Thursday, August 5, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'F*ck you fascist': ट्रम्प के खिलाफ प्रदर्शन कर रही देविना सिंह ने न्यूयॉर्क पुलिसकर्मी...

‘F*ck you fascist’: ट्रम्प के खिलाफ प्रदर्शन कर रही देविना सिंह ने न्यूयॉर्क पुलिसकर्मी के चेहरे पर थूका, गिरफ्तार

पुलिसकर्मी को ‘F*ck You, Fascist’ कहकर 24 वर्षीय देविना सिंह इतने पर ही नहीं रुकी। इसके बाद उसने चिल्लाते हुए पुलिसकर्मी के चेहरे पर थूक दिया। इस पर अधिकारी महिला को पकड़ लेता है और उसे जमीन पर गिराकर उसे हथकड़ी लगाता है।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव लगभग पूरे हो चुके हैं और जल्द ही तस्वीर भी साफ़ हो जाएगी। इसी बीच एक डोनाल्ड ट्रम्प के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक घटना में अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक महिला ने न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट (NYPD) के अधिकारी पर अभद्र टिप्पणी करते हुए उसके चेहरे पर थूक दिया। घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में बना हुआ है।

पुलिस अधिकारी को ‘फ़क यू फ़ासिस्ट कहकर’ गाली देने वाली और उस पर थूकने वाली इस युवती का नाम देविना सिंह है। 24 वर्षीय देविना सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एलिज़ाबेथ मर्लिन रोज़नर (Elizabeth Rosner) नाम की ट्विटर यूज़र द्वारा साझा किए गए वीडियो में पूरी घटना स्पष्ट रूप से देखी जा सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स  के मुताबिक़ यह घटना अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर स्थित वेस्ट विलेज क्षेत्र की है जहाँ भारी संख्या में लोग मौजूद थे। अमेरिका में हो रहे चुनाव के दौरान अपने अपने राजनीतिक दलों के समर्थन में उतरे तमाम लोगों में से एक महिला ने वहाँ मौजूद एक एनवाईपीडी अधिकारी से बेहद अभ्रद्रता पूर्वक तरीके से कहा, “f*ck you, fascist”।

पुलिस अधिकारी को अपशब्द कहने वाली महिला इतने पर ही नहीं रुकी। इसके बाद उसने चिल्लाते हुए एनवाईपीडी अधिकारी के चेहरे पर थूक दिया। इस पर अधिकारी महिला को पकड़ लेता है और उसे जमीन पर गिराकर उसे हथकड़ी लगाकर एक पुलिस अधिकारी के साथ मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार करता है। इस दौरान वहाँ मौजूद लोगों और सुरक्षाबलों के बीच हाथापाई भी हुई और यह भी वीडियो में बेहद स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। 

इस घटना को ट्वीट करते हुए न्यूयॉर्क पुलिस डिपाटर्मेंट ने लिखा है कि इस तरह का बर्ताव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

फ़िलहाल इस वीडियो को लेकर लाखों लोग दे चुके हैं और इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सिर्फ ट्विटर पर ही इस वीडियो को ख़बर लिखे जाने तक लगभग 22 लाख से अधिक लोग देख चुके थे।

अमेरिका में चुनाव परिणाम आने के ठीक पहले और चुनावी गतिविधियों के बीच इस तरह की तमाम घटनाएँ लगातार सामने आ रही हैं। वहाँ के अलग अलग क्षेत्रों में आम लोग सड़कों पर अपने अपने राजनीतिक दलों के लिए सड़कों पर उतरे हुए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

‘5 अगस्त की तारीख बहुत विशेष’: PM मोदी ने हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन और 370 हटाने का किया जिक्र

हॉकी में ओलंपिक मेडल, राम मंदिर भूमिपूजन, आर्टिकल 370 हटाने का जिक्र कर प्रधानमंत्री मोदी ने 5 अगस्त को बेहद खास बताया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,121FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe