Sunday, July 25, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयमहिला ने पूर्व क्रिकेटर से कहा- इस्लाम कबूल कर लो, इनकार किया तो बोली-...

महिला ने पूर्व क्रिकेटर से कहा- इस्लाम कबूल कर लो, इनकार किया तो बोली- पेशाब पीने वाले…

कनेरिया का जवाब सुन आमना गुल भड़क गई और हिंदुओं पर निशाना साधते हुए लिखा, "मैं पेशाब पीने वालों को नहीं समझा सकती। तुम लोग जीते। मैं हारी।" इसके बाद कई पाकिस्तानियों ने कनेरिया को निशाने पर लेते हुए कहा कि उनसे ऐसे जवाब की उम्मीद नहीं थी।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया एक बार फिर अपने हिंदू धर्म के कारण चर्चा में हैं। पिछले दिनों हिंदू होने की वजह से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में उनके साथ भेदभाव होने की बात सामने आई थी। अब सोशल मीडिया के जरिए एक मुस्लिम महिला ने उनसे इस्लाम कबूल करने की अपील की है। जब कनेरिया ने इससे इनकार कर दिया तो महिला ने कहा कि पेशाब पीने वालों को कौन समझाएँ।

खुद को कनेरिया की गेंदबाजी का प्रशंसक बताने वाली यह महिला है आमना गुल। उसने ट्वीट कर ने कनेरिया से कहा, “आप प्लीज इस्लाम कबूल कर लीजिए। इस्लाम सोना है। इस्लाम के बगैर कुछ भी नहीं है। आप की जिंदगी मौत की तरह है। आप इस्लाम कबूल कर लीजिए।”

कनेरिया ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “आप जैसे कई लोगों ने मेरा धर्म बदलवाने की कोशिश की, लेकिन किसी को कामयाबी नहीं मिली।” लेकिन इस जवाब के बाद महिला भड़क गई और हिंदुओं पर निशाना साधते हुए लिखा, “मैं पेशाब पीने वालों को नहीं समझा सकती। तुम लोग जीते। मैं हारी।”

दानिश और महिला फैन के बीच हुई इस बातचीत के बाद कई पाकिस्तानियों ने दानिश के ट्वीट पर कमेंट किया और कहा कि इस्लाम कबूल करना या नहीं करना आपका फैसला है। लेकिन वो (महिला फैन) सिर्फ़ आपको धर्म बदलने का न्योता दे रही हैं। बाकी और कुछ नहीं। लेकिन आपसे इस तरह के रिप्लाई की हमें उम्मीद नहीं थी।

गौरतलब है कि #ASKDANISH सेशन में एक अन्य यूजर ने भी दानिश से सवाल किया कि पाकिस्तान में उनपर धर्म परिवर्तन का दबाव है तो क्या वे पाकिस्तान में सेफ महसूस नहीं करते? जिस पर कनेरिया ने लिखा- “मैं सेफ हूँ। मैंने पहले भी कहा कि कुछ लोगों ने कोशिश की थी। शब्दों के साथ न खेलें।”

बता दें दानिश ने इस सेशन में कई लोगों के सवालों के जवाब दिए। लेकिन अमाना गुल द्वारा की गई अपील ने दानिश को फिर से सुर्खियों में ला दिया। एक यूजर के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा भी उन्हें सबसे ज्यादा धार्मिक भेदभाव से डर लगता है।

‘हिंदू दानिश कनेरिया हमारे साथ क्यों खाता है?’ – Pak क्रिकेट टीम का घिनौना सवाल और अख्तर का जवाब

हिन्दू होने के कारण दानिश के साथ पाक में हुआ भेदभाव: इमरान को पत्र लिखकर कहा- हालत बहुत ख़राब है

‘आप लोगों ने तो मेरे हाथ-पाँव काट दिए’ – जय श्रीराम से Video शुरू कर पाकिस्तानी गेंदबाज ने बयाँ किया दर्द

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान में भगवा ध्वज फाड़ने वाले कॉन्ग्रेस MLA को लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा: वायरल वीडियो का FactChek

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि लाठी-डंडा लिए भीड़ एक शख्स को दौड़ा-दौड़ाकर पीट रही है।

दैनिक भास्कर के ₹2,200 करोड़ के फर्जी लेनदेन की जाँच कर रहा है IT विभाग: 700 करोड़ की आय पर टैक्स चोरी का खुलासा

मीडिया समूह की तलाशी में छह वर्षों में ₹700 करोड़ की आय पर अवैतनिक कर, शेयर बाजार के नियमों का उल्लंघन और लिस्टेड कंपनियों से लाभ की हेराफेरी के आयकर विभाग को सबूत मिले हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,066FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe