Monday, July 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनबाहुबली को मात दे देगी चोल युग की ये कहानी! PS-1 के टीजर में...

बाहुबली को मात दे देगी चोल युग की ये कहानी! PS-1 के टीजर में दिखा मणिरत्नम का ‘जादू’, 2210 पन्नों को पर्दे पर उतारने में लगे ₹500 करोड़

इस फिल्म को 500 करोड़ रुपए के बजट में बनाया गया है। ये फिल्म इतिहास के चोल साम्राज्य के गौरव को दर्शाने वाली है। फिल्म में लीड रोल चियान विक्रम और ऐश्वर्या राय बच्चन में हैं। फिल्म के टीजर को 24 घंटे 25 लाख व्यूज मिल चुके हैं।

बाहुबली जैसी साउथ इंडियन फिल्म से भी बेहतरीन कही जाने वाली मूवी पीएस-1 का हिंदी टीजर 8 जुलाई 2022 को जारी कर दिया गया। फिल्म डायरेक्टर मणिरत्नम की इस फिल्म में भरपूर एक्शन दिखाने के लिए VFX का इस्तेमाल हुआ है। लोग टीजर देख अंदाजा लगा रहे हैं कि ये फिल्म इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म हो सकती है।

सामने आई जानकारी के अनुसार, इस फिल्म को 500 करोड़ रुपए के बजट में बनाया गया है। ये फिल्म इतिहास के चोल साम्राज्य के गौरव को दर्शाने वाली है। फिल्म में लीड रोल चियान विक्रम और ऐश्वर्या राय बच्चन में हैं। इसके अलावा अमिताभ बच्चन भी इस फिल्म में दिख सकते है। साथ ही प्रकाश राज, नसर, कार्ति, तृषा कृष्णन भी इस फिल्म का हिस्सा हैं। फिल्म का टीजर 8 जुलाई को टिप्स ऑफिशियल अकॉउंट पर डाला गया जिसे अब तक 25 लाख व्यूज मिल चुके हैं।

30 सितंबर को इसे पर्दे पर दिखाया जाएगा। फिल्म का पूरा नाम Ponniyin selvan है जो कि तमिल की एक क्लासिक नोवेल है। इसे 1950 में कल्कि कृष्णमूर्ति ने लिखा था। इसी नाम से एक मैग्जीन छपती थी। हर हफ्ते उसमें कहानी का एक हिस्सा पब्लिश होता था। स्टोरी बड़ी थी तो ये प्रकाशन का सिलसिला 1950 से 1954 के बीच चला। कहा जाता है कि अगर कहानी के हर पन्ने को मिलाया जाए तो ये 2210 पन्नों में लिखी गई कहानी है

फिल्म की कहानी अरुलमोझी वर्मन के कुंवर के जीवन से जुड़ी है जिन्हें राजा राजा चोलन के नाम से जाना गया। वहीं ऐश्वर्या Pazhuvoor की रानी नंदिनी के किरदार में नज़र आएँगी। इस फिल्म को मणिरत्नम ने अपना ड्रीम प्रोजेक्ट कहा है। वहीं फिल्म के एक्टर ने बताया कि उनके लिए इस फिल्म में काम करना बिलकुल नया अनुभव है। वह कहते हैं कि इस फिल्म के दौरन उन्होंने अपने पसंदीदा कलाकारों के साथ काम करते हुए बहुत कुछ सीखा।

अभिनेत्री तृषा ने कहा कि ये फिल्म चाहे कोई नया हो या पुराना कलाकार सबके लिए एक सपने के सच होने जैसा है। कुंदवई का किरदार निभाकर वह खुद को बहुत सौभाग्यशाली मानती हैं। ये फिल्म ऐसी है जिसे सभी लोगों द्वारा देखा जाना चाहिए। एक्टर सरथ कुमार कहते हैं कि जिस समय कई लोग चोल के इतिहास और उनकी महानता पर बात कर रहे हैं उस समय मणि रत्नम ने ऐसी फिल्म बना दी है जिसे देख सब गर्ब कर र सकते हैं। एक्टर ने कहा कि भविष्य में भारत के बच्चे थोर और कैप्टन अमेरिका को नहीं बल्कि Ponniyin selvan और चोल साम्राज्य को याद करेंगे।

मालूम हो कि दक्षिण भारत की इस फिल्म का इंतजार सिर्फ वहीं के लोगों को या सिर्फ फिल्म की कास्ट को नहीं बल्कि पूरे भारत को है। महेश बाबू ने इस फिल्म की तारीफ की है। वहीं एक्टर सूर्या ने कहा है कि ये फिल्म कइयों का सपना थी जो अब मणि रत्नम ने पूरा किया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हज पर मुस्लिम मर्द दबाते हैं बच्चियों-औरतों के स्तन, पीछे से सटाते हैं लिंग, घुसाते हैं उँगली… और कहते हैं अल्हम्दुलिल्लाह: जिन-जिन ने झेला,...

कुछ महिलाओं की मानें तो उन्हें यकीन नहीं हुआ इतनी 'पाक' जगह पर लोग ऐसी हरकत कर रहे हैं और ऐसा करके किसी को कोई पछतावा भी नहीं था।

बाइडेन बाहर, कमला हैरिस पर संकट: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ओबामा ने चली चाल, समर्थन पर कहा – भविष्य में क्या होगा, कोई नहीं...

अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की दौड़ से बाइडेन ने अपना नाम पीछे लिया तो बराक ओबामा ने उनकी तारीफ की और कमला हैरिस का समर्थन करने से बचते दिखे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -