Thursday, June 13, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'तेरी माँ रं*': कैनी सेबेस्टियन की गालीबाजी पर फूटा गुस्सा, कॉमेडियन ने स्क्रीनशॉट को...

‘तेरी माँ रं*’: कैनी सेबेस्टियन की गालीबाजी पर फूटा गुस्सा, कॉमेडियन ने स्क्रीनशॉट को बताया फेक

सोशल मीडिया यूजर्स ने माँग की थी कि वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को भारतीय कॉमेडियन कैनी सेबेस्टियन के शो पर पुनर्विचार करना चाहिए। कैनी सेबेस्टियन ने कथित तौर पर अपने इंस्टाग्राम पेज पर लोगों को अश्लील गालियाँ दी हैं और उसके नाम से कुछ स्क्रीनशॉट वायरल हो रहे हैं।

तथाकथित स्टैंड-अप कॉमेडियन कैनी सेबेस्टियन (Kenny Sebastian) के खिलाफ शिकायतों पर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने संज्ञान लिया है। महाराष्ट्र के DGP से इस मामले की तत्काल जॉंच की मॉंग करने के लिए कहने को आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा से अपील की गई है।

कैनी सेबेस्टियन पर अभद्र भाषा के इस्तेमाल का आरोप है। खासकर महिलाओं को लेकर। इससे जुड़े कुछ स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं।

हाल ही में सोशल मीडिया यूजर्स ने माँग की थी कि वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को भारतीय कॉमेडियन कैनी सेबेस्टियन के शो पर पुनर्विचार करना चाहिए। कैनी सेबेस्टियन ने कथित तौर पर अपने इंस्टाग्राम पेज पर लोगों को अश्लील गालियाँ दी हैं और उसके नाम से कुछ स्क्रीनशॉट वायरल हो रहे हैं।

इन स्क्रीनशॉट में कैनी सेबेस्टियन ने लोगों को उनकी माँ को सम्बोधित कर बेहद अपमानजनक गालियाँ दी हुई हैं और महिलाओं के लिए रं* जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया है।

हालाँकि, इन स्क्रीनशॉट के वायरल होने पर अपने बचाव में, सेबस्टियन ने ट्विटर पर दावा किया कि सोशल मीडिया पर घूम रहे ये स्क्रीनशॉट ’नकली’ हैं। उन्होंने दावा किया कि उनके अकाउंट से पोस्ट की गई इन गालियों में ‘हेरफेर’ किया गया है, क्योंकि उन्होंने किसी ऐसे व्यक्ति के सोशल मीडिया अकाउंट की रिपोर्ट की थी, जिसको कैनी ने ‘अपने धर्म का दुरुपयोग करने वाला’ बताया था।

हालाँकि, सोशल मीडिया यूजर्स ने अपने फोन की स्क्रीन के वीडियो रिकॉर्डिंग को यह दिखाने के लिए शेयर किया कि कैनी सेबेस्टियन के दावे के अनुसार इनमें हेरफेर या एडिटिंग नहीं की गई है, बल्कि ये सभी गालियाँ खुद उन्होंने अपने ही अकाउंट से दी हैं।

इसके बाद लोगों ने ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाओं – नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम से भी सवाल किए कि जिस गालीबाज के शो को वो दिखाते हैं क्या वे उनके अपमानजनक व्यवहार का समर्थन करते हैं?

कुछ लोगों ने उन्हें यह भी याद दिलाया कि वह कुछ दिन पहले भी ऐसे ही एक अपमानजनक गालियों के किस्से में संलिप्त थे जब लोगों को उनका शो पसंद नहीं आया था।

कैनी सेबेस्टियन का आज ही एक और वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है कि संस्कृत दुनिया की सबसे बेकार भाषा है।

ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म बढ़ती लोकप्रियता के साथ विवाद का जरिया भी बनते जा रहे हैं। ऐसे कई मौके आए हैं जब इस प्लेटफार्म से जुड़े लोग कॉमेडी के नाम पर इसका दुरुपयोग करते हुए देखे गए हैं।

खासकर हिन्दुओं के प्रति नफरत या फिर कोई नैरेटिव तैयार करने के लिए इन प्लेटफॉर्म्स का खूब इस्तेमाल होता देखा जा रहा है और कई बार लोग ऐसी घटनाओं पर शिकायत भी दर्ज कर चुके हैं। हाल ही में, नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘कृष्णा एंड हिज़ लीला‘ ने भगवान कृष्ण का अपमान करने वाली अपनी हिंदूफ़ोबिक वेब सिरीज से काफी हलचल मचाई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -