Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजपुलिस की मैगजीन छीनने वाले शारिक व मोहम्मद दानिश, जीप में आग लगाने वाला...

पुलिस की मैगजीन छीनने वाले शारिक व मोहम्मद दानिश, जीप में आग लगाने वाला शहज़ाद, पेट्रोल बम वाला फैज़ान भी गिरफ्तार… हल्द्वानी पुलिस ने अब तक दबोचे 58 दंगाई

नैनीताल पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए 14 आरोपितों में से शारिक और मौहम्मद दानिश के कब्जे से पुलिस से लूटी गई मैगजीन बरामद की गई है।

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में आने वाले हल्द्वानी कस्बे में 8 फरवरी को हिंसा भड़क गई थी। यह हिंसा तब भड़की थी जब अवैध अतिक्रमण हटाने गए नगर निगम दस्ते और उनके साथ मौजूद पुलिस बल पर एक उन्मादी भीड़ ने हमला कर दिया। हमले की वजह से कई पुलिसकर्मी व नगर निगम स्टाफ चोटिल हो गए थे। इस दौरान पुलिस से हथियार भी छीने गए थे और थाने को आग लगा दी गई थी। इस मामले में पुलिस केस दर्ज कर के लगातार आरोपितों को चिन्हित कर के कार्रवाई में जुटी हुई है। अब तक कुल 58 दंगाइयों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से पेट्रोल बम और पुलिस से लूटी गई मैगजीन भी बरामद हुई है।

नैनीताल पुलिस द्वारा शनिवार (17 फरवरी, 2024)को ताजा कार्रवाई के संबंध में जानकारी दी गई। पुलिस ने बताया कि 8 फरवरी की हिंसक घटना में थाना वनभूलपुरा में 3 FIR दर्ज की गई है। पुलिस टीमों का गठन कर के आसपास लगे CCTV फुटेज से कई आरोपितों को पहले चिह्नित किया गया और अब उनकी धर-पकड़ चल रही है। इसी कड़ी में अब 14 अन्य दंगाइयों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 3 ऐसे भी उपद्रवी हैं जिनके घर की कुर्की तक की जा चुकी है।

ताजा गिरफ्तारियों में बड़ी मस्जिद के पास रहने वाला शकील अन्सारी, शाह जी मस्जिद के पास रहने वाला मौकिन सैफी, सरताज कबाड़ी के पास रहने वाला जियाउल रहमान, ताज मस्जिद के पास रहने वाला शारिक सिद्दिकी, मौहम्मद दानिश, मोहम्मद फैज़ान, सलीम मिकरानी, शहज़ाद, काबी मस्जिद के पास रहने वाला अब्दुल रहमान, मोहम्मद इमरान, हैदर, बड़ी मस्जिद के पास रहने वाला गुड्डू वारसी, जावेद और फहद शामिल हैं। इसमें से अधिकतर नामजद आरोपित हैं जबकि कुछ की पहचान CCTV फुटेज के आधार पर हुई है।

नैनीताल पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए 14 आरोपितों में से शारिक और मौहम्मद दानिश के कब्जे से पुलिस से लूटी गई मैगजीन बरामद की गई है। यह मैगजीन PAC जवान की थी जो हिंसा के दौरान सरकारी रायफल छीनने के प्रयास में लूट ली गई थी। वहीं मोहम्मद फैज़ान पेट्रोल बम फेंकने वाला आरोपित है। पुलिस ने उसके घर से 4 पेट्रोल बम बरामद किए हैं। फैज़ान और शहज़ाद ने ही मुखानी के थाना प्रभारी के सरकारी वाहन में पेट्रोल डाल कर आग लगा दी थी। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर रही है। इस पूछताछ में दंगे में शामिल इनके अन्य साथियों के नाम भी सामने आ सकते हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -