया चिंतित है। लेकिन चीन की एक सिंगर ने खुद को जान-बूझकर संक्रमित किया ताकि वह नए साल पर कन्सर्ट मिस न करे। इस सिंगर का नाम है जेन झांग।

झांग ने चीन की सोशल मीडिया साइट पर खुद इसका खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि वह नए साल के दौरान संक्रमण का खतरा मोल नहीं लेना चाहती थी। इस खुलासे के बाद से वे चर्चा में हैं। उनकी तीखी आलोचना हो रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, झांग ने बताया है कि वह कोरोना पॉजिटिव होना चाहती थी ताकि नए साल के मौके पर होने वाले कार्यक्रम में वह संक्रमण की चिंता किए बगैर परफॉर्मेंस कर सके। इसके लिए वह ‘शीप’ के घरों में गईं। चीन में कोरोना संक्रमितों को शीप कहते हैं। उन्होंने कहा, “मैं ऐसे लोगों के घर गई, जो पहले से कोरोना पॉजिटिव थे। मेरे पास नए साल से पहले कोरोना से उबरने का पर्याप्त समय था।”

सिंगर ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव लोगों से मिलने के बाद उन्हें बुखार, गले में खराश और शरीर में दर्द जैसे लक्षण महसूस हुए। इसके बाद वह एक दिन और रात सोई और लक्षण गायब हो गए। बकौल झांग, “उन्होंने जमकर पानी पिया, विटामिन सी लिया और वह ठीक हो गईं।” उन्होंने कहा कि उनके लक्षण एक कोविड रोगी के समान थे, लेकिन केवल एक दिन तक ही रहे।

एक ट्वीटर यूजर ने झांग को लेकर 17 दिसंबर 2022 को एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने लिखा, “गायिका जेन झांग का कहना है कि वह इस बात को लेकर चिंतित हैं कि वह नए साल के संगीत कार्यक्रम के समय संक्रमित हो सकती हैं, इसलिए उन्होंने इससे उबरने के लिए कुछ कोविड+ लोगों से मिलने का फैसला किया। अब उसकी आलोचना हो रही है क्योंकि उसने कहा कि वह 1 दिन में ठीक हो गई, वजन कम किया और अब उसकी त्वचा अच्छी हो गई।”

झांग की इस हरकत के बाद चीनी सोशल मीडिया साइट पर उनकी काफी आलोचना हो रही है। चौतरफा आलोचना से घिरी झांग ने लोगों से माफी माँगते हुए अपना पोस्ट हटा लिया है। उन्होंने कहा कि पोस्ट को शेयर करने से पहले मैंने गंभीरतापूर्वक नहीं सोचा था। वह लोगों से इसके लिए माफी माँगती हैं। इसके आलावा उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहती थीं कि कन्सर्ट के दौरान वह संक्रमित हों और उनकी वजह से दूसरे लोग। इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस भोजशाला को मुस्लिम कहते हैं कमाल मौलाना मस्जिद, वह मंदिर ही है: ASI ने हाई कोर्ट को बताया- मंदिरों के हिस्से पर बने...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट में ASI ने कहा है कि भोजशाला का वर्तमान परिसर यहाँ पहले मौजूद मंदिर के अवशेषों से बनाया गया था।

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -