Tuesday, October 19, 2021
Homeरिपोर्टमीडियाNDTV का नया प्रपंच: राह चलते शख्स को बताया कपिल मिश्रा का मकान मालिक,...

NDTV का नया प्रपंच: राह चलते शख्स को बताया कपिल मिश्रा का मकान मालिक, रिपोर्टिंग से फँसाने की साजिश!

कपिल मिश्रा ने दावा किया कि संजय गुप्ता उनके मकान मालिक न कभी थे, न फिलहाल हैं। उन्होंने दावा किया कि NDTV ने राह चलते किसी शख्स को पकड़ लिया और बता दिया कि वो कपिल मिश्रा के मकान मालिक हैं।

दिल्ली में हुए हिंदू विरोधी दंगों ने मीडिया गिरोह की हिपोक्रेसी को उजागर कर दिया है। दंगों के दौरान और उसके बाद भी कुछ मीडिया गिरोह झूठे नैरेटिव को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहा है कि ये दंगे मुस्लिम विरोधी थे, जबकि हकीकत यह है कि यह दंगे इस्लामी भीड़ के आक्रामक रवैये का परिणाम थे। इनका ये आक्रामक रवैया दिसंबर में तब शुरू हुआ था, जब इन्होंने नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के नाम पर दंगे भड़काए थे।

ऐसे कई चैनल, पत्रकार और पोर्टल्स हैं, जिन्होंने दिल्ली के दंगों के बारे में झूठे नैरेटिव को आगे बढ़ाया है। हालाँकि, NDTV वो चैनल है, जिसने प्रभावी रुप से इस नैरेटिव का नेतृत्व किया। इसी कड़ी में बात अब कपिल मिश्रा को घेरने तक के प्रोपेगेंडा तक पहुँच गई है। दिल्ली के दंगों के लिए बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को दोषी ठहराने के लिए मीडिया समूह किसी भी हद तक जाने के लिए प्रतिबद्ध दिखाई दे रहा है।

बता दें कि 22 जनवरी को जाफराबाद और चाँद बाग में रोड बंद किए जाने के खिलाफ सड़क पर उतरे कपिल मिश्रा ने कहा था, “दिल्ली पुलिस तीन दिन में रास्तों को खाली कराए। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के बाद वापस जाने तक हम यहाँ से शांतिपूर्वक जा रहे हैं, लेकिन अगर तीन दिन में रास्ते खाली नहीं हुए, तो हम फिर सड़कों पर उतरेंगे।” मीडिया उनके इस बयान पर हावी हो गई और कपिल मिश्रा को ‘दंगा भड़काने’ के लिए दोषी ठहराने की कोशिश की।

ऐसा करने करके उन्होंने निश्चित रूप से उन इस्लामवादियों को एक ढाल दिया, जिन्होंने और अधिक भड़काऊ बयान दिए थे। शरजील इमाम ने दिल्ली को बंद करने और देश को तोड़ने के बारे में बात कही थी और हकीकत में उमर खालिद ने लोगों को सड़कों पर आने के लिए कहकर हिंसा भड़काई थी, वो भी तब जब राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प यहाँ थे। इसके अलावा वारिस पठान ने कहा था कि मुस्लिम हिंदुओं पर हावी हो सकते हैं और AAP के विधायक अमानतुल्लाह खान पर तो पहले ही हिंसा भड़काने का मामला दर्ज है।

मीडिया ने हिंसा के लिए उकसाने वाले इन सभी लोगों को बचाते हुए कपिल मिश्रा को दोषी ठहराने के लिए ओवरटाइम काम किया। NDTV ने इसकी अगुवाई करते हुए 6 मार्च को एक वीडियो पब्लिश किया, जिसमें उनके झूठ बोलने वाले एंकर श्रीनिवासन जैन, कपिल मिश्रा के मकान मालिक से बात कर रहे थे।

NDTV के वीडियो का स्क्रीनशॉट

वीडियो में संजय गुप्ता नाम के एक शख्स से बात की जा रही है, जिसकी पहचान NDTV द्वारा कपिल मिश्रा के मकान मालिक के रूप में की गई है। NDTV यह दावा करता है कि कि वे कपिल मिश्रा के मकान मालिक को ट्रैक करने में कामयाब रहे, जिन्होंने दंगों के लिए कपिल मिश्रा को दोषी ठहराया, जबकि सच्चाई कुछ और थी।

कपिल मिश्रा ने दावा किया है कि संजय गुप्ता उनके मकान मालिक नहीं हैं। ऑपइंडिया से बात करते हुए भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने दावा किया कि संजय गुप्ता उनके मकान मालिक नहीं थे। उन्होंने तो यहाँ तक कहा कि संजय गुप्ता कभी भी उनके मकान मालिक नहीं रहे हैं। कपिल मिश्रा ने यही बात अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर भी कही है। उन्होंने दावा किया कि NDTV ने राह चलते किसी शख्स को पकड़ लिया और दावा किया कि कपिल मिश्रा के मकान मालिक हैं। 

वैसे देखा जाए तो वीडियो में भी संजय गुप्ता यह दावा नहीं करते हैं कि वह मिश्रा के ‘मकान मालिक’ हैं। गुप्ता जिस तरह से बोल रहे हैं, उससे लगता है कि वह प्रॉपर्टी ब्रोकर हो सकते हैं, मकान मालिक नहीं। इसके साथ ही कपिल मिश्रा ने ऑपइंडिया से बात करते हुए यह भी दावा किया कि NDTV के एंकर श्रीनिवास जहाँ पर खड़े हैं, वह जगह भी वो नहीं है, जहाँ कपिल मिश्रा रहते हैं।

NDTV ने दिल्ली दंगों के दौरान तनाव को बढ़ाने के लिए कई प्रयास किए। इसके लिए मीडिया संस्थान ने कई झूठे आरोप भी लगाए। गौरतलब है कि इससे पहले NDTV ने शिव विहार क्षेत्र के दो स्कूलों के बारे में गलत रिपोर्टिंग किया था, जिसका ऑपइंडिया ने पर्दाफाश किया था। शिव विहार में दो स्कूल हैं, जो अगल-बगल में स्थित हैं। एक फैसल फ़ारूक़ का राजधानी स्कूल और एक एक पंकज शर्मा का डीआरपी स्कूल। राजधानी स्कूल दंगाइयों का मुख्य अड्डा बना और सारी गोलीबारी, पत्थरबाजी और बमबारी यहीं से हुई।

दूसरी तरफ डीआरपी स्कूल को जला कर ख़ाक कर दिया गया। राजधानी स्कूल के ऊपर से रस्सी के सहारे उतरे दंगाइयों ने डीआरपी स्कूल को फूँक दिया। ऑपइंडिया ने अपनी ग्राउंड रिपोर्टिंग में तहकीकात की तो पाया कि राजधानी स्कूल में दिखावटी तोड़फोड़ हुई थी और कुछ बेंच-डेस्क को पलट दिया गया था। NDTV ने बिना किसी सबूत के दावा किया कि यह मुस्लिम स्वामित्व वाला स्कूल है, जिस पर सबसे पहले हिंदू लोगों ने हमला किया था। यह हिंदुओं को फँसाने की NDTV की साजिश थी। 

दिल्ली के जमनापार में थी बड़े कत्लेआम की तैयारी, क्या कपिल मिश्रा ने राजधानी को बड़ी हिंसा से बचा लिया?

कपिल मिश्रा के बयान से पहले ही मुस्लिम भीड़ ने शुरू कर दिए थे दंगे: ‘Live Video’ से खुलासा

जब घर में आग लगेगी तो 200 लिटर फ्री पानी काम नहीं आएगा: कपिल मिश्रा की ऑपइंडिया से बातचीत

जुटाए ₹72 लाख: दिल्ली दंगे में मारे गए हिन्दुओं के परिवारों के लिए आगे आए कपिल मिश्रा और तजिंदर बग्गा

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsदिल्ली हिंदू विरोधी दंगा कपिल मिश्रा, दिल्ली दंगा कपिल मिश्रा NDTV, कपिल मिश्रा NDTV, दिल्ली हिंदू विरोधी दंगा, नालों से मिले शव, दिल्ली नाला शव, दिल्ली मदरसा गुलेल, मदरसा गुलेल विडियो, शिव विहार, मुस्तफाबाद, अमर विहार, दिल्ली दंगे चश्मदीद, दिल्ली हिंसा चश्मदीद, दिल्ली हिंसा महिला, दिल्ली दंगों में कितने मरे, दिल्ली में कितने हिंदू मरे, मोहम्मद शाहरुख, जाफराबाद शाहरुख, शाहरुख फरार, ताहिर हुसैन आप, ताहिर हुसैन एफआईआर, ताहिर हुसैन अमानतुल्लाह, चांदबाग शिव मंदिर पर हमला, दिल्ली दंगा मंदिरों पर हमला, दिल्ली मंदिरों पर हमले, मंदिरों पर हमले, चांदबाग पुलिया, अरोड़ा फर्नीचर, ताहिर हुसैन के घर का तहखाना, अंकित शर्मा केजरीवाल, अंकित शर्मा ताहिर हुसैन, अंकित शर्मा का परिवार, दिल्ली शाहदरा, शाहदरा दिलबर सिंह, उत्तराखंड दिलवर सिंह, दिल्ली हिंसा में दिलवर सिंह की हत्या, रवीश कुमार मोहम्मद शाहरुख, रवीश कुमार अनुराग मिश्रा, रतनलाल, साइलेंट मार्च, यूथ अगेंस्ट जिहादी हिंसा, दिल्ली हिंसा एनडीटीवी, एनडीटीवी श्रीनिवासन जैन, एनडीटीवी रवीश कुमार, रवीश कुमार दिल्ली हिंसा, दिल्ली हिंसा में कितने मरे, दिल्ली दंगों में मरे, दिल्ली कितने हिंदू मरे, दिल्ली दंगों में आप की भूमिका, आप पार्षद ताहिर हुसैन, आप नेता ताहिर हुसैन, ताहिर हुसैन वीडियो, कपिल मिश्रा ताहिर हुसैन, आईबी कॉन्स्टेबल की हत्या, अंकित शर्मा की हत्या, चांदबाग अंकित शर्मा की हत्या, दिल्ली हिंसा विवेक, विवेक ड्रिल मशीन से छेद, विवेक जीटीबी अस्पताल, विवेक एक्सरे, दिल्ली हिंदू युवक की हत्या, दिल्ली विनोद की हत्या, दिल्ली ब्रहम्पुरी विनोद की हत्या, दिल्ली हिंसा अमित शाह, दिल्ली हिंसा केजरीवाल, दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस रतनलाल, हेड कांस्टेबल रतनलाल, रतनलाल का परिवार, छत्तीसिंह पुरा नरसंहार, दिल्ली हिंसा, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा, करावल नगर, जाफराबाद, मौजपुर, गोकलपुरी, शाहरुख, कांस्टेबल रतनलाल की मौत, दिल्ली में पथराव, दिल्ली में आगजनी, दिल्ली में फायरिंग, भजनपुरा, दिल्ली सीएए हिंसा
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इधर आतंकी गोली मार रहे, उधर कश्मीरी ईंट-भट्टा मालिक मजदूरों के पैसे खा रहे: टारगेट किलिंग के बाद गैर-मुस्लिम बेबस

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को टारगेट कर हत्या करने के बाद दूसरे प्रदेशों से आए श्रमिक अब वापस लौटने को मजबूर हो रहे हैं।

कश्मीर को बना दिया विवादित क्षेत्र, सुपरमैन और वंडर वुमेन ने सैन्य शस्त्र तोड़े: एनिमेटेड मूवी ‘इनजस्टिस’ में भारत विरोधी प्रोपेगेंडा

सोशल मीडिया यूजर्स इस क्लिप को शेयर कर रहे हैं और बता रहे हैं कि कैसे कश्मीर का चित्रण डीसी की इस एनिमेटिड मूवी में हुआ है और कैसे उन्होंने भारत को बुरा दिखाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,884FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe