Sunday, September 26, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनरवीना, फराह और भारती ने पादरी से मिल कर सौंपी लिखित क्षमा-प्रार्थना, ट्विटर पर...

रवीना, फराह और भारती ने पादरी से मिल कर सौंपी लिखित क्षमा-प्रार्थना, ट्विटर पर माफ़ी से नहीं चला काम

रवीना टंडन, कॉमेडियन भारती सिंह और फ़िल्म निर्देशक फराह ख़ान ने रोमन कैथोलिक चर्च के भारतीय कार्डिनल से मिल कर लिखित में माफ़ीनामा सौंपा। तीनों हस्तियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी ईसाई समुदाय से माफ़ी माँगी थी लेकिन बवाल कम नहीं हुआ था, इसलिए...

सिने अभिनेत्री रवीना टंडन, कॉमेडियन भारती सिंह और फ़िल्म निर्देशक फराह ख़ान ने रोमन कैथोलिक चर्च के भारतीय कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसियस से मिल कर लिखित में माफ़ीनामा सौंपा। तीनों हस्तियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से भी ईसाई समुदाय से माफ़ी माँगी थी। इन तीनों के ख़िलाफ़ जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुए और कुल 3 एफआईआर भी दर्ज कराइ गई। तीनों फ़िल्मी सेलेब्रिटीज ने लिखित माफ़ीनामे में स्वीकार किया कि उन्होंने इसे समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुँचाने का काम किया है और वो इसके लिए क्षमाप्रार्थी हैं। तीनों ने अलग-अलग माफ़ीनामा लिख कर अपने हस्ताक्षर सहित कार्डिनल को सौंपा।

फेसबुक पर ‘Persecution Relief’ नामक पेज ने इन तीनों की कार्डिनल से मिलते हुए फोटो शेयर की और तीनों माफीनामे की कॉपी भी शेयर की। इसे नीचे संलग्न किया गया है। पेज ने लिखा कि क्षमा करना किसी दूसरे पर दया दिखाना नहीं है बल्कि ये तो ख़ुद पर दया करने जैसा है। साथ ही आगे लिखा गया कि किसी ने कुछ ग़लत किया हो तो उसके प्रति बुरे विचार रखना ख़ुद को सज़ा देने के समान है।

रोमन कैथोलिक चर्च के भारतीय कार्डिनल से मिल कर तीनों फ़िल्मी हस्तियों ने सौंपा माफ़ीनामा

अब आपको बताते हैं कि मामला क्या है। दरअसल, रवीना, भारती और फराह के ख़िलाफ़ ईशनिंदा का आरोप लगाया गया था। क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रसारित शो को लेकर उन पर ये आरोप लगे। आरोप है कि इन लोगों ने ईसाई धर्म की पवित्र पुस्तक बाइबल की शब्दावली का मज़ाक उड़ाया है। फराह ख़ान ने बाइबिल का एक शब्द बोला और भारती सिंह को ब्लैकबोर्ड पर लिखने को कहा। आरोप लगाया गया है कि शो में बाइबिल के शब्द को अश्लील रूप में पेश किया गया।

पंजाब के कैंट पुलिस स्टेशन में इन तीनों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कराया गया था। पंजाब के फ़िरोज़पुर में भी इन तीनों के ख़िलाफ़ एफआईआर लिखाई गई। इसके अलावा महाराष्ट्र की बीड में तीनों पर मामला दर्ज किया गया था। कुल तीन एफआईआर होने के साथ ही इनके ख़िलाफ़ जगह-जगह पर विरोध प्रदर्शन भी चालू हो गए थे। ये एफआईआर ईसाई संस्थाओं व एनजीओ द्वारा दर्ज कराए गए थे। इस सम्बन्ध में तीनों ने सोसियल मीडिया पर माफ़ी भी माँगी थी लेकिन उससे बात नहीं बन पाई। अंततः इन्हें कार्डिनल से मिल कर लिखित में माफ़ी माँगनी पड़ी।

रवीना टंडन, भारती सिंह और फ़राह खान पर केस: एक शब्द को लेकर ईसाई संगठन की शिक़ायत

शिव मंदिर में फेंके प्रतिबंधित मांस के टुकड़े, बीफ के कारण पहले भी इस इलाके में हुआ था बवाल

‘पैगंबर मुहम्मद ने 19 महिलाओं से निक़ाह क्यों किया?’ – सवाल पूछने पर लड़की को सरेआम फाँसी की माँग

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लड़कियों के कपड़े कैंची से काटे, राखी-गहने-चप्पल सब उतरवाए: राजस्थान में कुछ इस तरह हो रही REET की परीक्षा, रोते रहे अभ्यर्थी

राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET 2021) की परीक्षा के दौरान सेंटरों पर लड़कियों के फुल बाजू के कपड़ों को कैंची से काट डालने का मामला सामने आया है।

11वीं से 14वीं शताब्दी की 157 मूर्तियाँ-कलाकृतियाँ, चोर ले गए थे अमेरिका… PM मोदी वापस लेकर लौटे

अमेरिका द्वारा भारत को सौंपी गई कलाकृतियों में सांस्कृतिक पुरावशेष, हिंदू धर्म, बौद्ध धर्म, जैन धर्म से संबंधित मूर्तियाँ शामिल हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,410FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe