Thursday, September 23, 2021
Homeरिपोर्टमीडियालल्लनटॉप ने छुपाया, ऑल्टन्यूज़ के मो. जुबैर ने दिखाया: कथित मोदी समर्थक निकला 'कम्युनिस्ट...

लल्लनटॉप ने छुपाया, ऑल्टन्यूज़ के मो. जुबैर ने दिखाया: कथित मोदी समर्थक निकला ‘कम्युनिस्ट पार्टी का भावी विधायक’

मोहम्मद जुबैर द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में शख्स मोदी सरकार की बुराई करते हुए कहता है, “मैं ये चीज फैक्ट बता रहा हूँ कि हिंदू होकर के कि मुस्लिम को अगर परेशानी किसी मुद्दे पर हो रही है और मोदी जी कर रहे हैं, तो वो अच्छा है।”

प्रोपेगेंडा वेबसाइट ‘ऑल्टन्यूज़’ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने ‘दी लल्लनटॉप’ वेबसाइट के इंटरव्यू का एक हिस्सा शेयर किया। इस वीडियो में एक व्यक्ति मोदी सरकार की खामियों को गिनाता नजर आता है। वीडियो में यह समझाते हुए देखा जा सकता है कि आखिर मोदी चुनाव कैसे जीत जाते हैं और राहुल गाँधी चुनाव क्यों हार जाते हैं। हिटलर के लिंग का ‘फैक्ट चेक’ कर चर्चा में आई प्रोपेगेंडा वेबसाइट ‘दी लल्लनटॉप’ ने दावा किया कि यह शख्स मोदी समर्थक है।

हालाँकि, सोशल मीडिया यूजर्स ने ‘दी लल्लनटॉप’ की इस ‘चालाकी’ का पर्दाफाश कर दिया। सोशल मीडिया यूजर अंकुर सिंह ने उस शख्स के फेसबुक प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया कि उसका नाम बीजे बिकास (बिदेश्वर नाथ झा) है और वह कोई आम मोदी समर्थक नहीं बल्कि एक पत्रकार है। वीडियो में नजर आ रहे शख्स बीजे बिकास के सोशल मीडिया प्रोफाइल में आप देख सकते हैं कि उसने खुद को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का भावी विधायक उम्मीदवार बताया है।

अंकुर सिंह ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए लिखा कि ‘दी लल्लनटॉप’ और इसके एडिटर सौरभ द्विवेदी ने उसे मोदी के खिलाफ बोलने वाले पत्रकार बताने की बजाय उसे मोदी समर्थक के रूप में पेश किया। एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने भी उसके प्रोफाइल की फोटो शेयर करते हुए प्रोपेगेंडा वेबसाइट ‘दी लल्लनटॉप’ की पोल खोल दी।

अन्य सोशल मीडिया यूजर्स ने भी इनके मजे लिए हैं। एक यूजर ने लिखा, “कॉन्ग्रेस और लालू मिल के लोगों को बड़ा खुशहाल रखते थे ना ?? सिलेंडर, राशन,खाद, बैंक और तो छोड़ो एक समय था जब पीसीओ में लाइन लगती थी! ब्लैक अलग से? और लालू जैसे जिसने जानवरों का हक नहीं छोड़ा वो आम आदमी को छोड़ेगा?”

इस्लामी प्रचार वेबसाइट ‘ऑल्टन्यूज़’ के सहसंस्थापक मोहम्मद जुबैर के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “अबे तू जा कर पंक्चर की ही दुकान लगा। कम से कम वो तो सही से कर लेगा।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “गजब का ड्रामा तैयार किया है लल्लनटॉप ने और उसको सोशल मीडिया में फैलाने का कार्य मोहम्मद जुबैर ने बखूबी निभाया है। जनता बहुत समझदार है कृपया इस तरह का ड्रामा दिखाकर अपनी औकात बयाँ न करें।”

बता दें कि मोहम्मद जुबैर द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में शख्स मोदी सरकार की बुराई करते हुए कहता है, “मैं ये चीज फैक्ट बता रहा हूँ कि हिंदू होकर के कि मुस्लिम को अगर परेशानी किसी मुद्दे पर हो रही है और मोदी जी कर रहे हैं, तो वो अच्छा है।”

वहीं एक अन्य वीडियो में यही पत्रकार बीजे बिकास कहता है, “उसके घर में 200 रुपए नहीं आ रहा है कि परिवार ठीक से चलेगा लेकिन मोदी को वोट देंगे, क्योंकि टीवी पर बुलेटिन चलता है कि पाक और चीन में मोदी ने किया वार। उससे जनता खुश है। लोगों को ये नहीं पता कि चीन और पाक का बॉर्डर कहाँ से शुरू होता है। कौन पीएम है, कौन सीएम है, उनको कुछ नहीं पता है।”

गौरतलब है कि हाल ही में मोहम्मद जुबैर ने भ्रामक वीडियो पोस्ट कर लोगों में हिन्दू-घृणा को स्थापित कर हिन्दुओं को भी ‘कट्टरपंथी’ साबित करने का बचकाना प्रयास किया था। मोहम्मद जुबैर ने तनिष्क इंदौर के एक शोरूम का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था।

वीडियो शेयर करते हुए जुबैर ने लोगों को गुमराह करने की कोशिश की। जुबैर ने सोशल मीडिया यूजर्स को यह बताने की कोशिश की थी कि किस तरह हिंदू एक विज्ञापन की वजह से तनिष्क शोरूम में काम कर रहे लोगों को प्रताड़ित कर रहे हैं और शोरूम में घुसकर नारेबाजी कर रहे हैं। जबकि मामला इसके बिलकुल विपरीत था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नागवार हुकूमत… मदीना को बना देगी आवारगी का अड्डा’: सऊदी अरब को ‘मदीना में सिनेमा’ पर भारत-पाक के मुस्लिम भेज रहे लानत

कुछ लोग सऊदी हुकूमत के इस फैसले में इजरायल को घुसा रहे हैं। उनका कहना है कि मदीना पूरे उम्माह का है न कि इजरायल के नौकरों को।

अंग्रेजों से रेवाड़ी को दिलाई मुक्ति, स्वतंत्रता के लिए दुनिया की खाक छानी: काबुल में राव तुला राम ने ली थी आखिरी साँस

सन 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी नायकों में एक राव तुला राम की आज (23 सितंबर) पुण्यतिथि है। राव तुला राम का जन्म 9 दिसंबर 1825 के दिन रेवाड़ी में हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,920FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe