Saturday, July 20, 2024
Homeसोशल ट्रेंडचाँद पर चंद्रयान, कॉन्ग्रेसियों के पिछवाड़े में रॉकेट: PM मोदी को दे रहे गाली,...

चाँद पर चंद्रयान, कॉन्ग्रेसियों के पिछवाड़े में रॉकेट: PM मोदी को दे रहे गाली, बता रहे पनौती

स्प्रिट ऑफ कॉन्ग्रेस हैंडल से दूसरा पोस्ट किया गया, "सफल लैंडिंग का पूरा श्रेय मोदी को जाता है कि उन्होंने इसरो के पास जाकर इसे बर्बाद नहीं किया।" इसमें पीएम मोदी को प्लेन में जाते हुए दिखाते हुए मीम्स के साथ लिखा गया है कि 'इसरो ने इस बार पनौती को निमंत्रण नहीं दिया'।

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के मून मिशन चंद्रयान-3 ने बुधवार (23 अगस्त 2023) की शाम को चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर सॉफ्ट लैंडिंग कर नया इतिहास रच दिया है। इसके साथ ही भारत दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है, जिसने चंद्रमा के साउथ पोल की सतह पर लैंडिंग की है। ये गौरवपूर्ण पल देश के लिबरल और लेफ्ट गैंग को पचाए नहीं पच रहा है।

मोदी सरकार की इस उपलब्धि से इस गैंग को मिर्ची लग गई है। मिशन की सफलता के तुरंत बाद पीएम मोदी ने दक्षिण अफ़्रीका से इसरो चीफ एस सोमनाथ को फोन कर बधाई दी। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर ऐसे मीम्स और ट्वीट्स की बाढ़ आ गई हैं, जिसके जरिए इस उपलब्धि को हँसी में उड़ाने की कोशिश की जा रही है।

भारत की इस कीर्तिमान का किसी ने ये कहकर मजाक उड़ाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टेलिप्रॉम्प्टर से भी ISRO का पूरा नाम नहीं बता सकते, तो किसी ने ये कहा मोदी के ड्रामेबाजी वाली चिल्लाहट इसरो निदेशक के 5 सेकंड के भाषण से अधिक महत्वपूर्ण थी।

चंद्रयान-3 मिशन की कामयाबी के बाद लिबरल और लेफ्ट गैंग के फैन्स पीएम मोदी को लगातार ट्रोल कर रहे हैं। ‘स्प्रिट ऑफ कॉन्ग्रेस’ नाम के एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल से पोस्ट किया, “मैं शर्त लगाता हूँ कि मोदी टेलिप्रॉम्प्टर से भी इसरो का पूरा नाम नहीं बता सकते।” इसके साथ एड्रेस करते हुए पीएम मोदी की फोटो लगाई गई है।

स्प्रिट ऑफ कॉन्ग्रेस हैंडल से दूसरा पोस्ट किया गया, “सफल लैंडिंग का पूरा श्रेय मोदी को जाता है कि उन्होंने इसरो के पास जाकर इसे बर्बाद नहीं किया।” इसमें पीएम मोदी को प्लेन में जाते हुए दिखाते हुए मीम्स के साथ लिखा गया है कि ‘इसरो ने इस बार पनौती को निमंत्रण नहीं दिया’।

महुआ मोइत्रा फैन्स ने एक्स पर पोस्ट किया, “इसरो चीफ ने 16 सेकेंड्स के लिए बात की, मोदी ने 16 मिनट तक बात की।” इसके साथ ही मशहूर अमेरिकी एक्टर और कॉमेडियन स्टीव हार्वे की फोटो लगाई गई है।

रोशन राय नाम के एक्स अकाउंट से पोस्ट किया गया, “मोदी की नाटकीय चिल्लाहट इसरो निदेशक के 5 सेकंड के भाषण से अधिक महत्वपूर्ण थी।”

रिया नाम के अकाउंट से पोस्ट किया गया कि ‘चंद्रयान-3 की सफल लैंडिग के बाद मोदी जी कुछ ऐसे होंगे- मुझे पूरा क्रेडिट चाहिए।’

बदलाव की आँधी हैंडल से पोस्ट किया गया, “अंधभक्तों के साथ-साथ अब गोदी मीडिया भी करेगा ये भजन”। इस पोस्ट में पीएम मोदी की फोटो लगाकर उन्हें चंद्रमा पर चंद्रयान 3 रखते हुए दिखाया गया है। साथ ही लिखा गया है ‘अंधभक्तों के मुताबिक’।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

थूक लगी रोटी सोनू सूद को कबूल है, कबूल है, कबूल है! खुद की तुलना भगवान राम से, खाने में थूकने वाले उनके लिए...

“हमारे श्री राम जी ने शबरी के जूठे बेर खाए थे तो मैं क्यों नहीं खा सकता। बस मानवता बरकरार रहनी चाहिए। जय श्री राम।” - सोनू सूद

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -