Friday, August 6, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय#RoadToEndia2020: भारत को बदनाम करने के लिए पाक कर रहा CAA दंगों की तस्वीरों-वीडियो...

#RoadToEndia2020: भारत को बदनाम करने के लिए पाक कर रहा CAA दंगों की तस्वीरों-वीडियो का इस्तेमाल

पाकिस्तान के पास भारत के कुछ ऐसे चुनिंदा लोगों की सूची है। जिनके बारे में वो जानता है कि अगर मोदी सरकार कोई फैसला लेगी, तो उसके विरोध में उन लोगों की राय पाकिस्तानियों की राय से मिलती-जुलती ही होगी।

नए साल के अवसर पर एक ओर जहाँ पूरा विश्व नई उम्मीदों और नई उमंगों के जश्न में डूबा हुआ था। वहीं, पाकिस्तान भारत के अंत की कामना करते हुए ट्विटर पर #roadtoendia (गौर देने वाली बात हैं INDIA की जगह यहाँ पाकिस्तान ‘END’ शब्द का प्रयोग किया) हैशटैग के साथ अनेकों फर्जी तस्वीरें और वीडियो ट्वीट कर रहा था।

पाकिस्तान कल पूरी रात, भारत में सीएए के ख़िलाफ़ सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों के नाम पर फर्जी तस्वीरों को शेयर करके ऐसे दर्शाने की कोशिश कर रहा था कि भारत के दूसरे समुदाय वाले यहाँ केंद्र सरकार के कारण खौफ में हैं और उनके साथ यहाँ बर्बरता होती है।

हालाँकि, ये बात सब जानते हैं कि पाकिस्तान के पास भारत के कुछ ऐसे चुनिंदा लोगों की सूची है। जिनके बारे में वो जानता है कि अगर मोदी सरकार कोई फैसला लेगी, तो उसके विरोध में उन लोगों की राय पाकिस्तानियों की राय से मिलती-जुलती ही होगी। शायद इसलिए इस बार भी वो अपना प्रोपगेंडा साधने के लिए स्वरा भास्कर जैसे बॉलीवुड कलाकारों के बयान को शेयर करते पाए गए।

पाकिस्तानियों ने स्वरा भास्कर की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि भारत में अब कुछ हिंदू ऐसे हैं जो मजहब वाली अल्पसंख्यक आबादी का समर्थन कर रहे हैं, क्योंकि ‘हिटलर मोदी’ के चेहरे का सच उनके सामने आ चुका है।

इसके अलावा पाकिस्तानी लिखते हैं ,”पहले कश्मीर में और अब भारत के हर राज्य में मोदी मु##मों का दमन करके हिंदुत्व को बढ़ाना चाहता है। मोदी सिर्फ़ कश्मीर नहीं बर्बाद कर रहा, बल्कि पूरा भारत कर रहा है।”

इस हैशटैग पर पाकिस्तानियों ने कई ऐसी वीडियो और फर्जी तस्वीरों को भी शेयर करके ये साबित करने की कोशिश की है कि भारत में अल्पसंख्यकों के साथ मोदी सरकार में बर्बरता हो रही है, उन्हें मारा-पीटा जाता है, उनकी जान ली जा रही है आदि-आदि।

जानकर हैरानी होगी, लेकिन अपने मुल्क में हिंदुओं को प्रताड़ित कर देश छोड़ने पर मजबूर करने वाले पाकिस्तानी बर्बर तस्वीरों को शेयर करके मानवाधिकारों की भी दुहाई दे रहे हैं और चाहते हैं कि संयुक्त राष्ट्र इस पर संज्ञान ले।

इसके अतिरिक्त भारत में शाहीन बाग में महिलाओं द्वारा किए जा रहे रहे प्रदर्शन की तस्वीर भी पाकिस्तानियों द्वारा शेयर की जा रही हैं। जिसकी हकीकत की पोल ऑपइंडिया पहले ही अपनी पड़ताल में खोल चुका है। जिसमें स्पष्ट पता चला था कि वहाँ संविधान को बचाने के नाम पर शाहीन बाग पर भीड़ इकट्ठा करने वाला कोई और नहीं, बल्कि शर्जील आलम नाम का जेएनयू छात्र हैं। जो अभी बीते दिनों अयोध्या फैसले पर संविधान को जलाने की बात कर रहा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एक मंदिर जिसे इस्लामिक आक्रांताओं ने तोड़ा, जहाँ खिलजी ने इस्लाम नहीं कबूल करने पर कर दी थी 1200 छात्र-शिक्षकों की हत्या

मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित है भोजशाला सरस्वती मंदिर। परमार राजवंश के राजा भोज ने एक महाविद्यालय के तौर पर इसकी स्थापना की थी।

टोक्यो ओलंपिक: आखिरी क्षणों में महिला हॉकी टीम के हाथ से फिसला कांस्य, 4 मिनट में 3 गोल दाग उड़ा दिए थे ब्रिटेन के...

भारत की महिला हॉकी टीम का टोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने का सपना टूट गया। ब्रॉन्ज मेडल मैच में ग्रेट ब्रिटेन ने भारत को 4-3 से हरा दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,242FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe