Monday, July 4, 2022
Homeसोशल ट्रेंडAlt News वाले मोहम्मद जुबैर ने 1 दिन में डिलीट किए 28 ट्वीट, फेसबुक...

Alt News वाले मोहम्मद जुबैर ने 1 दिन में डिलीट किए 28 ट्वीट, फेसबुक के बाद ट्विटर पर भी वायरल हो रहे थे हिंदू घृणा वाले पोस्ट

अपने ट्वीट में द हॉक आई ने दिखाया है कि औसतन 44 ट्वीट करने वाला जुबैर अब रोज के 2 ट्वीट ही कर रहा है। ट्वीट में दिख रहे ग्राफ से पता चलता है कि 20 जून को जुबैर ने अपने अकॉउंट से 28 ट्वीट को डिलीट किया।

फैक्टचेक के नाम पर प्रोपेगेंडा वेबसाइट चला रहे ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दर्जनों ट्वीट को डिलीट कर दिया। जुबैर ने अपने हैंडल पर ये बदलाव ठीक उसी समय किया जब उनके हिंदूफोबिक ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हैं। 

जुबैर की ट्विटर एक्टिविटी के बारे में द हॉक आई ने ट्वीट करके जानकारी दी। अपने ट्वीट में द हॉक आई ने दिखाया है कि औसतन 44 ट्वीट करने वाला जुबैर अब रोज के 2 ट्वीट ही कर रहा है। ट्वीट में दिख रहे ग्राफ से पता चलता है कि 20 जून को जुबैर ने अपने अकॉउंट से 28 ट्वीट को डिलीट किया।

जब ऑपइंडिया ने इस दावे को क्रॉस चेक किया तो पाया कि वाकई जुबैर के अकॉउंट से 28 ट्वीट गायब थे। आगे की पड़ताल में हमने पाया कि कुछ नेटीजन्स के पास जुबैर के पुराने ट्वीट मौजूद थे जिन्हें वो अपने ट्विटर से डिलीट कर चुका है। जाहिर है ये सारे ट्वीट हिंदूघृणा में सने थे।

अब ये तो स्पष्ट नहीं है कि वो सारे ट्वीट कौन-कौन से थे जिन्हें जुबैर ने 20 जून को हटाया। लेकिन हमें एक जो ट्वीट मिला उसमें वो फर्जी फेसबुक पेज बनाकर मोदी समर्थकों पर निशाना साधने को जस्टिफाई करता दिख रहा है। नीचे उस पोस्ट का स्क्रीनशॉट है।

बता दें कि 13-14 जून को कई नेटीजन्स ने जुबैर के कुछ पोस्ट देखकर उसके ऊपर हिंदू देवी-देवताओं को निशाना बनाने का इल्जाम लगाया था। लगातार अपने पुराने पोस्ट के कारण ट्रोल होने पर जुबैर ने अपना फेसबुक तक डिलीट कर दिया था। उसके पुराने पोस्ट में  भगवान श्रीराम से लेकर शिवलिंग तक का मजाक उड़ाया गया था।

जुबैर के फेसबुक डिलीट की सूचना भी पहले द हॉक आई ने दी थी। उन्होंने जुबैर के कई पोस्ट के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा था, “दूसरों के भगवान, धर्म, संस्कृति और शास्त्रों का मजाक बनाना आसान है, क्योंकि इसका कोई अंजाम देखने को नहीं मिलता है। विडंबना यह है कि यह ट्वीट उसी शख्स ने किया, जिसने एक ऐसी घटना को अंजाम दिया जिसने पूरे देश को अशांत कर दिया और हिंसक तबाही अभी भी जारी है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,064FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe