Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजIAS (रिटायर्ड) की बेटी लव जिहाद की शिकार: आदित्य बन आरिफ ने फँसाया, धर्म...

IAS (रिटायर्ड) की बेटी लव जिहाद की शिकार: आदित्य बन आरिफ ने फँसाया, धर्म परिवर्तन के लिए घर का पूजा स्थल भी तोड़ा

बदनाम करने का भय दिखाकर आरिफ ने पीड़िता का यौन उत्पीड़न किया और अप्राकृतिक संबंध भी बनाए। आरिफ सपा नेता अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और AAP नेता संजय सिंह के साथ देखा जा सकता है।

उत्तर प्रदेश के आगरा से लव जिहाद का एक हाई प्रोफाइल मामला सामने आया है। यहाँ आरिफ हाशमी नाम के एक व्यक्ति ने अपना नाम आदित्य बता कर रिटायर्ड IAS अधिकारी की बेटी से ‘शादी’ कर लेने का प्रपंच रचा, धोखे से ऐसी फोटो खिंचावाई मानो सही में सिंदूर भर रहा हो। इसके बाद पीड़िता पर धर्म परिवर्तन का दबाव भी बनाने लगा। पीड़िता की शिकायत पर यूपी पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

लव जिहाद की शिकार हुई रिटायर्ड आईएएस की बेटी की पहले शादी हो चुकी थी लेकिन 2005 में उसके पति की मौत हो गई थी। पीड़िता के पति होटल कारोबारी थे। ऐसे में अपने पति की मौत के बाद पीड़िता ही होटल का पूरा कारोबार देखती थी। पीड़िता के चाचा भी आईएएस थे।

पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए पीड़िता ने बताया कि लखनऊ की एक पार्टी में उसकी मुलाकात आरोपित आरिफ हाशमी से हुई। पीड़िता के अनुसार आरिफ ने अपना नाम आदित्य आर्य बताया और खुद को लकड़ी का एक बड़ा कारोबारी भी बताया। इसके बाद दोनों की मुलाकात होती रही।

पीड़िता ने लगाए यौन उत्पीड़न और मारपीट के आरोप

पीड़िता ने हाशमी के खिलाफ पुलिस में दर्ज की गई अपनी शिकायत में बताया है कि हाशमी ने एक बार पीड़िता को टीका लगाते हुए फोटो खिंचवा ली और बाद में इसी फोटो के दम पर वह पीड़िता को ब्लैकमेल करने लगा। पीड़िता के अनुसार इस फोटो में ऐसा प्रतीत होता है जैसे हाशमी उसकी माँग भर रहा है। इसके बाद हाशमी ने पीड़िता पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया, उसके परिवार को बदनाम करने का भय दिखाकर पीड़िता का यौन उत्पीड़न किया और अप्राकृतिक संबंध भी बनाए।

पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया है कि हाशमी ने अपनी लाइसेंसी बंदूक दिखाकर पीड़िता से पैसे भी वसूले। जब पीड़िता को हाशमी की सच्चाई पता चली तो उसने विरोध करना प्रारंभ किया, जिसके बाद आरोपित हाशमी ने उसके साथ मारपीट की और उसके बाल भी काट दिए। इतना ही नहीं हाशमी ने घर का पूजा स्थल भी तोड़ दिया।

पीड़िता की शिकायत पर आगरा पुलिस ने आरोपित आरिफ हाशमी पर मारपीट, हत्या का प्रयास, अप्राकृतिक कृत्य, लूट एवं धोखाधड़ी, दुष्कर्म और धर्मांतरण प्रतिशोध अधिनियम की गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।

सामने आया आरोपित का राजनैतिक कनेक्शन

लव जिहाद का यह मामला सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर आरोपित हाशमी की फोटो कई बड़े नेताओं के साथ वायरल हुई है। इन फोटो में आरिफ हाशमी, सपा नेता अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह के साथ देखा जा सकता है।

तजिंदर पाल सिंह बग्गा के ट्वीट का स्क्रीनशॉट
तस्वीरों में कई बड़े नेताओं के साथ आरोपित हाशमी

मीडिया रिपोर्ट्स में भी आरोपित के कई बड़े नेताओं के साथ संबंधों के बारे में बताया जा रहा है। भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा और नवीन जिंदल ने आरोपित हाशमी की कई नेताओं के साथ फोटो शेयर की है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

राणा अयूब बनीं ट्रोलिंग टूल, कश्मीर पर प्रोपेगेंडा चलाने के लिए आ रहीं पाकिस्तान के काम: जानें क्या है मामला

पाकिस्तान के सूचना मंत्रालय से जुड़े लोग ऑन टीवी राणा अयूब की तारीफ करते हैं। वह उन्हें मोदी सरकार का पर्दाफाश करने वाली ;मुस्लिम पत्रकार' के तौर पर जानते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,975FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe