Sunday, August 1, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयहिंदू मंदिर की नींव उखाड़ कर खुलेआम दी जा रही वहाँ से अजान, Video...

हिंदू मंदिर की नींव उखाड़ कर खुलेआम दी जा रही वहाँ से अजान, Video आते ही हुआ वायरल

मंदिर बनने के फैसले के ख़िलाफ़ फतवे जारी किए, हिंदुओं को धमकियाँ दीं और बात जब इतने से नहीं बनी, तो जिस जगह पर मंदिर बनना था, वहाँ जाकर खुलेआम अजान देने लगे। - इस पूरे वाकये का वीडियो वायरल हो गया है।

पाकिस्तान में हिंदुओं को अपने धर्म का अनुसरण करने की कितनी आजादी है- ये बात अब किसी से छिपी नहीं है। हाल में पाक की राजधानी इस्लामाबाद को लेकर खबर आई थी कि वहाँ पहला हिंदू मंदिर बनने जा रहा है।

इसके बाद मीडिया में चहुँओर इमरान सरकार की तारीफों के पुलिंदे बाँध दिए गए। मगर, इस बीच यह भुला दिया गया कि उन कट्टरपंथियों के रहते ये कार्य संभव कैसे होगा? जिन्होंने पहले मंदिर की खबर सुनते ही इसका विरोध शुरू कर दिया।

बाद में सरकार के इस फैसले के ख़िलाफ़ फतवे जारी किए, हिंदुओं को धमकियाँ दी और बात जब इतने से नहीं बनी, तो जिस जगह पर मंदिर बनना था, वहाँ जाकर खुलेआम अजान देने लगे।

जी हाँ। सोशल मीडिया पर इस समय एक वीडियो वायरल हो रही है। वीडियो में हम देख सकते हैं कि एक मुस्लिम युवक खुली जमीन पर खड़े होकर अजान दे रहा है। वहीं, उसके आस पास खड़े लोग उसकी वीडियो बना रहे हैं और उसे सुन रहे हैं। ट्विटर पर दावा किया जा रहा है कि ये भूमि वही जगह है जिसे हिंदू मंदिर के लिए आवंटित किया गया था।

कपिल देव नाम के यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए (ट्विटर के अनुवाद के अनुसार) लिखा है कि ये सब हमारे पूर्वजों की ही गलती है कि उन्होंने विभाजन के समय अपनी धरती के साथ वफादारी नहीं निभाई और पाकिस्तान को अपना घर मान लिया।

यहाँ बता दें कि इस वीडियो के अलावा इस्लामाबाद में हिंदू मंदिर की जमीन को लेकर कुछ अन्य वीडियोज भी सामने आई है। इनमें हम देख सकते हैं कि कैसे कुछ पाकिस्तानी कट्टरपंथी मंदिर के लिए रखी नींव को उजाड़ते दिख रहे हैं और एक-एक ईंट उठाकर फेंक रहे हैं।

इसके अलावा एक अन्य वीडियो भी सोशल मीडिया में इस बीच वायरल हुई है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि एक युवक अपने बच्चों से हिंदुओं को मारने की धमकी दिलवा रहा है।

बच्चे को कहते सुना जा सकता है, “कान साफ! अगर इस्लामाबाद में मंदिर बना तो ये याद रखना मैं उन हिंदुओं को चुन-चुनकर मारूँगा। समझ गए? अल्लाह हाफिज।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,514FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe