Saturday, July 20, 2024
Homeरिपोर्टमीडियाराजदीप फिर फिसले, कहा- TMC को बंगाल जीतने पर कॉन्ग्रेस को रसगुल्ला खिलाना चाहिए,...

राजदीप फिर फिसले, कहा- TMC को बंगाल जीतने पर कॉन्ग्रेस को रसगुल्ला खिलाना चाहिए, राहुल कँवल ने कराया- चुप

“जैसे-जैसे चुनाव अभियान छठे, सातवें और आठवें दौर में पहुँचा, हर बार जब एक बड़ा ध्रुवीकरण देखने को मिला। जब तक मालदा, मुर्शिदाबाद आता है तब तक ध्रुवीकरण इतना हो चुका होता है कि कॉन्ग्रेस का मतदाता कहता है कि कॉन्ग्रेस तो जीतने वाली नहीं है, इसलिए मैं इसे ममता को वोट दूँगा। मैं भाजपा को हराना चाहता हूँ। इसलिए..."

2 मई को चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती की प्रक्रिया चल रही है। पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणाम कवरेज के दौरान, इंडिया टुडे के पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने टिप्पणी की कि यदि तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) बंगाल में जीत जाती है तो उसे कॉन्ग्रेस को रसगुल्ला का ट्रीट देना चाहिए।

सरदेसाई ने कहा, “जैसे-जैसे चुनाव अभियान छठे, सातवें और आठवें दौर में पहुँचा, हर बार जब एक बड़ा ध्रुवीकरण देखने को मिला। जब तक मालदा, मुर्शिदाबाद आता है तब तक ध्रुवीकरण इतना हो चुका होता है कि कॉन्ग्रेस का मतदाता कहता है कि कॉन्ग्रेस तो जीतने वाली नहीं है, इसलिए मैं इसे ममता को वोट दूँगा। मैं भाजपा को हराना चाहता हूँ। इसलिए कॉन्ग्रेस ने भी चुनाव प्रचार करना बंद कर दिया। बंगाल में कॉन्ग्रेस किसी भी स्थिति में हारने वाली थी और ममता कॉन्ग्रेस की हार से लाभान्वित हुई हैं। इसलिए जीतने पर उन्हें कॉन्ग्रेस को रसगुल्ला खिलाना चाहिए।”

जिस पर राहुल कँवल ने जवाब दिया, “आप कॉन्ग्रेस को बहुत अधिक श्रेय दे रहे हैं। कॉन्ग्रेस कभी रेस में थी ही नहीं।” यह स्पष्ट है कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में एक लोकप्रिय स्थानीय नेता बनी हुई हैं। हालाँकि कॉन्ग्रेस के अस्तित्व को बचाने के लिए बेताब सरदेसाई को राहुल कंवल ने यह कह कर चुप करा दिया कि कॉन्ग्रेस तो कभी रेस में थी ही नहीं।

राजदीप सरदेसाई का इतिहास शर्मनाक पलों से भरा है

यह पहली बार नहीं है जब सरदेसाई की टिप्पणियों की वजह से सहकर्मियों को शर्मिंदा होना पड़ा है। हाल ही में, 26 जनवरी के दंगों की कवरेज के दौरान, उन्होंने बहुत सी भ्रामक और फर्जी रिपोर्टिंग की, जिसकी भारी आलोचना हुई। स्थिति इतनी खराब हो गई कि उन्हें कुछ समय के लिए इंडिया टुडे से सस्पेंड करना पड़ा।

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव परिणाम

चुनाव आयोग के अनुसार, 2 मई को दोपहर 12:00 बजे तक, टीएमसी 194 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी 80 पर आगे चल रही है। अब तक तीन दौर पूरे हो चुके हैं, और वास्तविक परिणाम शाम 6 बजे तक आ जाने चाहिए। आप यहाँ हमारी लाइव कवरेज देख सकते हैं

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -