Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'PM मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता': प्रधानमंत्री की मुरीद हुईं अमेरिका की वाणिज्य...

‘PM मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता’: प्रधानमंत्री की मुरीद हुईं अमेरिका की वाणिज्य सचिव, कहा- ‘भारतीयों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता बता नहीं सकती’

"मोदी अविश्वसनीय और दूरदर्शी हैं। भारत के लोगों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के स्तर को बयान नहीं किया जा सकता। वह भारत के लोगों को गरीबी से बाहर निकालने और देश को वैश्विक शक्ति के रूप में आगे बढ़ाने में उनकी इच्छा शक्ति वास्तविक है।"

अमेरिका की वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो (Gina Raimondo) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की तारीफ की है। रायमोंडो ने पीएम मोदी को दुनिया का सबसे लोकप्रिय नेता बताते हुए कहा है भारत दौरे पर उन्हें पीएम मोदी के साथ डेढ़ घंटे का समय बिताने का मिला। भारतीयों के लिए पीएम मोदी बहुत अधिक प्रतिबद्ध हैं।

दरअसल, जीना रायमोंडो गत माह 7-10 मार्च तक भारत दौरे पर थीं। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात की थी। इस बीच शनिवार (15 अप्रैल, 2023) को अमेरिका स्थित इंडिया हाउस में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा है, “मुझे प्रधानमंत्री मोदी के साथ डेढ़ घंटे से अधिक समय बिताने का मौका मिला। उनसे मुलाकात अविश्वसनीय थी। वह दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं।”

रायमोंडो ने आगे कहा है, “मोदी अविश्वसनीय और दूरदर्शी हैं। भारत के लोगों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के स्तर को बयान नहीं किया जा सकता। वह भारत के लोगों को गरीबी से बाहर निकालने और देश को वैश्विक शक्ति के रूप में आगे बढ़ाने में उनकी इच्छा शक्ति वास्तविक है। इसको लेकर वह लगातार काम भी कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुलाकात का यह यह सबसे अच्छा हिस्सा था।”

उन्होंने आगे कहा है, “जो कोई भी पीएम मोदी को जानता है उसे यह पता होगा कि वह एक तकनीकी व्यक्ति हैं और टेक्नोलॉजी को लेकर विस्तार पूर्वक बातचीत करते है। इसलिए, जब मैंने उनसे शुक्रवार की रात 7:30 बजे उनके घर पर मुलाकात की, तब वह रेडियो एक्सेस नेटवर्क और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को लेकर बात कर रहे थे। यह बेहद हैरान करने वाला था।”

अमेरिकी वाणिज्य सचिव जीना रायमोंडो ने आगे कहा है, “मैंने उनसे कहा है कि टेक्नोलॉजी के इस दौर में भारत और अमेरिका को मिलकर इस दुनिया का नेतृत्व करने की आवश्यकता है। पूरे सप्ताह यात्रा करने के बाद, पीएम मोदी ने मुझसे कहा ठीक है। AI का मतलब सिर्फ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस नहीं बल्कि अमेरिका-इंडिया टेक्नोलॉजी सिस्टम है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -