Monday, November 28, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजन'मुझे हिन्दू होने पर शर्म आ रही है': सड़क पर नमाज के विरोध से...

‘मुझे हिन्दू होने पर शर्म आ रही है’: सड़क पर नमाज के विरोध से भड़कीं स्वरा भास्कर, गुरुग्राम में हर जुमे को लगता है बड़ा ट्रैफिक जाम

"मेरा हिंदुत्व दूसरे धर्म के लोगों को परेशान करना नहीं सिखाता। जब मैं कुछ लोगों को मेरे भगवान (श्री राम) का नाम लेकर दूसरे धर्म के लोगों को परेशान करते देखती हूँ वो भी तब जब वो शांति से प्रार्थना कर रहे होते हैं।"

वामपंथ समर्थक स्वरा भास्कर का हिंदू विरोधी चेहरा एक बार फिर से सामने आ गया है। उन्हें एक बार फिर से अपने हिंदू होने पर शर्म आने लगी है। इस बार बॉलीवुड अभिनेत्री को अपने हिंदू होने पर शर्म गुरुग्राम की एक घटना पर आई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें खुले आसमान के नीचे कुछ मुस्लिम नमाज अदा कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कुछ लोग जय श्री राम के नारे लगाते सुनाई दे रहे हैं। इसी घटना को स्वरा ने कट्टरता का नाम दिया और उन्हें हिंदू होने पर शर्म आने लगी। उन्होंने ट्वीट किया, “एक हिंदू के रूप में मैं शर्मिंदा हूँ।”

वायरल वीडियो गुरुग्राम के सेक्टर-12A का है, जहाँ सार्वजनिक स्थल पर कुछ मुस्लिम नमाज पढ़ रहे थे। वहीं पर बजरंग दल और अन्य लोगों ने जय श्री राम व भारत माता की जय व वंदे मातरम के नारे लगाए। इसके साथ ही वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कई पुलिसकर्मी नजर आ रहे हैं। बता दें कि हर सप्ताह जुमे के दिन इस तरह की हरकत से गुरुग्राम में बड़ा ट्रैफिक जाम लग जाता है।

इस बयान को लेकर लोग स्वरा भास्कर की खिंचाई कर रहे हैं, जिस पर अब स्वरा भास्कर ने एक अन्य ट्वीट कर हिंदुत्व का मतलब समझाने की कोशिश की है। स्वरा ने बताया कि वह किस मुद्दे पर शर्मिंदा हैं। उन्होंने संस्कृत का एक श्लोक ट्वीट किया, “मेरा हिंदुत्व मुझे सिखाता है कि पेड़ों पर फल दूसरों पर उपकार के लिए लगते हैं, नदी दूसरों को फायदा देने के लिए बहती है। गाय दूसरों के भले के लिए दूध देती है और मनुष्य का शरीर दूसरों के भले के लिए होता है।”

स्वरा ने आगे यह भी बताने की कोशिश की है कि उनका धर्म उन्हें क्या नहीं सिखाता है। उन्होंने लिखा, “मेरा हिंदुत्व दूसरे धर्म के लोगों को परेशान करना नहीं सिखाता। जब मैं कुछ लोगों को मेरे भगवान (श्री राम) का नाम लेकर दूसरे धर्म के लोगों को परेशान करते देखती हूँ वो भी तब जब वो शांति से प्रार्थना कर रहे होते हैं। ऐसे में यह मेरे भगवान और मेरे हिंदुत्व का अनादर है। मैं ऐसे लोगों को लेकर शर्मिंदा हूँ। जब वे लोग हमारे भगवान का नाम लेकर अपराध करते हैं तो एक हिंदू होने पर मैं शर्मिंदा हूँ।”

भले ही इस तरह का स्पष्टीकरण देकर वामपंथी स्वरा भास्कर सोशल मीडिया पर लोगों का कोपभाजन बनने से बचना चाहती हैं, लेकिन हिंदू और हिंदुत्व के खिलाफ उनकी नफरत जगजाहिर है। इससे पहले इसी साल वामपंथी स्वरा ने हिंदुत्व की तुलना कट्टर जिहादी संगठन तालिबान से की थी। उन्होंने ट्वीट किया था, “हम तालिबान के आतंक पर हैरानी और दुःख जताते हुए ‘हिंदुत्व आतंकवाद’ की तारीफ नहीं कर सकते। ऐसा भी नहीं हो सकता कि हम तालिबान के आतंक पर चुप बैठें और ‘हिंदुत्व आतंकवाद’ पर आक्रोश जताएँ। हमारे मानवीय व नैतिक मूल्य इस पर आधारित नहीं होने चाहिए कि अत्याचारी कौन है और पीड़ित कौन है।” हालाँकि इस घटना के बाद स्वरा के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उर्फी जावेद के सामने टिकती भी नहीं ऋचा-तापसी-स्वरा, SRK-अल्लू अर्जुन को दे रही टक्कर: Google सर्च में अतरंगी ड्रेस के आगे ‘एजेंडा’ फीका

पिछले 12 महीनों के ट्रेंड की तुलना में तापसी, ऋचा और स्वरा भास्कर के पास PR टीम होने के बावजूद उर्फी इन तीनों से कहीं अधिक ट्रेंड कर रही हैं।

केरल: चर्च की भीड़ ने लाठी-पत्थरों से पुलिस थाने पर किया हमला, 36 पुलिसकर्मी घायल, 15 पादरियों पर केस दर्ज

सामने आई वीडियोज में दिख रहा है कि किस तरह बेकाबू भीड़ स्टेशन के सामने हर जगह लाठियाँ मार रही है और पत्थर फेंक रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,826FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe