Wednesday, May 25, 2022
Homeसोशल ट्रेंडरामायण का वर्ल्ड रिकॉर्ड शेयर करने पर एक विदेशी को वामपंथी दे रहे दम...

रामायण का वर्ल्ड रिकॉर्ड शेयर करने पर एक विदेशी को वामपंथी दे रहे दम भर गाली

विदेशी सोशल मीडिया यूजर नॉर्बर्ट एलेक्स को वामपंथी पानी पी-पीकर गालियाँ दे रहे हैं। उनका दोष सिर्फ इतना है कि उन्होंने ट्विटर पर लिख दिया - "टीवी सीरियल रामायण हाल के वर्षों में एक रात में 77 मिलियन दर्शकों के साथ दुनिया का सबसे अधिक देखा जाने वाला शो बन गया है।"

लॉकडाउन के दौरान लोग कोरोना या फिर देश-दुनिया से जुड़ी सभी जानकारियों के लिए सोशल मीडिया का रुख कर रहे हैं। खबरों से लेकर मनोरंजन और सलाह तक, सोशल मीडिया हर चीज में हमारे लिए उपयोगी साबित हो रहा है। ऐसे में एक विदेशी सोशल मीडिया यूजर नॉर्बर्ट एलेक्स को वामपंथी पानी पी-पीकर गालियाँ दे रहे हैं।

नॉर्बर्ट हंगरी के रहने वाले हैं और ट्विटर पर उनके दो लाख से भी ज्यादा फॉलोवर्स हैं। वह एक एंटरप्रेन्योर हैं। वह अपने ट्वीट के जरिए कोरोना से संक्रमित, मरने वाले और ठीक वालों की संख्या बताते हैं और लगभग कोरोना से जुड़ी पल-पल की जानकारी देते रहते हैं। इस बीच उन्होंने ट्विटर के जरिए एक जानकारी साझा की। नॉर्बर्ट की खासियत है कि वो डेटा से संबंधित सटिक जानकारी देने के लिए जाने जाते हैं।

इसी क्रम में उन्होंने बताया कि टीवी सीरियल रामायण हाल के वर्षों में एक रात में 77 मिलियन दर्शकों के साथ दुनिया का सबसे अधिक देखा जाने वाला शो बन गया है। इसने गेम्स ऑफ थ्रोन्स के 19 मिलियन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। नॉर्बर्ट एलेक्स के इस ट्वीट के बाद वामपंथियों ने उन्हें भला-बुरा कहना और गालियाँ देना शुरू कर दिया।

एक यूजर ने लिखा, “ये एक हिंदुत्व प्रोपेगेंडा है। इससे पहले यह 1987 में टेलीकास्ट किया गया था। यही एक कारण था, जिसने भारत के सामाजिक ताने-बाने को नष्ट कर दिया। 90 के दशक की शुरुआत में दो दूसरे मजहब पर हमले आम थे लेकिन अब हम उसी दिशा या इससे भी बदतर दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। अल्पसंख्यकों पर हमला आम बात है।”

एक अन्य यूजर ने नॉबर्ट के ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा कि अब उन्हें जल्द ही गोदी मीडिया रिपब्लिक टीवी नौकरी दे देगा।

खलीम नाम का एक यूजर इसे कॉन्ग्रेस सरकार की उपलब्धि बताते हुए लिखता है, “हम रामायण देखते हुए बड़े हुए हैं, लेकिन ये रिकॉर्ड तोड़ सीरियल रामायण कॉन्ग्रेस सरकार के दौरान बनी थी।”

एक अन्य यूजर ने लिखा कि भारतीय लोग इसके अलावा और करते ही क्या हैं?

एक यूजर लिखता है कि नॉर्बर्ट के मुताबिक 77 मिलियन में से कितने संघी या मोदी समर्थक हैं?

इसके विपरीत काफी लोगों ने इस जानकारी को साझा करने के लिए उन्हें सराहा भी।

गौरतलब है कि नॉर्बर्ट एलेक्स किसी सरकारी वेबसाइट की तरह कोरोना से जुड़े आँकड़ों की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए लगातार दे रहे हैं। ऐसे में लोगों ने उनका शुक्रिया अदा करने के बजाए उन्हें सीधा ‘यमदूत’ ही बना दिया था। 

लोगों ने उन्हें ‘यमदूत’ और ‘मौत का सौदागर’ बताने के साथ-साथ यह भी कहा है कि अगर कोई कोरोना से बच भी गया तो ये बंदा (नॉर्बर्ट एलेक्स) उन्हें डरा-डराकर मार देगा। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री की गोली मार कर हत्या की, 10 साल का भतीजा भी घायल: यासीन मलिक को सज़ा मिलने के बाद वारदात

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने कश्मीरी अभिनेत्री अमरीना भट्ट की गोली मार कर हत्या कर दी है। ये वारदात केंद्र शासित प्रदेश के चाडूरा इलाके में हुई, बडगाम जिले में स्थित है।

यासीन मलिक के घर के बाहर जमा हुई मुस्लिम भीड़, ‘अल्लाहु अकबर’ नारे के साथ सुरक्षा बलों पर हमला, पत्थरबाजी: श्रीनगर में बढ़ाई गई...

यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने के बाद श्रीनगर स्थित उसके घर के बाहर उसके समर्थकों ने अल्लाहु अकबर की नारेबाजी की। पत्थर भी बरसाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
188,823FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe