Sunday, July 14, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'हम 90 साल बाद मिलेंगे, प्लीज दोबारा जन्म मत लीजिएगा...': पढ़िए सतीश कौशिक की...

‘हम 90 साल बाद मिलेंगे, प्लीज दोबारा जन्म मत लीजिएगा…’: पढ़िए सतीश कौशिक की बेटी वंशिका का वह लेटर जिसे सुन सबकी आँखों में आए आँसू

"मैं चाहती हूँ कि आप स्वर्ग में जाएँ और खुश रहें। वहाँ बड़े से बंगले में रहें और फरारी, बड़ी गाड़ियाँ चलाएँ। टेस्टी खाना खाएँ। कोई नहीं, हम 90 साल बाद मिलेंगे। प्लीज दोबारा जन्म मत लीजिएगा, हम वहीं मिलेंगे।"

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) ने गुरुवार (13 अप्रैल 2023) को अपने सबसे खास दोस्त दिवंगत सतीश कौशिक का 67वाँ जन्मदिन (Satish Kaushik Birthday) मनाया। डायरेक्टर-प्रोड्यूसर सतीश कौशिक के जन्मदिन की शाम ऑडिटोरियम में उनके दोस्त, उनके चाहने वाले और उनके साथ काम करने वाले लोग पहुँचे। इसमें अनिल कपूर, रानी मुखर्जी, सोनाली बेंद्रे, नीना गुप्ता, जॉनी लीवर, उदित नारायण, सुभाष घई जैसे कई बड़े नाम थे, जो चार घंटे चले इस इवेंट के आखिरी पल तक वहाँ मौजूद रहे।

इस दौरान सतीश कौशिक की बेटी वंशिका ने स्टेज से अपने पापा को लिखा एक इमोशनल लेटर सबके सामने पढ़ा, जिसे सुनने के बाद कोई भी अपने आँसू नहीं रोक पाया। वंशिका के साथ स्टेज पर अनुपम खेर भी मौजूद थे। अभिनेता ने अपने इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट पर वंशिका का लेटर पढ़ते हुए वीडियो भी शेयर किया है।

नीचे आप वंशिका का यह लेटर हूबहू उनके शब्दों में पढ़ सकते हैं;

हैलो पापा, मुझे पता है कि आप नहीं हैं लेकिन मैं आपको यह बताना चाहती हूँ कि मैं आपके लिए हमेशा रहूँगी। आपके सारे दोस्तों ने मुझे स्ट्रॉन्ग रहना सिखाया है। लेकिन मैं आपके बिना नहीं रह सकती। आपकी बहुत याद आती है। अगर मुझे पता होता कि ये होने वाला है, तो मैं आपके साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताने के लिए स्कूल नहीं जाती। काश मैं आपको एक बार गले लगा पाती, लेकिन अब आप कहीं चले गए हैं। आप हमेशा दिल में रहेंगे। काश जैसे फिल्मों में दिखाते हैं, वैसा कोई जादू हो जाता और आप जिंदा हो जाते। मुझे नहीं पता कि अब जब माँ मुझे होमवर्क नहीं करने पर डाँटेंगी, तो मैं क्या करूँगी। अब स्कूल जाने का भी मन नहीं करता है कि जो दोस्त मेरा मजाक उड़ाते हैं, उन्हें कैसे जवाब दूँगी। हर वक्त आपकी याद आती है। मैंने आपके लिए पूजा भी की है, क्योंकि मैं चाहती हूँ कि आप स्वर्ग में जाएँ और खुश रहें। वहाँ बड़े से बंगले में रहें और फरारी, बड़ी गाड़ियाँ चलाएँ। टेस्टी खाना खाएँ। कोई नहीं, हम 90 साल बाद मिलेंगे। प्लीज दोबारा जन्म मत लीजिएगा, हम वहीं मिलेंगे। प्लीज मुझे याद रखिएगा। मैं आपको हमेशा याद रखूँगी पापा। जब भी आँखें बंद करती हूँ और अपने दिल को छूती हूँ, तो आप नजर आते हैं। मुझे सही दिशा दें, ताकि मैं आगे बढ़ सकूँ। आप मेरी जिंदगी में हमेशा रहेंगे। आई लव यू… मुझे दुनिया के सबसे बेस्ट पापा मिले थे।

सोशल मीडिया पर भी वंशिका के इस लेटर ने सबको इमोशनल कर दिया है। आरती नागपाल ने लिखा, “कल आपने (अनुपम खेर) वंशिका के दिल के साथ न जाने कितने दिल जीते हैं। प्रभु आपको हिम्मत दें, लंबी उम्र दें और अच्छी सेहत दें, ताकि आप दुनिया को स्वयं के उदाहरण से निःस्वार्थ प्रेम करना सिखा सकें।”

बता दें कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक का दिल का दौरा पड़ने से 8 मार्च 2023 की देर रात 66 वर्ष में निधन हो गया। मौत से पहले उन्होंने बेचैनी की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बचाया नहीं जा सका।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -