Monday, July 15, 2024
Homeसोशल ट्रेंडपाकिस्तान का अभी जो PM है, वो हिंदुओं से घृणा करता है: 3 साल...

पाकिस्तान का अभी जो PM है, वो हिंदुओं से घृणा करता है: 3 साल पहले उसने लिखा था – ‘उस दिन का इंतजार, जब सभी हिन्दू इस्लाम समझ लेंगे’

"इंतज़ार उस दिन का कर रहे हैं, जब सभी हिन्दू इस्लाम के सत्य को समझ लेंगे। इसके लिए हजार साल तक इंतजार कर सकते हैं, कोई जल्दबाजी नहीं है।"

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के वर्तमान कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक का एक पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है। इस ट्वीट में अनवारुल हक आने वाले समय में सभी हिन्दुओं के इस्लाम कबूल करने की उम्मीद जता रहे। हक के मुताबिक वो उस दिन (सभी हिंदू इस्लाम कबूल कर लेंगे) का इंतज़ार कर रहे हैं।

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक का एक और ट्वीट भी वायरल हो रहा। इसमें वो अखंड भारत के नक्शे को देख कर पाकिस्तान को नारंगी सपने पूरे होने में बाधा बता रहे हैं। अनवारुल हक ने यह ट्वीट साल 2020 में किया था।

यह मामला सितंबर 2020 का है। तब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त राष्ट्र की सभा को सम्बोधित कर रहे थे। हुआ यह था कि जैसे ही इमरान खान ने भारत के खिलाफ बदजुबानी शुरू की, वैसे ही भारतीय प्रतिनिधि उठ कर उस सभा से बाहर चले गए थे। इस पर इंडिया टुडे की पत्रकार गीता मोहन ने 25 सितंबर 2020 को ट्वीट किया था। इसी ट्वीट के नीचे पाकिस्तान के वर्तमान कार्यवाहक प्रधानमंत्री और तत्कालीन बलूचिस्तान आवामी पार्टी नेता अनवार उल हक ने अपनी कट्टरपंथी सोच दिखानी शुरू कर दी थी।

इमरान खान के सम्बोधन के दौरान भारतीय प्रतिनिधि के संयुक्त राष्ट्र सभा से उठ जाने के मुद्दे पर भी अनवार उल हक ने जहर उगला। उन्होंने कहा कि जैसे सभा छोड़ कर चले गए, वैसे ही भारतीय लोग कश्मीर भी छोड़ दें। ऐसा करना उन्होंने एशिया महाद्वीप में शांति के लिए जरूरी बताया था।

अनवारुल हक के इस बयान पर @Ashmytweets3 ने पाकिस्तान बनवाने वाले मोहम्मद अली जिन्ना को काफिर बताया। उन्होंने व्यंग्य करते हुए पूछा कि पाकिस्तान एक हिन्दू के खून से पैदा हुए जिन्ना को कैसे बर्दाश्त कर रहा है। इस पर अनवारुल हक ने कहा कि वो इंतज़ार उस दिन का कर रहे हैं, जब सभी हिन्दू इस्लाम के सत्य को समझ लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि वो इसके लिए हजार साल कर इंतजार कर सकते हैं, कोई जल्दबाजी नहीं है।

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक यहीं नहीं रुके। उनके थ्रेड के नीचे एक बार फिर @Ashmytweets3 ने अखंड भारत का नक्शा शेयर किया। यह नक्शा भगवा रंग में था। कैप्शन के तौर पर यूजर ने लिखा, “इंतज़ार करते रहिए सर।” इस ट्वीट के जवाब में अनवारुल हक ने लिखा कि पाकिस्तान नारंगी सपनों (अखंड भारत का सपना) को पूरा होने में सबसे बड़ी रुकावट है।

अपनी ऊल-जुलूल बयानबाजी के चलते पाकिस्तानी कार्यवाहक प्रधानमंत्री काफी ट्रोल हो रहे हैं। कई नेटिज़ेंस उन्हें भ$वा जैसे शब्दों से सम्बोधित करते हुए खुद के देश को सँभालने की सलाह दे रहे।

चित्र साभार- @Geeta_Mohan के ट्वीट और पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री की प्रतिक्रिया पर आए कॉमेंट

नायक नाम के यूजर से पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री को मूल रूप से खत्री गोत्र का बताया। वहीं आनंद ठाकुर ने पाकिस्तान के घर-घर में जय श्री राम का नारा गूँजने की बात कही। @Vagabond_shoes नाम के हैंडल ने लिखा, “आ** का न ** का, ज्ञान **दे सारे ब्रह्माण्ड का। बताओ माँ-बहन की सलवार पहनने वाले ज्ञान दे रहे हैं।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -