Monday, June 24, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'भाजपा MP ने किया कन्नड़ गौरव का अपमान': लखनऊ के अटल बिहारी ग्राउंड में...

‘भाजपा MP ने किया कन्नड़ गौरव का अपमान’: लखनऊ के अटल बिहारी ग्राउंड में भिड़े कोहली-गंभीर, कर्नाटक की पिच पर कॉन्ग्रेसी गैंग लगा भुनाने

APJ नाम के यूजर ने लिखा, "भाजपा नेता गौतम गंभीर ने 7 करोड़ कन्नड़ जनता का अपमान किया है। जिस कप्तान विराट कोहली से हम इतना प्यार करते हैं, उनका उन्होंने अपमान किया है।"

लखनऊ इकाना स्टेडियम में सोमवार (1 मई, 2023) को विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच लड़ाई हो गई। उससे पहले विराट कोहली और नवीन-उल-हक़ आपस में भिड़ते हुए दिखे। इस मैच को RCB (रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर) ने जीता, जबकि बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए मैच में LSG (लखनऊ सुपरजायंट्स) ने जीता था। अब कॉन्ग्रेस से जुड़े कुछ लोग इस घटना को कर्नाटक विधानसभा चुनाव से जबरन जोड़ रहे हैं।

इस लड़ाई के बाद BCCI ने इन खिलाड़ियों पर जुर्माना भी लगाया है। जहाँ विराट कोहली पर मैच फी का 100% जुर्माना लगाया गया, जो 1.07 करोड़ रुपए बैठता है। वहीं गौतम गंभीर पर 25 लाख रुपए और नवीन-उल-हक़ पर 1.79 लाख रुपए का जुर्माना लगा। कॉन्ग्रेस समर्थक अब इस लड़ाई को लेकर कर्नाटक विधानसभा चुनाव में फायदा उठाना चाहते हैं। गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद भी हैं, ऐसे में उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

कॉन्ग्रेस छोड़ चुके संजय झा, जो अभी भी पार्टी की तरफदारी करते हैं, उन्होंने लिखा, “गौतम गंभीर भारत के लिए खेला करते थे। लेकिन, भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने अपने स्तर को गिरा कर खुद को एक धौंस जमाने वाला राजनीतिक व्यक्ति बना लिया है। IPL मैच के दौरान जो भी हुआ, वो निंदनीय है। क्या विधानसभा चुनाव में दिख रही हार के कारण भाजपा नेता इतने गुस्से में हैं?” संजय झा ने कहीं के मामले को कहीं जोड़ दिया।

इसी तरह, अर्चना पवार नाम की यूजर लिखा, “भाजपा सांसद गौतम गंभीर घमंड को देखिए। वो कन्नड़ लोगों के गौरव, कप्तान विराट कोहली को धमकी दे रहे हैं। क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ऐसा करने का अधिकारी दिया है? ऐसे खिलाड़ियों को किसी भी टीम के लिए नहीं चुना जाना चाहिए। 13 मई को कर्नाटक ज़रूर इन लोगों को सबक दिखाएगा।” IPL की लड़ाई में बिना मतलब का पीएम मोदी को भी घसीट लिया गया।

इसी तरह, APJ नाम के यूजर ने लिखा, “भाजपा नेता गौतम गंभीर ने 7 करोड़ कन्नड़ जनता का अपमान किया है। जिस कप्तान विराट कोहली से हम इतना प्यार करते हैं, उनका उन्होंने अपमान किया है। आशा है कि चुनाव के दिन कर्नाटक सटीक जवाब देगा।” इसी तरह, निम्मो यादव नामक हैंडल ने LSG के कोच गौतम गंभीर को मानसिक इलाज की ज़रूरत तक बता दिया। शांतनु नाम के यूजर ने भी लिखा कि कन्नड़ जनता भाजपा को सबक सिखाएगी।

बता दें कि कोहली-गंभीर के बीच का झगड़ा एक दशक पुराना है। 2013 में जब गौतम गंभीर KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) के कप्तान थे और विराट कोहली RCB के, तब एक मैच में कोहली के आउट होने के बाद गंभीर ने कुछ कह दिया था, जिस पर तनातनी हुई थी। तब रजत भाटिया ने उन्हें अलग किया था। याद हो कि जब विराट कोहली ने अपना पहला शतक जड़ा था, तब गौतम गंभीर ने अपना ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवॉर्ड उन्हें दे दिया था। ये स्नेह बाद में झगड़े में बदल गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चर्च में फायरिंग, यहूदियों के धर्मस्थल को जलाया, पादरी का काटा गला: आतंकी हमले में रूस के 15 पुलिसकर्मियों की मौत, 6 आतंकवादी भी...

रूस में हुए आतंकी हमले में 15 से ज्यादा पुलिसकर्मियों की मौत हो गई, पादरी का सिर कलम कर दिया गया और 25 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं।

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -