Thursday, July 25, 2024
Homeव्हाट दी फ*हवाई जहाज के सीट पर नहीं... कमोड पर बैठ किया 1 घंटे 40 मिनट...

हवाई जहाज के सीट पर नहीं… कमोड पर बैठ किया 1 घंटे 40 मिनट सफर: SpiceJet के टॉयलेट का नहीं खुला गेट

पैसेंजर की टॉयलेट से आ रही चिल्लाने की आवाजों ने क्रू का ध्यान खींचा। इसके बाद उन्होंने बाहर से दरवाजा खोलने की पुरजोर कोशिश की। जब क्रू को ये एहसास हो गया कि उनसे दरवाजा नहीं खुल पाएगा तो एयर होस्टेस ने कागज पर एक नोट लिख टॉयलेट के दरवाजे से इसे अंदर खिसका दिया।

मुंबई-बेंगलुरु स्पाइसजेट फ्लाइट में एक पैसेंजर को हवाई जहाज में टॉयलेट जाना भारी पड़ गया। यात्री को करीबन 1 घंटा 40 मिनट का सफर उसी टॉयलेट में बैठकर करना पड़ा। घटना मंगलवार (16 जनवरी, 2024) की है जब एक यात्री प्लेन के टॉयलेट में गया और उसका दरवाजा बंद किया।

बताया जा रहा है कि गेट बंद करते ही लॉक में कुछ खराबी आ गई जिसकी वजह से गेट ही नहीं खुल पाया। यात्री ने अंदर से केबिन क्रू को परेशान होकर आवाज दी। जब केबिन क्रू ने इसे सुना तो उन्हें टॉयलेट में यात्री फँसे होने के बारे में पता चला। क्रू की बेतहाशा कोशिशों के बाद भी टॉयलेट का दरवाजा नहीं खुला।

फ्लाइट के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (केआईए) पर लैंड होने के बाद आगे की कार्रवाई की गई। वहाँ इंजीनियरों की दो घंटे की मशक्कत के बाद टॉयलेट का दरवाजा तोड़ा गया। तब कहीं जाकर पैसेंजर की जान में जान आई। सदमे में आए पैसेंजर को तुरंत प्राथमिक उपचार के लिए ले जाया गया। फिलहाल पैसेंजर की पहचान जाहिर नहीं हो पाई है।

स्पाइसजेट ने भी इस घटना को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया है। जानकारी के मुताबिक, यह वाकया फ्लाइट SG-268 में पेश आया। ये फ्लाइट मंगलवार सुबह 2 बजे मुंबई हवाई अड्डे से रवाना हुई थी। हालाँकि फ्लाइट का टेक ऑफ टाइम सोमवार 15 जनवरी, 2024 की रात 10.55 बजे का था।

केआईए ग्राउंड स्टाफ के एक सदस्य के मुताबिक, “यह पता था कि 14डी सीट पर बैठा यात्री प्लेन के टेक ऑफ करने और सीटबेल्ट साइन बंद होने के तुरंत बाद टॉयलेट गया था। दुख की बात है कि टॉयलेट का दरवाजा खराब होने की वजह से वह अंदर फँस गया।”

पैसेंजर की टॉयलेट से आ रही चिल्लाने की आवाजों ने क्रू का ध्यान खींचा। इसके बाद उन्होंने बाहर से दरवाजा खोलने की पुरजोर कोशिश की। जब क्रू को ये एहसास हो गया कि उनसे दरवाजा नहीं खुल पाएगा तो एयर होस्टेस ने कागज पर एक नोट लिख टॉयलेट के दरवाजे से इसे अंदर खिसका दिया।

नोट में लिखा था, “सर, हमने दरवाजा खोलने की पूरी कोशिश की, लेकिन हम नहीं कर सके। घबराओ नहीं। हम कुछ ही मिनटों में उतर रहे हैं, इसलिए कृपया कमोड का ढक्कन बंद कर दें और उस पर बैठ जाएँ और खुद को सुरक्षित कर लें। जैसे ही मेन दरवाजा खुलेगा, इंजीनियर आ जाएगा।”

फ्लाइट मंगलवार सुबह 3.42 बजे केआईए एयरपोर्ट पर लैंड हुई। फिर इसमें इंजीनियर चढ़े। उन्होंने दरवाज़ा तोड़ा और दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पैसेंजर को बचाया। एक अधिकारी ने कहा, “यात्री क्लॉस्ट्रोफोबिया की वजह से पूरी तरह से सदमे में था।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -